For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    इंडियन आईडल 12 के विजेता को मिलेगा ये शानदार ईनाम, 11 प्रतिभागियों को मिल चुके हैं 7 करोड़

    |

    इंडियन आईडल सीज़न 12 का ग्रांड फिनाले 15 अगस्त को शुरू हो रहा है। छह फाईनलिस्ट, 12 घंटों तक फिनाले की जंग लड़ेंगे जिसके बाद विनर अपने घर 25 लाख रूपये का ग्रांड प्राईज़ और इसके अलावा म्यूज़िक इंडस्ट्री में एक कॉन्ट्रैक्ट अपने नाम कर जाएगा। भारत के अलग अलग शहरों से आए ये प्रतिभागी 10 महीनों से पूरे देश को इंटरटेन कर रहे हैं।

    चंपावत के पवनदीप राजन की आवाज़ की सादगी फैन्स का दिल जीत जाती है तो विशाखापट्टनम की शनमुख प्रिया की आवाज़ की एनर्जी किसी में भी जान फूंक सकती हैं। मैंगलोर के निहाल तौरो अपनी रोमांटिक आवाज़ के साथ फैन्स के दिल में उतर चुके हैं तो कोलकाता की अरूणिता कांजीलता में फैन्स को अभी से अलका याज्ञनिक की झलक मिलती है।

    मुंबई की सायली कांबले का अल्हड़पन और मुज़फ्फरनगर के मोहम्मद दानिश की आवाज़ का दर्द अभी से फैन्स का फेवरिट है। देखना है कि इनमें से कौन ट्रॉफी जीतता है। इससे पहले इंडियन के 11 सीज़न हो चुके हैं जिनमें से दो जूनियर सीज़न थे। इन सभी सीज़न को मिलाकर इंडियन आईडल के विनर्स को कुल 8 करोड़ के लगभग के ईनाम दिए जा चुके हैं। जिनमें महंगी गाड़ियां और कॉन्ट्रैक्ट शामिल है।

    indian-idol-12-grand-finale-winner-cash-prize-11-winners-have-won-7-crore-rupees

    2004 में शुरू हुआ ये सफर, मिनी माथुर और अमन वर्मा के होस्ट बनकर शुरू हुआ था जहां अनु मलिक, सोनू निगम और फराह खान की तिकड़ी ने प्रतिभागियों को जज किया था। जानिए हर सीज़न के विनर को ईनाम में क्या क्या मिला

    पहला सीज़न - अभिजीत सावंत

    पहला सीज़न - अभिजीत सावंत

    इंडियन आईडल की शानदार शुरूआत हुई थी साल 2004 में। इंडियन आईडल के पहले तीन फाईनलिस्ट थे अभिजीत सावंत, अमित सना और राहुल वैद्य। पहले सीज़न के विजेता थे अभिजीत सावंत जिन्हें 50 लाख रूपये की ईनाम राशि मिली। इसके साथ ही उन्हें मिला टीसीरीज़ के साथ एक कॉन्ट्रैक्ट जिसके तहत उनकी एल्बम रिलीज़ हुई और इसका गाना मोहब्बतें लुटाउंगा रिलीज़ हुआ।

    दूसरा सीज़न - संदीप आचार्य

    दूसरा सीज़न - संदीप आचार्य

    इंडियन आईडल का दूसरा सीज़न खत्म हुआ 2005 में और इस सीज़न को जीता संदीप आचार्य ने। उनके साथ फाईनलिस्ट थे N.C. कारूण्य। संदीप ने शो से सोनी म्यूज़िक के साथ 1 करोड़ का कॉन्ट्रैक्ट जीता और साथ ही उन्हें मिली एक शानदार मारूती बलेनो। दुखद था कि 2013 में जॉन्डिस से संदीप का निधन हो गया।

    तीसरा सीज़न - प्रशांत तमांग

    तीसरा सीज़न - प्रशांत तमांग

    इंडियन आईडल का तीसरा सीज़न 2007 में पूरा हुआ। इस सीज़न को जीता था प्रशांत तमांग ने और प्रशांत ने 1 करोड़ की ईनाम राशि जीती और साथ ही उन्हें मारूति SX4 भी मिली। प्रशांत, काठमांडू के एक सिंगर और एक्टर। इस सीज़न के दूसरे फाईनलिस्ट थे अमित पॉल।

    चौथा सीज़न - सौरभी देबबर्मा

    चौथा सीज़न - सौरभी देबबर्मा

    इंडियन आईडल का चौथा सीज़न कई मायनों में खास है। 2009 में पूरा हुआ इस सीज़न ने इंडियन आईडल को पहली महिला विनर दी। सौरभी देबबर्मा ने 1 करोड़ का कैश प्राईज़ और साथ ही एक टाटा विंगर गाड़ी ईनाम में जीती।

    पांचवा सीज़न - श्रीराम चंद्रा

    पांचवा सीज़न - श्रीराम चंद्रा

    इंडियन आईडल का पांचवा सीज़न जीता श्रीराम चंद्रा ने। श्रीराम के साथ फाईनलिस्ट थे भूमि त्रिवेदी और राकेश मैनी। इस सीज़न के विजेता श्रीराम चंद्रा ने 50 लाख की ईनाम राशि, एक टाटा विंगर गाड़ी और एक म्यूज़िक कॉन्ट्रैक्ट अपने नाम कर लिया।

    छठवां सीज़न - विपुल मेहता

    छठवां सीज़न - विपुल मेहता

    इंडियन आईडल के छठवें सीज़न के फिनाले की गेस्ट थी करीना कपूर खान जिनके हाथ से ट्रॉफी ली विपुल मेहता ने। विपुल मेहता ने 50 लाख का कैश प्राइज़ जीता था। इसके अलावा उन्हें मैक्स लाईफ इंश्योरेंस की तरफ से 3 लाख का ईनाम, एक निसान माईक्रा कार और एक सूज़ूकी हयाते बाईक ईनाम में मिले।

    सातवां सीज़न - इंडियन आईडल जूनियर 1

    सातवां सीज़न - इंडियन आईडल जूनियर 1

    इंडियन आईडल का सातवां सीज़न जूनियर सीज़न था जिसकी विनर बनीं अंजना पद्मनाभन। फिनाले में अंजना को टक्कर दी थी देबंजना करमाकर ने। इस सीज़न में अंजना ने 25 लाख की ईनाम राशि और निसान माईक्रा कार जीती थी।

    आठवां सीज़न - इंडियन आईडल जूनियर 2

    आठवां सीज़न - इंडियन आईडल जूनियर 2

    इंडियन आईडल का आठवां सीज़न भी जूनियर सीज़न था। 2015 में पूरे हुए इस सीज़न में अनन्या नंदा, नित्याश्री वेंकटरमनन और नाहिद अफरीन ने फिनाले में टक्कर ली थी। अनन्या नंदा को 10 लाख की ईनाम राशि मिली थी।

    सीज़न 9 - एल वी रेवंत

    सीज़न 9 - एल वी रेवंत

    इंडियन आईडल का नौवां सीज़न एल वी रेवंत ने अपने नाम किया। एल वी तेलुगू इंडस्ट्री के एक सिंगर है जिन्होंने इंडियन आईडल से पहले ही बाहुबली में गाना गा लिया था। लेकिन फिर भी उन्हें इस सीज़न में मौका दिया गया। उन्हें ईनाम में 25 लाख की राशि और महिंद्रा KUV100 गाड़ी मिली थी।

    सीज़न 10 - सलमान अली

    सीज़न 10 - सलमान अली

    2018 में इंडियन आईडल का 10वां सीज़न पूरा हुआ जहां फिनाले की जंग हुई सलमान अली और नीलांजना भारद्वाज, अंकुश भारद्वाज के बीच। सलमान अली ने ये सीज़न जीता और 25 लाख की ईनाम राशि घर ले गए। साथ ही उन्होंने दैट्सन कार भी जीती।

    सीज़न 11 - सन्नी हिंदुस्तानी

    सीज़न 11 - सन्नी हिंदुस्तानी

    इंडियन आईडल सीज़न 11 को जीता था सन्नी हिंदुस्तानी ने। सन्नी ने 25 लाख की ईनाम राशि और टाटा अल्ट्रोज़ कार जीती। उन्होंने फिनाले में रोहित श्याम राउत को टक्कर दी थी।

    शुरू हो चुकी है फिनाले की रेस

    शुरू हो चुकी है फिनाले की रेस

    पवनदीप राजन, सायली कांबले, अरूणिता कांजीलाल, निहाल तौरो, मोहम्मद दानिश और शनमुख प्रिया के बीच फिनाले की दौड़ शुरू हो चुकी है। सुबह 12 बजे शुरू हो चुका ग्रांड फिनाले, रात 12 बजे खत्म होगा। अब बस फैन्स को बेसब्री से विजेता के नाम के एलान का इंतज़ार है।

    English summary
    Indian Idol 12 will wrap its 12th season in a 12 hour long grand finale with the winner taking away a grand prize of 25 lakh. Know what the winners of every season won.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X