For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    आखिर कौन जीतेगा बिग बॉस का चौथा सीजन?

    By Jaya Nigam
    |

    कलर्स के विवादास्पद शो बिग बॉस के चौथे सीजन का निर्णायक दिन आखिरकार आ ही पहुंचा है। इस बार शो के विनर बनने के चार बेजोड़ दावेदार हैं- ग्रेट खली, भोजपुरी एक्ट्रेस श्वेता तिवारी, रिया सेन के एमएमएस कांड से चर्चा में आए अभिनेता अश्मित पटेल और बिग बॉस की महालड़ाकू योद्धा डॉली बिंद्रा। इसका ग्रैंड फिनाले 96 वें दिन यानी 8 जनवरी दिन शनिवार को प्रसारित होगा। बिग बॉस 4 के विनर के लिए अटकलें जारी हैं।

    बिग बॉस के चारों सीजन अभी तक देश में खूब पसंद किए और लोगों ने विवादों या फिर मनोरंजन के नाम पर कार्यक्रम को देखा, सराहा और बेहद नापसंद भी किया। मतलब हर मायने में बिग बॉस ने कलर्स को खूब पब्लिसिटी दी हालांकि टीआरपी की होड़ में ये शो सोनी के कौन बनेगा करोड़पति से लगभग पूरा सीजन पीछे ही रहा।

    अब देखना ये है कि चौथे सीजन के विजेता का ताज चारों शेष प्रतिभागियों में से कौन हड़पता है। वैसे श्वेता तिवारी के पक्ष में बुमत सबसे ज्यादा है लेकिन खली के चाहनेवाले भी बहुत हैं, वहीं अश्मित विनर होने के सबसे कमजोर दावेदार हैं, क्योंकि डॉली को देश की जनता का भरपूर समर्थन और आलोचना दोनों ही मिले हैं। आइए एक नजर डालते हैं, अमेरिका के शो बिग बॉस के भारतीय रूपांतरण बिग बॉस के चारों सीजन पर -

    बिग बॉस सीजन 1- बिग बॉस का पहला सीजन 3नवंबर 2006 से शुरू हुआ और 26जनवरी 2007को खत्म हुआ। इस शो के प्रस्तुतकर्ता अरशद वारसी थे और इस शो के विनर रहे राहुल रॉय। बिग बॉस के इस पहले सीजन में कुल 15 प्रतिभागी थे। यह शो लगभग 86 दिन चला था।

    बिग बॉस सीजन 2- बिग बॉस का दूसरा सीजन 17अगस्त 2008 से शुरू हुआ और 22नवंबर 2008 को खत्म हुआ। इस शो की प्रस्तुतकर्ता शिल्पा शेट्टी थीं और शो के विनर अशोक कौशिक थे। बिग बॉस का यह शो पूरे 98 15 दिन चला और इस शो में कुल प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। बिग बॉस का यह सीजन काफी हंगामे वाला रहा था। इस सीजन में राहुल महाजन, शर्लिन चोपड़ा, राखी सावंत समेत अन्य कई विवादास्पद कलाकारों ने हिस्सा लिया था।

    बिग बॉस सीजन 3- बिग बॉस का तीसरा सीजन 4अक्टूबर 2009 से शुरू हुआ और 26दिसंबर 2009 को पूरे धमाकेदार अंदाज में बंद हुआ। बिग बॉस के इस सीजन के प्रस्तोता सदी के महानायक अमिताभ बच्चन थे जबकि इस शो के विनर रहे बिंदू दारासिंह।
    बिग बॉस के इस शो की बेहद चर्चित शख्सियत रही क्लाउडिया सीजला। जर्मन मॉडल क्लाछडया ने इस शो में जम कर अपने जलवे बिखेरे जबकि प्रवेश राणा और पूनम ढिल्लन ने बिंदू के हाथों जम कर मात खाई थी।

    बिग बॉस सीजन 4-
    बिग बॉस का चौथा सीजन बेहद विवादास्पद रहा। 16 प्रतिभागियों के साथ शुरू हुए इस शो ने शुरुआत से ही अपने पहले तीनों सीजन के कीर्तिमान तोड़ने शुरू कर दिए। शो के बीच में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने एडल्ट कंटेट दिखाने का आरोप लगा कर चैनल को शे को टाइम रात 11 बजे से करने के लिए कहा लेकिन चैनल ने शो का टाइम नहीं वदला और मंत्रालय को अदालत में खूब धता बताई। बिग बॉस का यह सीजन हॉलीवुड की सेक्स बन पामेला एंडरसन के आगमन और महालड़ाकू डॉली बिंद्रा की खोज के लिए लोगों की यादों में बसा रहेगा , ये तय है। इसके अलावा सारा-अली की शादी पर भी खूब विवाद हुए।

    आप किसे पहनाना चाहते हैं, बिग बॉस के विनर का ताज। नीचे बने कमेंट बॉक्स में अपनी राय दर्ज करें।

    English summary
    After 96 days of 'Bigg Boss 4' house, now it is time to say goodbye to the show. This weekend 'Bigg Boss 4' will finally declare its winner of the season in the grand finale.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X