»   »  कामेडी करना चाहती है कैटरीना

कामेडी करना चाहती है कैटरीना

Subscribe to Filmibeat Hindi
कटरीना करेंगी कॉमेडी

स्पेशल अपीयरेंस में शाहरूख

शाहरुख़ ख़ान के नाम से क्या नहीं हो सकता है? विवेक वासवानी की फ़िल्म 'दुल्हा मिल गया" में शाहरुख़ ख़ान स्पेशल अपीयरेंस में हैं.

विवेक को शाहरुख़ ख़ान ने भले ही एक साल से अधिक तारीख़ों के लिए अटकाया लेकिन एक बार उनकी शूटिंग ख़त्म कर दी तो विवेक की फ़िल्म के वर्ल्ड वाइड राइट्स भी बिक गए, सिर्फ़ शाहरुख़ ख़ान के नाम की वजह से. दुबई के एक बिज़नेस मैन ने फ़िल्म इंडस्ट्री में क़दम रखने के लिए ये फ़िल्म चुनी और उन्हें इस फ़िल्म से दिलचस्पी इसलिए थी क्योंकि इसमें सुपर स्टार शाहरुख़ ख़ान हैं. उनके नाम से दुबई के कारोबारी ने विवेक को 25 करोड़ रूपए दिए और अगर उन्हें शाहरुख़ ख़ान के साथ हाथ मिलाने और फ़ोटो खिंचवाने का मौक़ा नहीं मिला तो बहुत बुरा होगा क्योंकि उनका फ़िल्म ख़रीदने का मक़सद ही शाहरुख़ ख़ान के क़रीब आने का था. तो ऐसे चलता है नाम का सिक्का.

अनिल कपूर को फायदा

अनिल कपूर ने अपनी नई फ़्लॉप फ़िल्म 'शॉर्ट कट" से सात करोड़ रुपए ज़रूर कमाए लेकिन ख़रीदार को कम से कम 20 करोड़ रूपए का घाटा निश्चित है.

इंडियन फ़िल्म्स ने इस फ़िल्म के वर्ल्ड राइट्स 27 करोड़ रूपए में ख़रीदे. ऊपर से चार साढ़े चार करोड़ रूपए प्रोमोशन और प्रिंटों में लग गए. 31-32 करोड़ रूपए की लागत के सामने 11-12 करोड़ रूपए से ज़्यादा का कारोबार होना नामुमकिन है. यानी कि इंडियन फ़िल्म्स को क़रीब 20 करोड़ रूपए का नुक़सान है. अनिल ने जो सात करोड़ रूपए कमाए उसमें से 35 लाख रूपए उन्हें अपने टाइटल के लिए देने पड़े. 'शॉर्ट कट" टाइटल किसी और निर्माता के पास रजिस्टर्ड था, इसलिए अनिल कपूर ने अपनी फ़िल्म का टाइटल 'शॉर्ट कट- द कॉन इज़ ऑन" रख दिया जिसे एसोसिएशन ने मंज़ूर भी कर लिया. लेकिन जिस निर्माता के पास 'शॉर्ट कट" टाइटल रजिस्टर्ड था वो रिलीज़ से दो दिन पहले दिल्ली हाई कोर्ट पहुंच गए. कोर्ट को उस निर्माता ने कहा कि अनिल कपूर ने अपनी फ़िल्म के प्रचार में शब्द 'द कॉन इज़ ऑन" को 'शॉर्ट कट" से छोटे अक्षरों में लिखा है. इस वजह से कोर्ट ने अनिल कपूर से कहा कि या तो वह कोर्ट में एक करोड़ रूपए जमा करें या कोर्ट से बाहर मामला सुलझा लें. अनिल कपूर ने 35 लाख रूपए देकर अपनी जान छुड़वाई. अब अगर इंडियन फ़िल्म्स भी अनिल पर दावा करें इतनी बेकार फ़िल्म बनाने के लिए तो पता नहीं अनिल कपूर उन्हें अपने सात करोड़ के फ़ायदे में से कितना पैसा देंगे.

कामेडी करना चाहती है कैटरीना

कैटरीना कैफ़ ने इतनी सारी फ़िल्मों में काम किया है जिसमें से काफ़ी सफल भी हुई हैं. तो आप सोचेंगे, कैटरीना को और क्या चाहिए. उन्हें चाहिए कि अब वो एक कॉमेडी फ़िल्म में काम करें. आज तक कैटरीना ने ज़्यादा कॉमेडी नहीं की है. इसलिए बॉलीवुड की सबसे क़िस्मत वाली हिरोइन चाहती है कि उन्हें एक कॉमेडी फ़िल्म मिले.

चल पड़ा सुभाष घई का स्‍कूल

सुभाष घई की फ़िल्म संस्था 'व्हिस्लिंग वुड्स इंटरनेशनल" मुंबई में अपने तीसरे साल में है. और अब घई साहब को स्पेन की सरकार ने अपने देश में एक 'व्हिस्लिंग वुड्स" खोलने को कहा है. नौ जुलाई को शोमैन सुभाष घई और स्पेन में वेलेंसिया सरकार के संस्कृति मंत्री जोज़ लूई विलेनुवा ने अनुबंध पर हस्ताक्षर किए जिसके अनुसार घई स्पेन की फ़िल्म सिटी में एक फ़िल्म संस्था बनाएंगे. उस संस्था की आय में घई की कंपनी का 50 प्रतिशत से अधिक हिस्सा होगा.

अक्षय और करीना की सातवीं फ्लाप फिल्‍म

अक्षय कुमार और करीना कपूर ने 'कमबख़्त इश्क़" के रूप में सातवीं फ़्लॉप फ़िल्म दी है. ये एक जोड़ी है जो बॉलीवुड में आज तक कभी नहीं चली है. इन दोनों की साथ में पहली फ़िल्म 'अजनबी" थी. वो फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर पिट गई. उसके बाद जिस फ़िल्म में अक्षय और करीना साथ आए वह फ़िल्में फ़्लॉप ही हुईं, 'तलाश", 'दोस्ती-फ़्रेंड्स फ़ॉर एवर", 'बेवफ़ा", 'ऐतराज़", और 'टशन" उनकी पाँच और फ़्लॉप फ़िल्में थीं. और अब उनकी सातवीं फ़िल्म 'कमबख़्त इश्क़" ने भले ही शुरूआत अच्छी की लेकिन चौथे दिन से उसकी बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन ऐसी गिरी कि फ़िल्म फ़्लॉप क़रार दी गई. इसके बाद अगर कोई निर्माता अक्षय और करीना को साथ में साइन करने की सोचे तो उससे पहले पूजा करानी चाहिए ताकी आठवीं फ़िल्म तो कम से कम चेल.

मनोज कुमार की रजामंदी

मनोज कुमार की उपकार का मशहूर गाना 'मेरे देश की धरती…." सुहैल ख़ान की आने वाली फ़िल्म 'किसान" की पब्लिसिटी के लिए शायद इस्तेमाल किया जाएगा. मनोज कुमार ने तो सुहैल को रज़ामंदी दे दी है, अब सिर्फ़ एचएमवी से इजाज़त चाहिए. मनोज कुमार और सुहैल के पापा लेखक सलीम ख़ान में गहरी दोस्ती है. उन दोनों को होमियोपैथी का शौक़ है और एक दूसरे के घर आते जाते रहते हैं. इसलिए सुहैल ख़ान को उन्हें मनाने में कोई वक़्त नहीं लगा. सुहैल को तो मनोज कुमार अपने बच्चे की तरह ही चाहते हैं. ऊपर से सलीम ख़ान को किसान इतनी अच्छी लगी कि उन्होंने सारे भारत और विदेश के राइट्स सुहैल को अपने पास रखने को कहा. ये भी तो एक कारण है कि मनोज कुमार ने अपना गाना 'किसान" के लिए दे दिया.

Please Wait while comments are loading...