For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    विकिलीक्स में 'माई नेम इज खान' का जिक्र

    By Jaya Nigam
    |

    विकिलीक्स द्वारा लीक अमेरिकी दूतावास के एक गोपनीय संदेश में बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान और उनकी फिल्म 'माइ नेम इज खान' को प्रदर्शित होने से रोकने की शिवसेना की धमकी का उल्लेख है।

    माई नेम इज खान की खबरें

    समाचार पत्र 'गार्जियन' में प्रकाशित इस संदेश में कहा गया है कि शिव सेना के कार्यकर्ताओं ने फिल्म के पोस्टर जलाए और अभिनेता के घर के सामने प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने खान को 'पाकिस्तान जाने के लिए' भी कहा। ज्ञात हो कि करण जौहर द्वारा निर्मित 'माइ नेम इज खान' का प्रदर्शन वर्ष 2010 में हुआ। इस फिल्म में शाहरुख खान और काजोल ने मुख्य भूमिकाएं निभाई थीं।

    22 फरवरी 2010 के दूतावास के संदेश में कहा गया, "शिव सेना ने शाहरुख खान की आगामी फिल्म 'माइ नेम इज खान' के प्रदर्शन पर रोक लगाने की धमकी दी थी, क्योंकि उन्होंने भारतीय पेशेवर क्रिकेट लीग के आने वाले सत्र में पाकिस्तानी खिलाड़ियों की अनुपस्थिति पर सार्वजनिक रूप से दुख व्यक्त किया था।"संदेश के अनुसार, "शिवसेना के विरोध और विवाद के चलते फिल्म की अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर चर्चा हुई। फिल्म के प्रदर्शित होने पर मुम्बई और अन्य जगहों पर थियेटरों में भारी भीड़ देखी गई।"

    शाहरुख खान की खबरें

    संदेश में कहा गया, "क्रिकेट लीग के एक टीम का सह मालिक होने के बाद भी शाहरुख खान ने किसी पाकिस्तानी खिलाड़ी के लिए बोली नहीं लगाई।" शिवेसना की इस धमकी पर थियेटर मालिकों ने सुरक्षा चिंताओं के चलते फिल्म का प्रदर्शन पहले दिन नहीं किया। संदेश के मुताबिक, "पुलिस द्वारा भरोसे में लिए जाने के बाद थियेटर मालिकों ने फिल्म का प्रदर्शन पूरी तरह किया।"

    English summary
    Bollywood star shahrukh Khan and his film My Name Is Khan directed by karan Johar, all names are in Wikileaks.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X