»   » फिल्म सिटी में हो रही हड़ताल खत्म, कॉमेडी नाइट्स सहित सभी शूट चालू

फिल्म सिटी में हो रही हड़ताल खत्म, कॉमेडी नाइट्स सहित सभी शूट चालू

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi
Mumbai Film City strike over, shooting started
मुंबई फिल्म सिटी पर शूट होने वाले सभी टीवी शो और फिल्मों की शूटिंग उस समय मुश्किल मे पड़ गयी जब फिल्म स्टूडियो में मजदूरों ने हड़ताल कर दी। बालाजी टेलीफिल्म्स और एलाइड मजदूर यूनियन के बीच सुबह हुए विवाद को लेकर कर्मचारियों ने मंगलवार को सुबह से ही हड़ताल शुरु कर दी। जिसके चलते कॉमेडी नाइट्स विद कपिल, प्यार का दर्द है मीठा मीठा प्यारा प्यारा, सहित कुछ फिल्मों जैसे सिटी लाइट्स की शूटिंग को रोकना पड़ा। इन शो और फिल्मों की शूटिंग रुकने पर फिल्म के निर्माता काफी परेशानी में पड़ गये और पुलिस तक को इस मुश्किल को दूर करने के लिए बुलाया गया।

कल तक खबर थी कि सेट पर फिल्म सेटिंग के एक कर्मचारी को मारने को लेकर विवाद हुआ और इस वजह से सभी मजदूरों ने काम रोक दिया। लेकिन अब ये भी खबर है कि कर्मचारियों का विरोध काम के घंटे को लेकर था। उन्होंने कहा कि बालाजी टेलीफिल्म्स उनसे 15 से 16 घंटे काम लेता है, जो अनुचित है। संघ के नेता गंगेश्वर श्रीवास्तव ने मीडिया को बताया, "नियम के अनुसार, किसी भी कर्मचारी से 12 घंटे से ज्यादा काम नहीं लिया जा सकता, लेकिन कुछ निर्माता हमसे 16 से 18 घंटे काम लेते हैं। बालाजी हमें 18 घंटे काम करवाता है, जो उचित नहीं है। इसलिए, हम सभी कर्मचारियों ने कल (मंगलवार) इसका विरोध करने का फैसला किया था।"

उन्होंने आगे बताया, "बाद में फिल्म सिटी के प्रबंध निदेशक के साथ हमारी बैठक हुई और उन्होने कहा कि हम 20 मई को निर्माताओं के साथ बैठक करेंगे और इस मुद्दे का हल निकालेंगे। यदि ऐसा नहीं होता है, तो हम पांच जून से हड़ताल पर जाएंगे। सिर्फ फिल्म सिटी के कर्मचारी ही नहीं, महबूब स्टूडियो में काम करने वाले हमारे साथी भी हड़ताल में शामिल होंगे।"

कल शुरु हुई इस हड़ताल का असर महबूब स्टूडियो में भी पड़ा और वहां भी कर्मचारियों ने सभी काम बंद कर दिये थे। साथ मीडिया को किसी तरह के इंटरव्यू भी नहीं लेने दिये गये। सभी को वापस लौटा दिया गया। इस मुश्किल को दूर करने के लिए मजदूर यूनियन के मुखिया मिथुन चक्रवर्ती को भी बुलाने की खबर थी। हालांकि मिथुन को लेकर अभी तक कोई नयी अपडेट नहीं है।

English summary
Mumbai Film City union called strike yesterday. Due to this strike all TV shoots and movie shoots were stopped. Today Police somehow managed to stop this strike and all the shoots were started.
Please Wait while comments are loading...