For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    राजीव कपूर की आखिरी फिल्म तुलसीदास जूनियर: 30 साल बाद संजय दत्त के साथ कमबैक

    |

    राम तेरी गंगा मैली एक्टर राजीव कपूर का 58 साल की उम्र में निधन हो गया। राजीव, राज कपूर के सबसे छोटे बेटे और रणधीर कपूर - ऋषि कपूर के छोटे भाई हैं। उनकी मौत पर बॉलीवुड स्तब्ध है वहीं उनकी आखिरी फिल्म के प्रोड्यूसर आशुतोष गोवारिकर, उनके निधन से बहुत क्षुब्ध हैं।

    आशुतोष गोवारिकर ने एक भावुक नोट में बताया कि तुलसीदास जूनियर की शूटिंग पूरी हो चुकी थी और राजीव कपूर इस फिल्म से 30 साल बाद अपना कमबैक करने जा रहे थे।

    तुलसीदास जूनियर में राजीव कपूर, तुलसीदास की भूमिका निभा रहे थे। कहानी उनके स्नूकर प्लेयर बेटे की थी जिसकी भूमिका वरूण बुद्धदेव निभा रहे हैं। फिल्म में संजय दत्त, स्नूकर कोच की भूमिका में थे। राजीव कपूर को याद करते हुए आशुतोष गोावरिकर ने लिखा कि उन्होंने पूरी फिल्म शानदार तरीके से पूरी की। उनका काम करने का तरीका प्रभावित करने वाला था।

    Rajiv Kapoor का दिल का दौरा पड़ने से निधन, 58 साल की उम्र में ली अंतिम सांस | FilmiBeat
    आशुतोष गोवारिकर का पोस्ट

    आशुतोष गोवारिकर का पोस्ट

    आशुतोष गोवारिकर ने एक पोस्ट के ज़रिए बेहद इमोशनल होकर ये जानकारी शेयर की। आशुतोष गोवारिकर ने बतााय कि किस तरह वो राम तेरी गंगा मैली की रिलीज़ के बाद से राजीव के फैन थे।

    संजय दत्त भावुक

    संजय दत्त भावुक

    संजय दत्त ने भी ट्वीट करते हुए लिखा - राजीव जी के निधन की खबर सुनकर दिल टूट गया। एक बेहद प्यारा इंसान जो बहुत जल्दी चला गया। कपूर परिवार के हर सदस्य के साथ मेरी सहानुभूति।

    को स्टार दिलीप ताहिल

    को स्टार दिलीप ताहिल

    तुलसीदास जूनियर में राजीव कपूर के को स्टार दिलीप ताहिल ने भी भावुक होकर कहा - राजीव के बारे में भूतकाल में बात करना बेहद अजीब लग रहा है। चिंपू ने फिल्म में इतना बेहतरीन काम किया है कि जब लोग उसे देखेंगे तो सोचेंगे कि काश वो होता। एक तरह से ये उसका उसके फिल्मी फैन्स के लिए बेहतरीन तरीके से अलिवदा कहना होगा।

    30 साल बाद कमबैक

    30 साल बाद कमबैक

    हालांकि दलीप ताहिल का कहना है कि इस बात का दुख है कि चिंपू अपने कमबैक पर दर्शकों का रिएक्शन देखने के लिए भी नहीं रूके। वो अपना कमबैक देखने के लिए काफी उत्साहित भी थे और नर्वस भी। उन्होंने एक बार दलीप जी से पूछा कि मैं 30 साल बाद काम कर रहा हूं। क्या मैं ढंग से कर पा रहा हूं?

    नहीं मिली थी कामयाबी

    नहीं मिली थी कामयाबी

    गौरतलब है कि राज कपूर के बेटे और ऋषि कपूर - रणधीर कपूर के भाई होने के बावजूद, राजीव कपूर को फिल्मी दुनिया में वो कामयाबी नहीं मिली थी जो एक स्टार किड होने के नाते उन्हें मिलनी चाहिए थी। लेकिन राम तेरी गंगा मैली ने उन्हें रातों रात स्टार बना दिया था।

    फैन्स को बेहद पसंद

    फैन्स को बेहद पसंद

    राजीव कपूर भले ही फैन्स को केवल एक ही फिल्म के कारण याद हों लेकिन राम तेरी गंगा मैली में उनके किरदार को आज तक कोई नहीं भूला। हालांकि, राजीव कपूर इस फिल्म की सफलता का श्रेय भी मंदाकिनी को मिलने से काफी दुखी हुए थे।

    राज कपूर की आखिरी फिल्म भी अधूरी

    राज कपूर की आखिरी फिल्म भी अधूरी

    राजीव कपूर के पिता, राज कपूर की आखिरी फिल्म थी हिना। वो बतौर डायरेक्टर इस फिल्म की शूटिंग शुरू कर चुके थे लेकिन बीच में ही उनका देहांत हो गया। कुछ सालों बाद रणधीर कपूर ने 1991 में हिना की शूटिंग पूरी कर फिल्म को रिलीज़ किया था।

    ऋषि कपूर की आखिरी फिल्म

    ऋषि कपूर की आखिरी फिल्म

    राजीव कपूर के बड़े भाई ऋषि कपूर की आखिरी फिल्म शर्माजी नमकीन की शूटिंग भी कोरोना के चलते रूक गई थी। ये फिल्म अधूरी छोड़कर ऋषि कपूर ने दुनिया को अलिवदा कह दिया। अब ये फिल्म ऋषि कपूर की जगह परेश रावल पूरी कर रहे हैं।

    English summary
    Rajiv Kapoor passed away before the release of his last film Toolsidas junior produced by Ashutosh Gowariker.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X