For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    छोटे पर्दे के टॉप 10 सीरियल

    By Staff
    |

    Balika Vadhu
    टीवी पर कई नये धारावाहिकों की बाढ़ आयी हुई है। सास-बहू के कथानक से बाहर निकले टीवी सीरियल्स अब सामाजिक बुराइयों पर चोट कर रहे हैं। छोटे पर्दे की टारगेट ऑडिएंस महिलाएं हैं।

    इसलिए ज्यदातर चैनलों ने महिला केंद्रित धारावाहिक शुरू किये हैं। मिडिल क्लास फैमिली को सब से अधिक आकर्षित कर रहे हैं बालिका वधू और बंदिनी जैसे धारावाहिक। रियल्टी शोज की टीआर पी भी हाई है। आइये जानते हैं साल 2009 के टॉपटेन धारावाहिकों के बारे में।

    राखी का स्वयंवर (एनडीटीवी इमेजिन) : आयटम गर्ल राखी सावंत ने उस वक्त पूरे देश को चौंका दिया जब उन्होंने यह तय किया कि वह इस रियलिटी शो के जरिए अपना जीवन साथी ढूंढेंगी। यह शो तो सफल रहा लेकिन इसके जरिए टोरंटो के व्यापारी इलेश परुजनवाला के साथ हुई उनकी सगाई लंबी न चल सकी।

    सच का सामना (स्टार प्लस) : प्रसिद्ध अमेरिकी रियलिटी शो 'द मूमेंट ऑफ ट्रुथ' के भारतीय संस्करण �सच का सामना� के प्रस्तोता राजीव खण्डेलवाल थे। वह प्रतिभागी से 21 ऐसे प्रश्न पूछते थे जिनके जवाब पोलीग्राफी मशीन के आधार पर सही या गलत माने जाते थे।

    बिग बॉस 3 (कलर्स) : 'बिग बॉस' के तृतीय संस्करण की प्रस्तोता सुपरस्टार अमिताभ बच्चन हैं। यह शो अपने अंतिम चरण हैं।

    बालिका वधू (कलर्स) : ग्रामीण परिवेश पर आधारित यह धारावाहिक वर्ष 2008 में शुरू हुआ था लेकिन इसकी सशक्त पटकथा के चलते इस साल भी लोगों ने इसे खूब देखा। इसमें बाल विवाह, बेमेल विवाह, किशोर गर्भावस्था के खतरे जैसे सामाजिक मुद्दों को उठाया गया है।

    अगले जनम मोहे बिटिया ही कीजो (जी टीवी) : ग्रामीण परिवेश पर आधारित यह धारावाहिक एक गरीब लड़की की दशा के इर्द-गिर्द घूमता है।

    बंदिनी (एनडीटीवी इमेजिन) : गुजरात के एक गांव पर आधारित इस धारावाहिक को बालाजी टेलीफिल्म्स ने बनाया है। यह धारावाहिक एक ऐसी लड़की की कहानी है जिस पर उम्र में अपने से बहुत बड़े व्यक्ति से विवाह करने के लिए दबाव बनाया जाता है।

    ये रिश्ता क्या कहलाता है(स्टार प्लस) : यह धारावाहिक भारतीय परंपरा और संस्कृति की बातें करता है। इसमें दिखाया गया है कि कैसे एक विवाह दो परिवारों को एक-दूसरे से जोड़ देता है।

    बिदाई (स्टार प्लस) : यह धारावाहिक दो बहनों साधना और रागिनी की कहानी है।

    डांस प्रीमियर लीग (सोनी) : इस शो में देश के विभिन्न इलाकों के नृत्य समूहों को प्रस्तुति का अवसर दिया जाता है। अभिनेत्री रानी मुखर्जी इस शो के साथ पहली बार छोटे पर्दे पर आई हैं। यह शो अपने अंतिम चरण के करीब है।

    डांस इंडिया डांस (जी टीवी) : इस शो के इस साल शुरू हुए द्वितीय संस्करण में टीरेंस लीविस, रेमो डीसूजा और गीता कपूर जैसे नृत्य निर्देशक प्रतिभागियों को नृत्य प्रशिक्षण देते हैं।

    इसके अलावा 'खतरों के खिलाड़ी', 'उतरन', 'ना आना इस देश लाडो', 'इस जंगल से मुझे बताओ', 'झलक दिखला जा 3' और 'आप की कचहरी' जैसे कई धारावाहिक भी सफल रहे हैं।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X