For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    रितुपर्णा सेन गुप्ता को टोरेंटो हवाईअड्डे पर रोका गया

    |

    बांग्ला फिल्मों की चर्चित अभिनेत्री रितुपर्णा सेनगुप्ता ने शनिवार को कहा कि वैध वीजा और यात्रा संबंधी अन्य कागजात होने के बावजूद टोरंटो पियर्सन अंतराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उन्हें घंटों परेशान किया गया।

    रितुपर्णा बंग सम्मेलन में भाग लेने के लिए इस समय कनाडा में हैं। यह बताते हुए वह फूट पड़ीं कि गत गुरुवार का दिन उनके लिए काफी मुश्किल भरा रहा। हवाईअड्डे पर अधिकारियों ने उन्हें साढ़े पांच घंटे बेवजह बिठाए रखा और यहां तक कि देश छोड़ने के लिए कह दिया।

    रितुपर्णा ने बताया कि हमेशा व्हीलचेयर के सहारे चलने वाली अपनी एक चाची के साथ वह गुरुवार की शाम टोरंटो हवाईअड्डे पर पहुंचीं। उन्होंने कहा, "आव्रजन अधिकारी मुझसे तरह-तरह के सवाल पूछने लगे। वे जानना चाहते थे कि मैं टोरंटो क्यों आई थी और यह कि किन कंपनियों से मुझे पैसे मिलते हैं।"

    अभिनेत्री ने कहा, "मैंने उनसे कहा कि मैं बंग सम्मेलन के फिल्म उत्सव में भाग लेने आई थी, जिसकी शुरुआत 'मुक्ति' फिल्म से हुई, जिसमें मैंने अभिनय किया है। लेकिन वे मेरे जवाब से संतुष्ट नहीं हुए।"

    इसके बाद रितुपर्णा को दूसरे कमरे में ले जाया गया और कहा गया कि वह कनाडा नहीं जा सकतीं क्योंकि उनके वीजा की वैधता अवधि खत्म हो चुकी है।

    रितुपर्णा ने कहा, "मैंने कहा कि मेरा वीजा 2015 तक वैध है, लेकिन वे नहीं माने। उनका कहना था कि वीजा जैसे कागजात सिर्फ हवाईयात्रा के लिए हैं।"

    उन्होंने टोरंटो से बांग्ला समाचार चैनल एबीपी आनंदा को फोन पर बताया, "मैं अपने पति (संजय चक्रवर्ती) से फोन पर बात करने लगी तो उन्होंने मेरा मोबाइल जब्त कर लिया।"

    अभिनेत्री ने बताया कि जब वह रोने लगीं तब एक आव्रजन अधिकारी ने पहले तो धमकी दी कि मानसिक रोगी मानकर उन्हें पागलखाना भेज दिया जाएगा, मगर कुछ देर बाद कहा कि चूंकि वह सभी सवालों के जवाब अच्छी तरह दे चुकी हैं, इसलिए वह हवाईअड्डे से निकल सकती हैं।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

    English summary
    Bengali actress Rituprna Sengupta said she was detained for five hours at the Toronto airport.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X