For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    लाइफ ऑफ पाइ- रिव्यू तस्वीरों में

    |

    आज 23 नवंबर को हॉलीवुड की दो बड़ी फिल्में रिलीज हुई हैं पहली है 'ट्वाइलाइट सागा' का लास्ट पार्ट 'ब्रेकिंग डाउन पार्ट 2' और दूसरी फिल्म है ऑस्कर विजेता निर्देशक एंग ली की 'लाइफ ऑफ पाई'। लाइफ ऑफ पाई येन मार्शल की फैंटसी नॉवेल पर आधारित है। फिल्म में बॉलीवुड एक्टर इरफान खान और तब्बू ने भी एक छोटी सी भूमिका निभाई है। तब्बू और इरफान इससे पहले फिल्म मकबूल और नेमसेक में एक साथ काम कर चुके हैं। एंग ली की फिल्म का हिस्सा होने पर तब्बू और इरफान बहुत खुश हैं। फिल्म में मुख्य भूमिका दिल्ली शहर के 17 साल के लड़के सूरज शर्मा ने निभाई है।

    कहानी लाइफ ऑफ पाई एक पाई नाम के लड़के की कहानी है। पाई एक नाव पर सवार होता है बीच रास्ते में वो बोट डूबने लगती है और सिर्फ पाई बच जाता है। वो लाइफबोट में अपने साथ औरेंगटन, जेब्रा और एक बंगाल टाईगर रिचर्ड पार्कर को पाता है। इन सभी के साथ वो पानी में 227 दिन व्यतीत करता है। इन दिनों वो कितनी मुश्किलों का सामना करता है इसी की कहानी है लाइफ ऑफ पाई।

    एंग ली का कहना है कि लाइफ ऑफ पाई फिल्म उनकी अब तक की सबसे कठिन फिल्म है। एंग ली ने कहा "इसमें कोई शक नहीं कि ये मेरे करियर की अब तक की सबसे कठिन फिल्म है। इस फिल्म ने पूरा होने में पूरा आधा साल और 3000 क्रू मेंबर की टीम ली। ये बहुत ही मुश्किल था कि इस कहानी के साथ लोगों को लगातार बांधा जा सके। क्योंकि इस फिल्म की कहानी सिर्फ एक यंग ब्वॉय, एक लाइफबोट और कुछ जानवरों पर आधारित है।" दिल्ली के सूरज शर्मा ने इस फिल्म में पाई की भूमिका निभाई है और तब्बू और इरफान खान फिल्म के बहुत ही महत्वपूर्ण किरदारो में हैं। आइये दिखाते हैं आपको लाइफ ऑफ पाई की एक झलक।

    लाइफ ऑफ पाई

    लाइफ ऑफ पाई

    लाइफ ऑफ पाई फिल्म लेखक येन मार्शल की फैंटसी नॉवेल पर आधारित है। इस नॉवेल में एक लड़का है पाई जो की अपनी बोट के डूबने पर अकेला बचता है और खुद को लाईफ बोट पर कुछ जानवरों के साथ पाता है।

    सूरज शर्मा

    सूरज शर्मा

    दिल्ली के सूरज शर्मा ने जो की मात्र 17 साल के हैं ने लाईफ ऑफ पाई में मुख्य भूमिका निभाई है। सूरज ने कहा कि ये उनकी जिंदगी का सबसे बड़ा और यादगार मौका है।

    बंगाल टाईगर रिचर्ड पार्कर

    बंगाल टाईगर रिचर्ड पार्कर

    लाईफ ऑफ पाई में पाई के साथ लाइफ बोट में बंगाल टाईगर भी होता है जिसका नाम है रिचर्ड पार्कर।

    पानी में पाई के 227 दिन

    पानी में पाई के 227 दिन

    बोट के डूबने के बाद लाईफ बोट में जानवरों के साथ पाई पूरे 227 दिन बिताता है।

    तब्बू और इरफान भी महत्वूर्ण किरदार में

    तब्बू और इरफान भी महत्वूर्ण किरदार में

    फिल्म में बॉलीवुड एक्टर इरफान खान और तब्बू ने भी एक छोटी सी भूमिका निभाई है। तब्बू और इरफान इससे पहले फिल्म मकबूल और नेमसेक में एक साथ काम कर चुके हैं।

     ऑस्कर्स विजेता एंग ली की सबसे मुश्किल फिल्म

    ऑस्कर्स विजेता एंग ली की सबसे मुश्किल फिल्म

    हॉलीवुड के ऑस्कर विजेता निर्देशक एंग ली ने कहा "इसमें कोई शक नहीं कि ये मेरे करियर की अब तक की सबसे कठिन फिल्म है। इस फिल्म ने पूरा होने में पूरा आधा साल और 3000 क्रू मेंबर की टीम ली। ये बहुत ही मुश्किल था कि इस कहानी के साथ लोगों को लगातार बांधा जा सके।"

     बेहतरीन 3 डी इफेक्ट

    बेहतरीन 3 डी इफेक्ट

    लाइफ ऑफ पाई में बेहतरीन 3 डी इफेक्ट दिये गये हैं। फिल्म को देखकर आप भी पाई की दुनिया में पहुचं जाएंगे और खुद को पानी की दुनिया में महसूस करेंगे।

    English summary
    Life of pi directed by Ang Lee movie is a story of young man Pi who survives a disaster at sea and is hurtled in to an epic journey of adventure and discovery, while cast away, he forms an amazing and unexpected connection with another survivor, a fear some Bengal Tiger.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X