For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    गोवा में चल रहा था 9 टीवी सीरियल का काम, हॉटस्पॉट बनते ही सरकार ने हड़काया, कैंसिल की परमिशन

    |

    मुंबई में लॉकडाउन लगते ही टीवी प्रोडक्शन हाउस अपने अगले प्लान के साथ तैयार थे और तुरंत ही 9 टीवी सीरियल ने अपना सामान उठाया और मुंबई से शूटिंग करने गोवा पहुंच गए। गोवा में इस समय 9 टीवी सीरियल की शूटिंग चल रही थी लेकिन वहां संक्रमण तेज़ होते ही और हॉटस्पॉट बनते ही गोवा की इंटरटेनमेंट सोसाईटी ने सारी परमिशन कैंसिल कर दी है।

    ऐसे में गोवा में शूट हो रहे 9 टीवी सीरियल की शूटिंग बंद हो चुकी है और सब असमंजस में हैं कि आगे क्या किया जाए। कई टीम वापस मुंबई लौट चुकी हैं।

    माना जा रहा था कि ये टीवी स्टार्स लगभग 25 - 45 दिन के लिए गोवा शिफ्ट हो चुके हैं और अपने सीरियल के लिए एक अच्छा बैंक बनाकर ही लौटेंगे। लेकिन गोवा में जैसे ही संक्रमण और मृत्यु दर बढ़ने लगा सरकार ने तुरंत शूट पर बैन लगा दिया।

    वहीं अब गोवा में CrpC की धारा 144 लागू कर दी गई है जिसके मुताबिक एक जगह पर एक समय में 5 से ज़्यादा लोग इकट्ठा नहीं हो सकते। ऐसे में अब शूटिंग तो नामुमकिन है।

    मुंबई लौटी गोवा से टीवी शूटिंग की टीमें

    मुंबई लौटी गोवा से टीवी शूटिंग की टीमें

    इन सीरियल की टीम फिलहाल तो मुंबई लौट आई हैं लेकिन अब सीरियल की शूटिंग के लिए नए लोकेशन की तलाश की जा रही है। कुछ सीरियलों के पास बैंक एपिसोड्स हैं वहीं बाकी सीरियल या तो ब्रेक लेंगे या नए शूटिंग स्पॉट तलाशेंगे।

    पहले से थी प्लानिंग

    पहले से थी प्लानिंग

    गौरतलब है कि जैसे ही मुंबई के केस रोज़ाना 1 लाख से ऊपर बढ़ने लगे, प्रोडक्शन हाउस लॉकडाउन के साथ ही अपने प्लान बी के लिए तैयार थे। और झटपट ही कई सीरियलों में अपनी शूटिंग की जगह बदली।

    गोवा पहुंच गया बालाजी प्रोडक्शन्स

    गोवा पहुंच गया बालाजी प्रोडक्शन्स

    बालाजी प्रोडक्शन्स के ज़्यादातर शो गोवा पहुंच गए और उन्होंने अपनी शूटिंग शुरू भी कर दी। इनमें ज़ी टीवी के मशहूर सीरियल कुंडली भाग्य और कुमकुम भाग्य शामिल थे। खासतौर से इसलिए भी क्योंकि ये सीरियल टीआरपी में काफी ऊपर रहते हैं।

    रिसॉर्ट में शूटिंग

    रिसॉर्ट में शूटिंग

    कई सीरियलों ने जहां रिसॉर्ट में शूटिंग शुरू कर दी थी वहीं सभी बायो बबल में रह कर शूटिंग कर रहे थे। गोवा में शौर्य और अनोखी की कहानी, अनुपमा, अपना टाईम भी आएगा, आपकी नज़रों ने समझा सरीखी कई सीरियलों की शूटिंग शुरू हुई।

    केवल गोवा ही नहीं

    केवल गोवा ही नहीं

    केवल गोवा ही नहीं, कई सीरियल गोवा के अलावा, सूरत, हैदराबाद, दमन, हरियाणा, बीकानेर और जयपुर भी पहुंचे। जल्दी ही शुरू होने वाला ससुराल सिमर का 2 शूटिंग के लिए आगरा पहुंच गया।

    रातों रात बदली स्टारकास्ट

    रातों रात बदली स्टारकास्ट

    अपना टाईम भी आएगा की स्टार तनाज़ ईरानी को तो रातों रात शो से रिप्लेस कर दिया गया और ये बात उन्हें एक रात पहले पता चली। कारण सिर्फ इतना था कि तनाज़ ने सुरक्षा कारणों के चलते गोवा में शूट करने से मना कर दिया था।

    आधी क्रू के साथ काम

    आधी क्रू के साथ काम

    इस समय सभी प्रोडक्शन हाउस लगभग आधी क्रूू के साथ काम कर रहे हैं। मुंबई छोड़ते वक्त सभी क्रू मेंबर्स का कोरोना के लिए टेस्ट हुआ है। बायो बबल में रहने के बावजूद रोज़ स्टार्स और क्रू, कोरोना टेस्ट से गुज़र रहे हैं।

    हो रहा है काफी खर्च

    हो रहा है काफी खर्च

    गौरतलब है कि पूरी की पूरी यूनिट और सामान को एक जगह से दूसरी जगह शिफ्ट होने में भी काफी खर्च हो रहे हैं लेकिन प्रोडक्शन हाउस के पास इस समय शो को जारी रखने के अलावा और कोई ऑप्शन नहीं है।

    बदली है स्टोरी लाईन

    बदली है स्टोरी लाईन

    कई सीरियलों ने तो चलते चलते जगह बदलने के कारण अपनी स्टोरीलाईन तक बदल दी। यही वजह है कि उनके पास शो के लिए आने वाले एपिसोड्स के प्रोमो तक नहीं है।

    क्या है अगला रास्ता

    क्या है अगला रास्ता

    अब जब गोवा ने कड़े तौर पर सारे शूट लाईसेंस कैंसिल कर दिए हैं तो देखना है कि प्रोडक्शन हाउस का अगला प्लान क्या होगा। या फिर पिछले साल की तरह आपको अपने फेवरिट सीरियल के नए एपिसोड्स देखने से वंचित रहना होगा।

    English summary
    TV Serials shifted their shooting location to Goa after Mumbai Lockdown but now Goa Government has cancelled all shoot permissions leaving 9 TV serial shoots stranded.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X