For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    जन्म से भारतीय था, हूं और हमेशा रहूंगा: शाहरूख खान

    |

    मुंबई। अपने बयान को लेकर भारत और पाकिस्तान दोनों जगह हेडलाइन बने के बाद आखिरकार शाहरूख खान ने मंगलवार शाम को सबके सामने आकर अपनी सफाई दी और कहा कि उनके बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया और जबरदस्ती इस पर हंगामा खड़ा किया गया है। ना तो मैंने कभी भी भारत के लिए कुछ गलत कहा है और ना ही कह सकता हूं। मैं जन्म से भारतीय था, हूं और हमेशा रहूंगा। मुझे इस पर हमेशा गर्व भी रहा है और हमेशा रहेगा। मैंने कभी भी मुस्लिमों के खिलाफ और भारत के खिलाफ नहीं कहा।

    जिन लोगोंने मेरे बयान पर टिप्पणी की है ,उनसे मैं गुंजारिश करता हूं कि प्लीज वो लोग जरूर मेरे बयान को एक बार पढ़ ले, तब उस पर टिप्पणी करें। मै कैसे अपने वतन के खिलाफ कुछ कह सकता हूं, यहां के करोड़ो लोग मुझसे प्यार करते हैं, मैं हमेशा अपने बच्चों से यही कहता हूं कि बेटा मैं पहले मैं हिंदुस्तानी हूं। शाहरूख ने कहा कि मैंने कभी भी यह नहीं कहा कि वो और उनका परिवार भारत में असुरक्षित है। वो पूरी तरह से महफूज और खुश हैं।

    ये तो कुछ नापाक लोग हैं जो मजहब के नाम पर गंदी राजनीति कर रहे हैं और मुझे हथियार बना रहे हैं। रही बात मेरे पिताजी कि तो वो और जिन्ना दोनों ने भारत को आजाद कराने में अहम सहयोग दिया था। तब भारत एक था उसके बाद क्या हुआ,उससे किसी को क्या लेना-देना लेकिन इस में तो कोई शक नहीं कि मेरे पिताजी स्वतंत्रता संग्राम सेनानी थे। पिछले 24 घंटो से मेरे बयान पर जबरदस्ती घमासान पैदा किया गया है जिसे कि अब बंद कर देना चाहिए।

    मालूम हो कि कुछ दिन पहले शाहरुख खान ने एक मैगजीन को साक्षात्कार दिया था जिसके मुताबिक किंग खान को लगता है कि भारत में मुस्लिम भाईयों के साथ कहीं ना कहीं दिक्कते हैं, वो पूरी तरह सुरक्षित नहीं है। इसी कारण उन पर भी गाहे-बेगाहे आरोप लगते रहे हैं कि मैं अपने देश से ज्यादा पड़ोसी देश के प्रति अधिक भावनाएं रखता हूं। पाकिस्तान का पक्ष लेता हूं। जिसके बाद लश्कर चीफ हाफिज सईद ने शाहरुख को पाकिस्तान में बस जाने की सलाह दी थी।

    तो वहीं पाकिस्तान के गृह मंत्री रहमान मलिक का कहना है कि अभिनेता शाहरूख खान को भारत सरकार सुरक्षा मुहैया कराये क्योंकि किंग खान के ऊपर आतंकी साया मंडरा रहा है। पाक गृहमंत्री ने कहा कि शाहरूख खान जन्मजात भारतीय है। इसलिए उनके बारे में निगेटिव सोच नहीं रखनी चाहिए। वो एक महान कलाकार है जिसने भारत का नाम रौशन किया है इसलिए भारत सरकार का कर्तव्य बनता है कि वो किंग खान को स्पेशल प्रोटेक्शन दे।

    English summary
    I don't feel insecure in India said Shahrukh Khan. I Love my India very Much.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X