For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    आज भी गूगल सर्च में जगजीत सिंह नंबर 1

    |

    मशहूर फिल्म का मशहूर गीत है कि ' नाम गुम जायेगा, चेहरा यह बदल जायेगा...मेरी आवाज ही मेरी पहचान है.. गर याद रहे' जो कि शायद गजल सम्राट जगजीत सिंह पर बिल्कुल सटीक बैठता है। आज उनको हमसे जुदा हुए एक साल से ज्यादा का वक्त हो गया है लेकिन उनकी आवाज से ना तो लोगों की मोहब्बत कम हुई है और ना उनके चाहने वालों की कमी आयी है।

    जिसका ताजा उदाहरण है गूगल सर्च। आपको जानकर हैरत होगी कि जगजीत सिंह आज भी इंटरनेट पर खोजे गए गजल गायकों की सूची में शीर्ष पर हैं।'गूगल सर्च ट्रेंडस'के मुताबिक जगजीत सिंह को लोकप्रिय सिंगर की लिस्ट में सबसे ज्यादा सर्च किया गया है उन्हें खोजने वालों में सबसे ज्यादा भारत में लुधियाना, भोपाल और इंदौर के लोग थे। इस लिस्ट में दूसरा नंबर गजल गायक पंकज उधास का है। तीसरे नंबर पर गुलाम अली, चौथे नंबर पर मेंहदी हसन और पांचवा नंबर तलत अजीज का है।

    गूगल ने आज इसलिेए गजल सम्राट का जन्मदिन अनोखे ढंग से बनाया है। दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन गूगल ने जगजीत सिंह को अलग तरह से सम्मान देकर याद किया है। गूगल ने अपने सर्च पेज पर जगजीत सिंह की तस्वीर को जगह दी है। जो कि एक बड़ा आदर है। शायद इतना बड़ा सम्मान गूगल की ओर से अभी तक किसी भी भारतीय कलाकार को नहीं मिला था।

    गजल सम्राट जगजीत सिंह को आप भी हमारे जरिये जन्मदिन की बधाईयां दे सकते हैं। नीचे कमेंट ब़ॉक्स में अपनी शुभकामनाएं लिख सकते हैं। अगर आप चाहें तो यह भी लिख सकते हैं कि आपको जगजीत सिंह की कौन सी गजल सबसे ज्यादा अच्छी लगती है।

    <strong>जन्मदिन स्पेशल: गूगल सर्च पेज पर गजल सम्राट जगजीत सिंह</strong>जन्मदिन स्पेशल: गूगल सर्च पेज पर गजल सम्राट जगजीत सिंह

    English summary
    Jagjit Singh tops the list of most searched ghazal singers online said Google search trends.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X