For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    3 Storeys Review - रिश्तों का शानदार ताना बाना, बांधे रखती है यह कहानियां

    By Madhuri
    |
    3 Storeys Movie Review: Pulkit Samrat | Richa Chadha | Renuka Shahane | FilmiBeat

    Rating:
    3.0/5
    Star Cast: पुलकित सम्राट, ऋचा चड्ढा, रेणुका सहाने, शरमन जोशी, मौसमी मखीजा
    Director: अर्जुन मुखर्जी

    हर मास्क के पीछे एक चेहरा होता है और उस चेहरे के पीछे होती है एक कहानी - मार्टिन रूबीन की ये लाइन इस फिल्म पर बिल्कुल सटीक बैठती है। डेब्यू डायरेक्टर अर्जुन मुखर्जी की 3 स्टोरीज में हमारे लिए भी बहुत कुछ है। फिल्म के सब प्लॉट में भी परत दर परत बहुत कुछ है और यही आपके फिल्म से बांधे भी रखेगी। फिल्म के तीनों कहानियों के बीच अर्जुन मुखर्जी ने अच्छा सामंजस्य बिठाया है और तीनों के बीच कनेक्शन भी वाकई काफी खूबसूरती से दिखाया गया है। फिल्म के डायरेक्टर से जब फिल्म की शैली के बारे में पूछा गया था तो उन्होंने कहा था ऑनियन शैली। मानना पड़ेगा कि वो अपनी बात पर बिल्कुल सटीक साबित हुए हैं।

    3-storeys-review-rating-plot

    मुंबई के एक चॉल में 3 मंजिल के अपार्टमेंट में तीन कहानियां हैं। सबकी जिंदगी बिल्कुल सिंपल दिखती है लेकिन आप सावधान रहें क्योंकि उनके सीक्रेट से आप बिल्कुल अनजान हैं। फिल्म की पहली कहानी एक एंग्लो इंडियन विधवा फ्लोरी मेनडोन्का उर्फ मेनडोन्का (रेणुका शहाणे) की है। वो अपने एक छोटे फ्लैट की अधिक कीमत मांगने से नहीं हिचकिचाती हैं और जल्द ही उन्हें एक खरीददार भी मिल जाता है।फिल्म की दूसरी कहानी वर्षा (मासुमेह मखीजा) की है जो प्रेमहीन और बुरी शादी में फंसी हुई है। उसकी जिंदगी में खतरनाक मोड़ तब आता है जब उसकी मुलाकात पूर्व प्रेमी (शरमण जोशी) से होती है।इनकी ये कहानी भी आपको आखिरी पल तक बांधे रखेगी।

    3-storeys-review-rating-plot

    अंत में दो यंग प्रेमी हैं एक मुस्लिम लड़का सोहेल (अंकित राठी) और हिंदु लड़की मालिनी (आएशा अहमद) जो अपनी प्रेम कहानी को हैप्पी एंडिंग देना चाहते हैं।चूंकि ये सभी एक दूसरे के साथ एक ही बिल्डिंग में रहते हैं इसलिए ये सभी किरदार खुद को एक दूसरे से जुड़ा हुआ पाते हैं।दुनिया के लिए भले वो कुछ और हैं लेकिन पास से देखने पर पता चलता हैकि हर किसी का एक अतीत है।3 स्टोरीज से अर्जुन मुखर्जी ने बतौर डारेक्टर शानदार और कॉन्फिडेंट डेब्यू किया है।हर कहानी के साथ उन्होंने एक ट्विस्ट रखा है। हालांकि अगर मुझसे पूछा जाए तो रेणुका शहाणे और पुलकित सम्राट की कहानी हल्की ट्विस्ट के साथ कापी अच्छी है। फिल्म में शानदार परफॉर्मेंस की वजह से आपकी नजरें स्क्रीन पर से नहीं हटेंगी।

    रेणुका शहाणे ने फ्लोरी मेन्डोन्का के किरदार को बखूबी निभाया है।वो आपको कभी अच्छी लगेंगी तो कभी चौंका देंगी। पुलकित सम्राट दिल्लीवाला स्वैग को छोड़कर अपने किरदार को बखूबी निभाने में सफल हुए हैं।मासुमेह माखजी हाउसवाइफ के किरदार में काफी अच्छी लगी हैं और अपनी छाप छोड़ने में सफल भी हुई हैं। शरमण जोशी भी हमेशा की तरह अच्छी परफॉर्मेंस देने में सफल हुए हैं। डेब्यू एक्टर अंकित राठी और आएशा अहमद भी काफी प्रॉमिसिंग लगे हैं।

    3-storeys-review-rating-plot

    ऋचा चड्डा फिल्म में अपनी सिड्क्टिव को दिखाने में सफल हुई हैं और उनका किरदार भी आपको पसंद आएगा। 115 मिनट की फिल्म 3 स्टोरीज आपका अटेंशन पाने में सफल होती है और इसका कारण है प्रभावशाली कहानी और परफॉर्मेंस। अर्जुन मुखर्जी ने फिल्म में जबरदस्ती गाने को डालने की कोशिश नहीं की है जो उनके पक्ष में काम करती है। ज्यादातर समय बैकग्राउंड स्कोर और ही सारा काम कर देती है। इसके अलावा अलग से दिखाया गया गाना 'आजादियां' आपके दिमाग में लंबे समय तक रहेगा।

    3 स्टोरीज एक दिलचस्प फिल्म है जिसकी कहानी में हर वो चीज है जो अटेंशन पाने के लिए एक फिल्म को चाहिए। फिल्म में सभी किरदारों ने सधी हुई परफॉर्मेंस दी है।

    English summary
    3 Storeys makes for a riveting watch with his delicious platter of engaging narratives that captivates your attention with its immersive story-telling. It's like that bowl of comfort food which is simple yet manages to satiate your taste buds.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X