For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    रमेश सिप्पी और ज़ोहरा को मिलेगा लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड

    |
    सिंगापुर में 7 जून से शुरु होने जा रहे जे पी ग्रुप आईफा समारोह 2012 में इस साल जिन लोगों को विभिन्न कैटेगरी के लिए पुरस्कृत किया जाएगा उनके नाम घोषित किए जा चुके हैं। इस साल भारतीय सिनेमा में अपने बेहतरीन योगदान के लिए निर्देशक रमेश सिप्पी को और सिनेमा को अपनी ज़िंदगी के 100 साल देने के लिए अभिनेत्री व डांसर ज़ोहरा सहगल को पुरस्कृत किया जाएगा।

    9साल की उम्र में शहंशाह फिल्म में अचला सचदेव के बेटे की भूमिका से फिल्म इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत करने के बाद आज रमेश सिप्पी अपने बेहतरीन निर्देशन के लिए जाने जाते हैं। अपनी फिल्म शोले में अपने निर्देशन को लेकर रमेश सिप्पी ने काफी प्रशंसा प्राप्त की थी । उन्होंने आईफा अवॉर्ड में अपने नाम लिए जाने को लेकर अपनी खुशी व्यक्त करते हुए कहा "आईफा भारतीय सिनेमा को एक इंटरनेशनल प्लेटफार्म देने का बहुत बेहतरीन माध्यम है और एक इंटरनेशनल प्लेटफार्म पर पहचान पाना बहुत ही सम्मान की बात है। मैं इस सम्मान को देने के लिए आईफा को धन्यवाद देता हूं। "

    भारतीय सिनेमा को अपने 100 साल देने के लिए बेहतरीन अदाकारा और डांसर जोहरा सहगल को भी अवॉर्ड से नवाज़ा जाएगा। जोहरा इससे पहले पद्म भूषण की उपाधि भी प्राप्त कर चुकी हैं।

    इस साल के आईफा अवॉर्ड्स को शाहिद और फरहान अख्तर करेंगे साथ ही प्रभु देवा पहली बार आईफा में डांस कोरियोग्राफ करेंगे।

    English summary
    IIFA awards 2012 that is going to held in city of lion, Singapore will honour Ramesh Sippy and Zohra Sehgal for their involvement in Indian Film Industry.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X