For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    पैसा वसूल 'दबंग'

    By अंकुर शर्मा
    |

    dabangg
    फिल्म: दबंग
    कलाकार: सलमान खान, सोनाक्षी सिन्हा, अरबाज खान, विनोद खन्ना, डिम्पल कपाड़िया, अनुपम खेर, सोनू सूद
    निर्देशक: अभिनव सिंह कश्यप
    संगीत : ललित पंडित, साजिद-वाजिद
    रेटिंग - 3.5/5

    समीक्षा : बॉलीवुड के 'दंबग' यानी सलमान खान ने आखिर कार रूपहले पर्दे पर आज दस्तक दे ही दी। और आप को जानकर हैरत होगी कि भारत की जनता को इस दबंग का बेसब्री से इंतजार था क्योंकि ये फिल्मी दबंग उनका अपना सल्लू भाई है। उम्मीद के अनुरूप दबंग की ओपनिंग जबरदस्त हुई है। अभिनव कश्यप ने अपनी फिल्म में वो सारे मसाले डालें हैं जिसकी वजह से फिल्म चटपटी और स्वादिष्ट बन गई हैं। जिसे तीखा पसंद है उसके लिए एक्शन हैं, जो मीठा खाता है उसके लिए रोमांटिक सींस और रूमानियत भरा संगीत है, और जो चटपटे को नोश फरमाते है उनके लिए मजेदार आईटम सांग है।

    कहने का मतलब यह कि 'दबंग' ने हर किसी का ख्याल रखा है, इस फिल्म को देखने के बाद कोई ये नहीं कहेगा कि वो रोमांस देखने गया तो उसे रोमांस नहीं मिला, और कोई एक्शन देखने गया तो उसे एक्शन नहीं मिला। अभिनव कश्यप ने कमाल का निर्देशन किया और पूरी तौर पर मनोरंजक फिल्म बनाई है।

    बात अभिनय की करें तो पूरी फिल्म सलमान खान की है, उनका देसी रॉबिन हुड स्टाइल हर किसी का दिल जीत लेगा। जिस तरह 'तेरे नाम' के राधे मोहन को लोग आज भी नहीं भूले हैं उसी तरह दबंग चुलबुल पांडे को भी लोग नहीं भूल पायेंगे। डिंपल कपाड़िया, विनोद खन्ना, अनुपम खेर, अरबाज खान, सोनू सूद और नवोदित सोनाक्षी ने भी अभिनय में कोई कसर नहीं छोड़ी, सोनाक्षी को छोड़कर सभी को मंझा हुआ कलाकार कहा जाता है, क्यों कहा जाता है? वो आप फिल्म देखकर ही समझ जायेंगे।

    रही बात सोनाक्षी की तो वे बेहद सुंदर और आत्मविश्वासी लगीं है, उनका अभिनय बताता है कि अगर उन्हें मौका मिला तो वो बॉलीवुड में एक मुकाम बना सकतीं है। सोनाक्षी ने और निर्देशकों के लिए संभावनाएं जगाई है। पूरी फिल्म सलमान बेस्ड हैं बावजूद इसके सोनाक्षी ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है। फिल्म में महेश लिमये की सिनेमाटोग्राफी उपयुक्त है। और सलमान के लिए लिखे गए विशेष संवाद तो दर्शकों की तालियों और सीटियों के लिए काफी हैं।

    रही बात संगीत की तो ललित पंडित और साजिद-वाजिद के गीतों ने सबका दिल जीत लिया है। तेरे मस्त..ये नैन ने वाकई लोगों का चैन चुरा लिया है तो बिजली की तरह नाचती मलाइका के 'मु्न्नी... सांग ने सभी के होश उड़ा दिये है। बेशक फिल्म की कहानी पुरानी है लेकिन फिर भी लोगों को आकर्षित करती हैं, फिल्म में नयापन है, ताजगी और मनोरंजन है। कुल मिलाकर कहा जा सकता है 'दबंग' पूरी तौर पर मनोरंजक मसाला फिल्म है, जो हर लिहाज से पैसा वसूल है।

    <strong>पढ़े़ : इंडिया गॉट टैलेंट शो में 'दबंग'<br></strong>पढ़े़ : इंडिया गॉट टैलेंट शो में 'दबंग'

    कहानी :उत्तर प्रदेश की पृष्ठभूमि में बनी 'दबंग" चुलबुल पांडे (सलमान खान) की कहानी है, जिसका बचपन काफी उथल-पुथल भरा रहा। पिता की मौत के बाद उसकी मां (डिम्पल कपाड़िया) दूसरे आदमी प्रजापति पांडे (विनोद खन्ना) से शादी करती है। उन्हें एक बेटा होता है माखनचंद (अरबाज खान)।

    अपने पिता और सौतेले भाई से परेशान चुलबुल घर छोड़ देता है, कि तभी राजो (सोनाक्षी सिन्हा) चुलबुल की जिंदगी में आती है, तो उसका नजरिया बदल जाता है। लेकिन चेड्डी सिंह (सोनू सूद) उसे हमेशा उसके सौतेले भाई के खिलाफ भड़काता रहता है, पर जैसा कि होना था, माखनचंद की आंखें खुल जाती हैं और वह अपने भाई के साथ खड़ा हो जाता है।

    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X