For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    Ajay Devgn ने बॉक्स ऑफिस पर पार किया 3000 करोड़ का कलेक्शन, टॉप 3 एक्टर्स की लिस्ट में शामिल

    |

    Ajay Devgn: अजय देवगन स्टारर फिल्म दृश्यम 2 बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ तक की कमाई कर चुकी है और अभी भी मजबूती के साथ सिनेमाघरों में टिकी हुई है। जहां इस फिल्म ने कई खास रिकॉर्ड बनाए हैं, उन्हीं में एक रिकॉर्ड है 3000 करोड़ क्लब तक पहुंचने का। जी हां, सलमान खान और अक्षय कुमार के बाद, सुपरस्टार अजय देवगन अब घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 3000 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाले तीसरे बॉलीवुड अभिनेता बन गए हैं।

    दृश्यम 2 के कलेक्शन के साथ अजय देवगन ने 3000 करोड़ क्लब में एंट्री ले ली है। यानि की अजय देवगन की सभी फिल्मों का कुल कलेक्शन मिलाकर 3000 करोड़ से ज्यादा का हो चुका है। कोई शक नहीं कि यह एक शानदार आंकड़ा है।

    इस लिस्ट में फिलहाल अजय देवगन से ऊपर सिर्फ सलमान खान और अक्षय कुमार हैं। अक्षय की फिल्मों का कुल कलेक्शन जहां 4800 करोड़ पार पहुंच चुका है.. वहीं सलमान खान के फिल्मों की कमाई है लगभग 3900 करोड़।

    ब्रह्मास्त्र से दृश्यम 2 तक, 2022 में इन फिल्मों ने की धुआंधार कमाईब्रह्मास्त्र से दृश्यम 2 तक, 2022 में इन फिल्मों ने की धुआंधार कमाई

    बहरहाल, बात अजय देवगन की हो रही है.. तो यहां देखते हैं उनके बॉक्स ऑफिस का हाल-

    100 से ज्यादा फिल्में

    100 से ज्यादा फिल्में

    अजय देवगन ने अपने तीन दशक के करियर में 100 से भी ज्यादा फिल्में की हैं, जिनमें कुछ स्पेशल अपीयरेंस भी शामिल हैं। सुपरस्टार की पहली फिल्म थी 'फूल और कांटे', जो 1991 में रिलीज हुई थी। वहीं, अजय की 100वीं फिल्म थी साल 2020 में आई तान्हाजी।

    हिट्स, ब्लॉकबस्टर्स

    हिट्स, ब्लॉकबस्टर्स

    अजय देवगन ने अपने करियर में अब तक 9 ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं, 21 फिल्में हिट और सुपरहिट रही हैं.. लगभग 19 फिल्में औसत रही हैं.. और 40 से 45 फिल्में फ्लॉप की श्रेणी में गई है।

    इनकी 12 फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ का आंकड़ा पार किया है।

    बनाए ये रिकॉर्ड

    बनाए ये रिकॉर्ड

    अजय देवगन की सबसे बड़ी ओपनिंग देने वाली फिल्म है सिंघम रिटर्न्स, जिसने 32.09 करोड़ की ओपनिंग दी थी।

    सबसे बड़ा वीकेंड कलेक्शन देने वाली है गोलमाल अगेन, जिसने 87.6 करोड़ की कमाई की थी।

    वहीं, सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म है तान्हाजी.. जिसने 279.55 करोड़ का कलेक्शन किया था।

    सफल फिल्में

    सफल फिल्में

    उनकी सफल फिल्मों में शामिल है- फूल और कांटे, जिगर, दिलवाले, दिलजले, इश्क, मेजर साब, प्यार तो होना ही था, मस्ती, गोलमाल सीरीज, राजनीति, वन्स ऑपन अ टाइम इन मुंबई, सिंघम सीरीज, रेड, टोटल धमाल, तान्हाजी, दृश्यम 2..

    फ्लॉप फिल्में

    फ्लॉप फिल्में

    वहीं, अभिनेता ने अपने करियर में 40 से ज्यादा फ्लॉप फिल्में दी हैं। अजय देवगन ने साल 1993, 1999, 2005 में बैक टू बैक कई बड़ी फ्लॉप फिल्में दी हैं। उनकी बड़ी फ्लॉप फिल्मों में शामिल है- आग, इंसान, ब्लैकमेल, टैंगो चार्ली, मैं ऐसा ही हूं, चोरी चोरी, राजू चाचा, एक्शन जैक्शन.. आदि..

    आने वाली फिल्में

    आने वाली फिल्में

    अजय देवगन ने अपने करियर में रोमांटिक फिल्मों से लेकर, एक्शन, कॉमेडी, सोशल ड्रामा, देशभक्ति.. हर फिल्म तरह की फिल्में की हैं। यही वजह है कि हर वर्ग में उनकी फैन फॉलोइंग है।

    उनके आने वाली फिल्मों में शामिल है- मैदान, भोला, सिंघम अगेन, गोलमाल 5, रेड 2..

    English summary
    After Salman Khan and Akshay Kumar, Ajay Devgn became 3rd Bollywood actor to cross 3000 crore mark at the domestic box office. Here see the box office analysis of the actor.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X