»   » छोटे पर्दे की 'सासों का ललिता पवार स्टाइल' बदला

छोटे पर्दे की 'सासों का ललिता पवार स्टाइल' बदला

Subscribe to Filmibeat Hindi
TV Screen
सास-बहू धारावाहिकों के एक युग से निबट चुका छोटा पर्दा अब सास-बहू धारावाहिकों के दुसरे युग में कदम रख चुका है। डेली सोप महिलाओं के मनोरंजन का महत्वपू्र्ण हिस्सा है। इसलिए टीवी स्क्रीन पर भी सास-बहू धारावाहियों की निरंतरता बनी हुई है। लेकिन अब छोटे पर्दे की सासें बदले हुए अंदाज में दर्शकों से मिल रही हैं।

टीवी धारावाहिकों की गैलरी देखें

इन सासों ने अब अपना ललिता पवार वाला स्टाइल छोड़कर रियल लाइफ की जया बच्चन वाला स्टाइल अपना लिया है। छोटे पर्दे की मॉडजर्न सास, बहू के साथ षडयंत्र नहीं करती बल्कि प्यार करती हैं और उसकी हर बात को समझती हुई दिखती है। यह बदलाव सबसे पहले 2008 में इमेजिन टीवी पर प्रसारित होने वाले 'जसूबेन जयंतिलाल जोशी की ज्वाइंट फेमिली' और स्टार प्लस पर प्रसारित 'बा बहू और बेबी' में दिखा।

स्टार प्लस के शो 'ससुराल गेंदा फूल' में सास शैलजा का किरदार निभा रहीं अभिनेत्री सुप्रिया पिलगांवकर कहती हैं कि छोटे पर्दे पर संतुलन की आवश्यकता थी। सुप्रिया ने कहा, "सासें हमेशा खराब नहीं होतीं, उनमें अच्छा पहलू भी होता है। इस संतुलन को बनाना आवश्यक है। मेरे किरदार में धैर्य बहुत ज्यादा है, वह बहुत समझदार है और परिवार को जोड़कर रखना चाहती है। वह अपनी बहू से प्यार करती है।" उन्होंने कहा, "धारावाहिकों में जो कुछ दिखाया जाता है उसमें संतुलन को प्रोत्साहित करने की आवश्यकता है। अशिक्षित लोग टीवी पर जो दिखाया जाता है उसे वैसा ही ग्रहण करते हैं जबकि वह हमेशा सच नहीं होता है।"

जी टीवी ने हाल ही में 'दिल से दिया. वचन' धारावाहिक शुरू किया है। नीना कुलकर्णी ने इसमें मुख्य भूमिका निभाई है। इसमें सास और उसकी बहू के बीच मजबूत सम्बंध दिखाया गया है। इन दिनों 'ससुराल गेंदा फूल', 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' और 'लागी तुझसे लगन' में सास की सकारात्मक छवि दिखाई जा रही है।

'ये रिश्ता क्या कहलाता है' के निर्माता राजन शाही कहते हैं कि जब अच्छी कहानी की बात आती है तो उसमें किरदारों को एक पक्षीय होकर नहीं दिखाया जा सकता। उन्होंने कहा, "यह कहना गलत होगा कि सासें खराब होती हैं। कहानी को वास्तविक बनाने के लिए हमें वास्तविक किरदार पेश करने की जरूरत है। जब अच्छी कहानी की बात आती है तो हम किरदारों को हमेशा खराब या अच्छा नहीं दिखा सकते।"

Please Wait while comments are loading...