»   » अभिनेता मनोज जोशी को राष्ट्रपति के द्वारा, पद्मश्री अवॉर्ड से सम्मानित किया गया

अभिनेता मनोज जोशी को राष्ट्रपति के द्वारा, पद्मश्री अवॉर्ड से सम्मानित किया गया

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

बॉलीवुड के कई ऐसे अभिनेता है जो अपने अभिनय के कारण पूरे विश्व में प्रसिद्ध है। हिंदी सिनेमा मे भी इन्ही एक्टर्स में से एक नाम है मनोज जोशी का। जीं हां मनोज जोशी बेहतरीन एक्सटर्स की लिस्ट में शुमार है और अपने शानदार अभिनय के लिए जाने जाते है।

अनोखा VIDEO बनाकर, सलमान सहित रेस 3 की स्टारकास्ट ने रेमो को किया बर्थडे विश

हाल ही में मनोज जोशी भारत के राष्ट्रपति श्री राम नाथ कोविंद के द्वारा पद्मश्री के अवॉर्ड से सम्मानित किया है। बता दें कि अभिनेता को राष्ट्रपति भवन दिल्ली में 2 अप्रैल को सम्मानित किया गया है।

manoj joshi, padma shri, पद्मश्री, मनोज जोशी

इनके अलावा बात करें तो भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पद्म भूषण अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। मनोज जोशी एक बेहद ही पॉपुलर एक्टर है और 1990 से टीवी और फिल्मों में काम कर रहे है।

उनकी गिनती बड़े बड़े अभिनेताओं में की जाती है और वो जो भी किरदार करते है उनमें जानक डाल देते है। बता दे कि उन्होने कई सारे टीवी सीरियल्स में काम किया है पर वो सबसे ज्यादा चाणक्य के रोल में प्रसिद्ध हुए है और उनके इस कैरेक्टर को काफी ज्यादा सराहा गया था।

उनको फिल्म हंगामा जो कि 2003 में रिलीज हुई थी और इस फिल्म को प्रियदर्शन ने डायरेक्ट किया था के लिए कॉमिक रोल का बेस्ट अवॉर्ड भी मिला था।

आपको बता दें कि इसके अलावा उन्होने कई कॉमेडी फिल्में जैसे भूल भुलैया, हलचल, भागम भाग, फिर हेरा फेरी, चुप चुपके, हलचल आदि फिल्मों में लोगों को खूब हंसाया है।

उनको दशक्रिया के लिए 2017 में बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का भी खिताब मिल चुका है। पद्मश्री के बारे में बोलते हुए मनोज जोशी ने कहा कि उनको अब कुछ भी नहीं चाहिए क्योंकि पद्मश्री के सम्मान से बड़ा कोई सम्मान नही होता है।

English summary
President Ram nath kovind awarded padma shri to the popular actor Manoj Joshi. He is a very good actor and comedian working on TV and movies also.

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi

X