For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    मिर्जापुर पर तगड़ा विवाद: अमेजन प्राइम और मेकर्स को सुप्रीम कोर्ट ने भेजा नोटिस, इतना बड़ा आरोप !

    By Filmibeat Desk
    |

    अमेजन प्राइम वीडियो की एक और सीरीज को लेकर विवाद खड़ा हो गया है।तांडव के बाद अब मिर्जापुर को अपने रिलीज के लंबे समय बाद सुप्रीम कोर्ट से नोटिस जारी हुई है। अमेजन प्राइम वीडियो और मिर्जापुर वेब सीरीज के निर्माताओं को सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी किया है। इस सीरीज पर मिर्जापुर शहर की छवि को बदनाम करने का आरोप लगाया गया है।

    इस याचिका में साफ तौर पर कहा गया है कि वेब सीरीज में उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले की गलत छवि दिखाई गई है। एक युवक को इसके कारण दूसरे राज्य में नौकरी नहीं मिल रही है। इस याचिका में कहा गया है कि सरकार को किसी शहर के ऐतिहासिक और सांस्कृतिक मूल्यों के खराब चित्रण पर रोक लगाने के लिए भी कई दिशानिर्देश बनाने चाहिए। इस तरह की चीजें दिखाकर मिर्जापुर की लगभग 30 लाख आबादी और समृद्ध संस्कृति का अपमान किया गया है।

    कोर्ट ने इस मामले पर सुनवाई करते हुए कहा है कि ओटीटी प्लेटफॅार्म की सामग्री पर नियंत्रण की मांग करने वाली याचिका के साथ होगी। आपको बता दें कि सीजेआई एसए बोबडे़, जस्टिस एएस बोपत्रा और वी रामा सुब्रमण्यम की बेंच ने ये नोटिस जारी किया है। इस याचिका में ये भी जानकारी दी गई है कि मिर्जापुर के जरिए जगह की धार्मिक, क्षेत्रीय व सामाजिक भावनाओं को ठेस पहुंचाया गया है।

    इस पूरे मामले को लेकर अमेजन प्राइम वीडियो के साथ शो के निर्माता रितेश सिधवानी, फरहान अख्तर और भौमिक गोडलिया पर मुकदमा दर्ज किया गया है। गौरतलब है कि अक्टूबर में मिर्जापुर का दूसरा सीजन रिलीज हुआ था।

    उस दौरान भी सीरीज को लेकर विवाद हुआ। लेकिन फिर शांत हो गया। सीरीज के बायकॅाट की भी मांग की गई। इस सीरीज का पहला भा मिर्जापुर साल 2018 में रिलीज किया गया था। इसके बाद से ही दूसरे सीजन की चर्चा तेजी से हो रही थी। इस सीरीज का तीसरा भाग भी लाया जाएगा।जिसके लिए अभी एक साल का समय है।

    English summary
    Web series mirzapur Amazon prime video in trouble supreme court issues notices,here read in details
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X