»   » 26/11 के प्रभावितों को बॉलीवुड की श्रद्धांजलि

26/11 के प्रभावितों को बॉलीवुड की श्रद्धांजलि

Subscribe to Filmibeat Hindi
मुम्बई पर हुए आतंकवादी हमले की दूसरी बरसी के अवसर पर शुक्रवार को भारतीय फिल्मोद्योग ने उन सभी लोगों को याद किया जो इस दुखद घटना का शिकार बने थे। कई कलाकारों ने कहा कि अब भी उनके दिमाग में उस आतंकवादी हमले की तस्वीरें ताजा हैं। इस हमले में 166 लोग मारे गए थे। बॉलीवुड की विभिन्न हस्तियों ने ट्विटर के जरिए अपने-अपने संदेश दिए।

स्वर साम्राज्ञी लता मंगेशकर ने अपने संदेश में लिखा, "आज 26/11 है, दो साल पहले मुम्बई पर जो आतंकी हमला हुआ था, जिसमें कई मासूम लोगों की जानें चली गईं, कई लोग जख्मी हुए, कई घर उजड़ गए, उन सभी भाई-बहनों को, बच्चों को, और उस में अपने प्राणों की आहूति देकर कई लोगों को बचाने वाले उन महान वीरों को, उनकी इस बहन की भावभीनी श्रद्धांजलि।"

अमिताभ बच्चन ने अपने संदेश में हमले की भयानक तस्वीरों की भयावहता, वर्दी में मौजूद वीरों की बहादुरी की बात कही और अपनी जान गंवाने वाले निर्दोष लोगों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्ति की। अभिषेक बच्चन ने कहा कि वह 26/11 के हमले में अपनों को खो चुके लोगों के लिए प्रार्थना करते हैं। उन्होंने कहा कि उस हमले को कभी नहीं भूला जा सकेगा।

फिल्मकार मधुर भंडारकर ने कहा, "आज 26/11 की दूसरी वर्षगांठ है। मैं हमले में मारे गए निर्दोष लोगों के लिए बहुत दुखी हूं और शहीदों को सलाम करता हूं। इससे कोई मतलब नहीं है कि मुम्बई कितनी बुरी तरह प्रभावित हुई थी, महत्वपूर्ण यह है कि वह नई ऊर्जा के साथ फिर जीवन की पटरी पर लौटी।"

अभिनेता अनुपम खेर ने सवाल उठाया कि 26/11 के दो वर्ष पूरे होने के बाद भी अजमल आमिर कसाब के भाग्य पर बहस हो रही है। उन्होंने हमले के प्रभावितों और उनके घरवालों के लिए प्रार्थनाएं कीं। पूजा भट्ट, अरशद वारसी, रामगोपाल वर्मा, पूजा बेदी, आर माधवन, कुणाल खेमू और मिनिशा लांबा ने भी अपनी श्रद्धांजलि व्यक्त की।

Please Wait while comments are loading...