»   » एजेंट विनोद है सैफीना का नया अवतार

एजेंट विनोद है सैफीना का नया अवतार

Posted By: Staff
Subscribe to Filmibeat Hindi
agent-vinod
निर्माता: सैफ अली खान
निर्देशक: श्रीराम राघवन
संगीत: प्रीतम चक्रवर्ती
कलाकार: सैफ अली खान, करीना कपूर, गुलशन ग्रोवर, प्रेम चोपड़ा, रवि किशन, अदिल हुसैन, मलिका हेडन, शाहबाज खान
रेटिंग: 3/5

आज फिल्मी शुक्रवार और इस हफ्ते बॉक्सऑफिस पर आपके लिए रिलीज हुई है एजेंट विनोद, क्या श्रीराम राघवन के निर्देशन में सैफ अली खान और करीना का जादू लोगों पर चल सकेगा? क्या यह जोड़ी दर्शकों का मनोरंजन करने में कामयाब रहेगी? इन सावलों के जवाब आपको इस समीक्षा में मिल जाएंगे। इस फिल्म की कहानी सीक्रेट एजेंट विनोद यानि सैफ अली खान के इर्दगिर्द ही घूमती है, जो कई देशों द्वारा खेले जा रहे गेम को अच्छी तरह से जानता और समझता है। उसके पास कई जानकारियां हैं। पूरी दुनिया में अचानक ही कुछ ऐसी घटनाएं श्रृंखलाबद्ध तरीके से घटती है, जिनका आपस में कोई संबंध नहीं लगता है।

पहले उज्बेकिस्तान में एक्स केजीबी ऑफिसर को टॉर्चर कर मौत के घाट उतार दिया जाता है। केपटाउन में इसी घटना का जिक्र बिजनेस टॉयकून्स बात करते हैं। उनका मानना है कि केजीबी ऑफिसर के पास न्यूक्लियर बम के सारे राज थे।

मास्को में एक इंडियन सीक्रेट एजेंट का राज खुल जाता है और उसे गोली मार दी जाती है क्योंकि वह कोड मैसेज भारत भेज रहा था। भारत में रॉ के हेड के हाथ अधूरा मैसेज लगता है जिसमें 242 नंबर रहता है। 

तभी एजेंट विनोद की एंट्री होती है। विनोद के काम करने का अंदाज अलग है। वह पहले दरवाजा खोलता है फिर देखता है कि उसके पीछे क्या है। अपनी इसी आदत के चलते विनोद कई बार खतरों से घिरा है। इसी दौरान आगे कहानी में कई दिलचस्प मोड़ भी सामने आते हैं।

फिल्म में सैफ अली खान एक जसूस के किरदार में काफी बुद्धिमान दिखे हैं। खासतौर पर जासूस के जैकेट और जूते में उनका प्रदर्शन बहुत बढ़िया है। करीना ने अपने किरदार के साथ न्याय किया है लेकिन सैफीना को अपनी लव केमेस्ट्री दिखाने का बहुत ही कम मौका मिल पाय है।

विलेन में आदिल हुसैन ने कमाल का रोल किया है। इसके अलावा राम कपूर, प्रेम चोपड़ा, रवि किशन, शाहबाज खान, मरियम जाकरिया और गुलशन ग्रोवर अपने छोटे रोल से ही दर्शकों पर अपना प्रभाव छोड़ने में कामयाब रहे हैं।

डायरेक्टर श्रीराम राघवन ने 'जॉनी गद्दार' के निर्देशन के जादू को एक बार फिर से इस फिल्म में बिखेरा है। इस पूरे फिल्म फ्लैशबैक कहानी का उपयोग ज्यादा किया गया है, जिसके कारण इंटरवल से पहले तक फिल्म थोड़ी बोझिल सी लगती है। लेकिन फिर 'एजेंट विनोद' की कहानी रफ्तार पकड़ती है और दर्शकों का भी खूब मनोरंजन होता है।

इस फिल्म के गाने यूथ के बीच पहले ही काफी पसंद किये जा रहे हैं। 'प्यार की पुंगी' दर्शकों को खुश कर देती है। फिल्म की एडीटिंग दमदार है। डायलॉग शानदार हैं यही फिल्म की असली जान है। अगर आप सैफीना की जोड़ी को कुछ अलग करते देखना चाहते हैं। तो इस हफ्ते आप जरूर देखें एजेंट विनोद।

English summary
Agent Vinod is a spy thriller starring Saif Ali Khan and Kareena Kapoor.
Please Wait while comments are loading...