For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    70 साल राज करने के बाद ब्रिटेन की महारानी का निधन, बॉलीवुड सितारों ने दी श्रद्धांजलि

    |

    ब्रिटेन की महारानी क्वीन एलिज़ाबेथ II का 8 सितंबर को निधन हो गया। काफी समय से उनकी तबीयत बिगड़ने की खबरें सुर्खियों में थीं। लेकिन उनके निधन की खबर से हर कोई स्तब्ध रह गया। क्वीन एलिज़ाबेथ ने 96 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कहा। उन्होंने ब्रिटेन पर 70 साल से भी ज़्यादा राज किया।

    Recommended Video

    Queen Elizabeth II Death: Anushka Sharma, Kareena Kapoor समेत इन Bollywood Celebs ने दी श्रद्धांजलि

    गौरतलब है कि साल 1952 में जब ब्रिटेन के राजा किंग जॉर्ज VI का निधन हुआ तब क्वीन एलिज़ाबेथ ने ब्रिटेन की बागडोर संभाली और विश्व के सबसे बड़े और मज़बूत राजघराने की राजगद्दी पर बैठीं। एलिज़ाबेथ, किंग जॉर्ज की बेटी थीं। पिता की मौत के समय उनकी क्वीन एलिज़ाबेथ की उम्र केवल 25 साल थी।

    उनके निधन से उनका पूरा देश इस समय शोक में डूब चुका है। वहीं कई बॉलीवुड सितारों ने भी उन्हें अपने सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

    प्रभावशाली महिला को श्रद्धांजलि

    प्रभावशाली महिला को श्रद्धांजलि

    शिल्पा शेट्टी ने क्वीन एलिज़ाबेथ के साथ अपनी एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा - आपका जीवन बहुत ही प्रभावशाली और प्रेरणादायक रहा है। आपका सानिध्य पाना सौभाग्य की बात थी। गौरतलब है कि शिल्पा शेट्टी ने जब बिग ब्रदर में भाग लिया था तो उस दौरान वो यूके की फेवरिट बन चुकी थी और इसी दौरान उन्होंने महारानी से मुलाकात की थी।

    करीना कपूर खान- नीतू कपूर

    करीना कपूर खान- नीतू कपूर

    नीतू कपूर और करीना कपूर खान ने भी क्वीन की तस्वीरें शेयर कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

    बहुत दुखद दिन

    बहुत दुखद दिन

    एक्ट्रेस और क्रिकेटर हरभजन सिंह की पत्नी गीता बसरा ने ट्वीट करते हुए लिखा - आज बहुत दुखद दिन है। वाकई एक पूरे काल की समाप्ति हो गई है। क्या तो ज़िंदगी थी और क्या ही वो महिला थीं। Your Majesty, आपका धन्यवाद की आपने इस देश को पूरी ईमानदारी, निष्ठा और ज़िम्मेदारी से चलाया। आप एक आदर्श महिला की मिसाल थीं। आप सुकून में रहें।

    आप सुकून में रहें

    आप सुकून में रहें

    सुष्मिता सेन ने ट्वीट करते हुए लिखा - कितनी शानदार और प्रभावशाली ज़िंदगी थी उनकी। उन्हें रंग बहुत पसंद थे और उन्होंने ज़िंदगी का हर रंग जिया। एक ही ज़िंदगी में सदियां जी लीं। असल में महारानी कहलाने की हक़दार। क्वीन एलिज़ाबेथ II आप सुकून में रहें।

    सम्मान के साथ नहीं समझौता

    सम्मान के साथ नहीं समझौता

    रितेश देशमुख ने ट्वीट करते हुए लिखा - आज एक युग का अंत हो गया है। मुश्किल से मुश्किल समय में भी उन्होंने अपने सम्मान के साथ कोई भी समझौता नहीं किया। आज वाकई में एक दुखद दिन है। युनाईटेड किंगडम के लोगों को और शाही परिवार के सदस्यों के साथ मेरी सहानुभूति।

    15 प्रधानमंत्रियों की मुखिया

    15 प्रधानमंत्रियों की मुखिया

    सेलिना जेटली ने ट्वीट किया - क्वीन एलिज़ाबेथ के निधन के बारे में सुनकर काफी दुख हुआ। उनका पूरा जीवन प्रेरणा देने के लिए काफी है और ये सोचकर ही दिल में एक अजीब सी उदासी हो रही है। उन्होंने 70 सालों तक ब्रिटिश साम्राज्य पर राज किया और उनके राज में 15 प्रधानमंत्रियों ने काम किया। एक ज़िंदगी जो पूरी तरह अपने साम्राज्य को बनाने और उसे बढ़ाने में लगी रही और अपने लोगों की सेवा करती रही।

    English summary
    British Queen Elizabeth II passes away at the age of 96. Bollywood celebs paid tribute to the British Monarch who reigned for 70 years.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X