For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    रश्मि रॉकेट : स्पोर्ट्स में जेंडर टेस्टिंग को लेकर अभिनेता अभिषेक बनर्जी ने कही ये बात

    By Filmibeat Desk
    |

    तापसी पन्नू स्टारर ज़ी5 ओरिजिनल 'रश्मि रॉकेट' पहले ही दर्शकों के बीच काफी एक्साइटमेंट बिखेर चुकी है। इस फिल्म में काम करने वाले अभिषेक बनर्जी ने बताया कि उनके पिता पहले शख्स थे जिन्हें मैंने स्पोर्ट्स में जेंडर टेस्टिंग के बारे में जाँच करने के लिए फ़ोन किया था। तापसी पन्नू की स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म रश्मि रॉकेट में अभिषेक बनर्जी जो फिल्म में एक वकील की भूमिका निभा रहे हैं।

    तापसी पन्नू स्टारर ज़ी5 ओरिजिनल 'रश्मि रॉकेट' पहले ही दर्शकों के बीच काफी एक्साइटमेंट बिखेर चुकी है। दिलचस्प ट्रेलर के बाद दर्शक बेसब्री से फिल्म का ज़ी5 पर स्ट्रीम होने का इंतजार कर रहे हैं। रोनी स्क्रूवाला, नेहा आनंद और प्रांजल खंडड़िया द्वारा निर्मित, नंदा पेरियासामी, अनिरुद्ध गुहा और कनिका ढिल्लों द्वारा लिखित और आकाश खुराना द्वारा निर्देशित, 'रश्मी रॉकेट' में सुप्रिया पाठक, अभिषेक बनर्जी, प्रियांशु पेन्युली और सुप्रिया पिलगांवकर भी हैं।

    यह एक कम ज्ञात तथ्य है कि अभिषेक बनर्जी जो फिल्म में एक वकील की भूमिका निभा रहे हैं, उन्हें स्पोर्ट्स में जेंडर टेस्टिंग के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं थी। प्रतिभाशाली अभिनेता को इसके बारे में सबसे पहले अपने पिता से पता चला!

    अभिषेक ने साझा किया,"हां, मेरे पिता एक पैरामिलिट्री अफसर हैं और उन्होंने सीआईएसएफ और एनएसजी में सर्व किया है और अपने प्रोफेशनल करियर में बहुत सारे खेल खेले हैं। वह पहले व्यक्ति थे जिन्हें मैंने यह पूछने के लिए कॉल किया था कि क्या उन्हें खेलों में लिंग परीक्षण के बारे में कुछ पता है और उन्होंने मुझे बताया कि यह लंबे समय से चल रहा है और इस पर कुछ जानकारी दी। उन्होंने मुझे बताया कि उन्होंने कई एथलीटों के बारे में पढ़ा है जो इस वजह से पीड़ा और दर्द से गुजर रहे हैं और उन्होंने मुझे कुछ नाम भी दिए जिन्होंने अदालत में अपना केस लड़ा और एसोसिएशन के खिलाफ जीत हासिल की है।

    इसलिए, इसने मुझे वास्तव में हिम्मत दी क्योंकि मुझे एहसास हुआ कि यह एक ऐसी कहानी है जो वास्तविक जीवन में कई बार घट चुकी है और अब दुनिया के लिए इन कहानियों को देखने और सुनने का समय आ गया है। लोगों के लिए यह देखने का समय है कि एक सफलता की कहानी के पर्दे के पीछे क्या होता है जो आमतौर पर एक जीत के बाद मनाई जाती है लेकिन जीत से पहले, एक एथलीट को कई संघर्ष झेलने पड़ते हैं और बहुत कम लोग इसके बारे में जानते हैं। मुझे लगता है कि बहुत कम लोग संघर्षों के बारे में बात करना चाहते हैं क्योंकि हर कोई केवल महिमा के बारे में बात करना चाहता है और रश्मि रॉकेट एक बेहतरीन फिल्म है क्योंकि यह इन सभी चीजों के बारे में बात करती है।"

    मलाइका अरोड़ा की तस्वीरें, देखिए ग्लैमरस अवतारमलाइका अरोड़ा की तस्वीरें, देखिए ग्लैमरस अवतार

    फिल्म रश्मि पर आधारित है, जो एक अविश्वसनीय रूप से तेज धावक है और एक एथलीट के रूप में फिनिश लाइन को पार करने और अपने देश के लिए एक पहचान बनाने का सपना देखती है। हालाँकि, वह जल्द ही समझ जाती है कि फिनिश लाइन की दौड़ में कई बाधाएँ हैं और जो एक एथलेटिक प्रतियोगिता की तरह लगता है वह सम्मान और उसकी व्यक्तिगत पहचान के लिए उसकी व्यक्तिगत लड़ाई में बदल जाता है। फिल्म का केंद्रीय विषय स्पोर्ट्स में जेंडर टेस्टिंग है।

    फिल्म का प्रीमियर ज़ी5 पर 15 अक्टूबर को होगा।

    English summary
    Rashmi rocket actor Abhishek Banerjee speaks about gender testing in sports
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X