For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    जावेद अख्तर ने कहा- अमिताभ बच्चन की जंजीर को धर्मेंद्र ने किया था रिजेक्ट, धर्मेंद्र ने दिया दो टूक जवाब

    |

    हाल ही में, एक इंटरव्यू के दौरान जावेद अख्तर ने अमिताभ बच्चन [Amitabh Bachchan] स्टारर 1973 की सुपरहिट फिल्म जंजीर का जिक्र करते हुए बताया था कि प्रकाश मेहरा की इस फिल्म के लिए बिग बी पहली च्वॉइस नहीं थे। बल्कि फिल्म पहले धर्मेंद्र को ऑफर की गई थी, लेकिन उन्होंने इसे रिजेक्ट कर दिया। अब धर्मेंद्र ने इस पर अपना रिएक्शन दिया है।

    धर्मेंद्र ने अपना गुस्सा जाहिर करते हुए लिखा- "जावेद, कैसे हो...दिखावे की इस दुनिया में हकीकत दबी रह जाती है। जीते रहो.. दिलों को गुदगुदाना खूब आता है। काश सर चढ़ के बोलने का जादू भी सीख लिया होता।"

    अपने दूसरे ट्विट में उन्होंने लिखा- "जंजीर को मना करना एक भावनात्मक बाधा थी जिस पर मैंने आप की अदालत में भी बात किया है। तो कृपया मुझे गलत न समझें। मैं हमेशा जावेद और अमित से प्यार करता हूं।"

    dharmendra-reacts-as-javed-akhtar-says-he-refused-amitabh-bachchan-s-zanjeer-tweets-the-reply

    जानें बिग बी को कैसी मिली थी उनकी पहली फिल्म 'सात हिंदुस्तानी', इतनी मिली थी फीसजानें बिग बी को कैसी मिली थी उनकी पहली फिल्म 'सात हिंदुस्तानी', इतनी मिली थी फीस

    दरअसल, जावेद अख्तर ने कहा था कि, "अमिताभ जंजीर के लिए आखिरी पसंद थे। ये फिल्म धर्मेंद्र जी के लिए लिखी गई थी, लेकिन बाद में किसी वजह से इस फिल्म में काम करने से उन्होंने इनकार कर दिया था। वैसे तो प्रकाश मेहरा पहले फिल्मों को सिर्फ डायरेक्ट किया करते थे, लेकिन ये पहली फिल्म थी जिसे वो प्रोड्यूस कर रहे थे। फिल्म के लिए उनके पास स्क्रिप्ट तो थी, लेकिन हीरो नहीं था। वो कई दूसरे अभिनेताओं के पास इस फिल्म का ऑफर लेकर गए, लेकिन सभी ने इसे करने से मना कर दिया।"

    उन्होंने आगे कहा, "मैं ये भी समझ सकता हूं कि धर्मेंद्र ने इस फिल्म में काम करने से क्यों मना किया था। वो दौर राजेश खन्ना का था। फिल्मों में संगीत और रोमांस का एंगल खूब चलता था, जो इस फिल्म में नहीं था। फिल्म में अंत तक हीरो गुस्सैल अवतार में ही दिखता है। उस वक्त कोई ऐसा हीरो नहीं बनना चाहता था।"

    बता दें, 1973 में आई फिल्म जंजीर ने रातोंरात अमिताभ बच्चन को सुपरस्टार बना दिया था और यहां से ही उन्हें एंग्री यंग मैन का खिताब मिला। सलीम- जावेद द्वारा लिखित इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, जया भादुड़ी और प्राण ने मुख्य किरदार निभाए थे। फिल्म ने ना सिर्फ भारत में बल्कि ओवरसीज में भी जमकर कमाई की थी।

    English summary
    Actor Dharmendra reacted to lyricist-writer Javed Akhtar’s claim that he was the first choice for the film, Zanjeer, but he rejected the film.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X