For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    "कांतारा और KGF2 जैसी पैन इंडिया फिल्में बॉलीवुड को बर्बाद कर रही हैं", इस डायरेक्टर ने कही दो टूक बात

    |

    Anurag Kashyap on Pan India films: साल 2022 पैन इंडिया फिल्मों का रहा। एसएस राजामौली की RRR से लेकर केजीएफ 2, पुष्पा, कांतारा आदि, सभी फिल्में ब्लॉकबस्टर रहीं। जिसके बाद पैन इंडिया फिल्मों के ऐलान की हवा सी चल उठी। हाल ही में एक राउंड टेबल इंटरव्यू के दौरान अनुराग कश्यप ने कहा, "पैन-इंडिया की वजह से आज कल ये हो रहा है कि सब लोग पैन-इंडिया फिल्म बना रहे हैं। वो बर्बादी की ओर पहला कदम है। बॉलीवुड ने यही करने के फेर में खुद को बर्बाद कर लिया।"

    पैन इंडिया फिल्मों पर बात करते हुए अनुराग कश्यप ने आगे बताया कि उन्होंने फिल्ममेकर नागराज मंजुले से भी कहा छा कि उनकी फिल्म सैराट ने मराठी सिनेमा को बर्बाद कर दिया। बता दें, सैराट मराठी सिनेमा की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है।

    निर्देशक ने कहा, "मैंने नागराज से कहा था कि आपको पता है सैराट ने मराठी सिनेमा को बर्बाद कर दिया? मेरा मतलब है सैराट की सफलता ने.. उससे लोगों को ये पता चला गया कि बहुत सारा पैसा कमाया जा सकता है। अचानक से उमेश कुलकर्णी और अन्य लोगों ने अपनी तरह की फिल्में बनानी बंद कर दीं.. क्योंकि वो सब लोग 'सैराट' की नकल करना चाहते थे।"

    anurag-kashyap-says-pan-india-films-like-kantara-and-kgf-2-success-are-destroying-bollywood

    Ajay Devgn ने बॉक्स ऑफिस पर पार किया 3000 करोड़ का कलेक्शन, टॉप 3 एक्टर्स की लिस्ट में शामिलAjay Devgn ने बॉक्स ऑफिस पर पार किया 3000 करोड़ का कलेक्शन, टॉप 3 एक्टर्स की लिस्ट में शामिल

    अनुराग ने कहा, "आजकल पैन-इंडिया फिल्मों की वजह से भी यही हो रहा है। सब लोग पैन-इंडिया फिल्म ही बना रहे हैं। लेकिन इनमें से 5 या 10 परसेंट फिल्में सफल हो रही है। कांतारा या पुष्पा जैसी फिल्में आपको ये हिम्मत देती हैं कि आप अपनी कहानी कह सकें। मगर KGF 2 जैसी बड़ी सक्सेस की देखा-देखी, आप उस लेवल का प्रोजेक्ट सेट-अप करने की कोशिश करते हैं, तो वो डिज़ास्टर की ओर पहला कदम होता है। बॉलीवुड ने इसी के फेर में खुद को बर्बाद कर लिया।"

    इतना ही नहीं, बल्कि अनुराग कश्यप ने कांतारा के मेकर ऋषभ शेट्टी को भी एक सलाह दी है। उन्होंने कहा, "अगर ऋषभ शेट्टी इस सफलता के बाद बुनियादी तौर पर अपनी फिल्ममेकिंग बदल देते हैं और बॉक्स ऑफिस को नज़र में रखकर बड़े बजट की फिल्में बनाने लगते हैं.. तो वो सही नहीं रहेगा। क्योंकि फिल्म बनाने के प्रति आपका अप्रोच वही होना चाहिए, जैसा पहले था।"

    बता दें, पैन इंडिया का चलन एसएस राजामौली की बाहुबली फ्रेंचाइजी से शुरु हुआ। फिर साल 2022 में केजीएफ: चैप्टर 2 और आरआरआर, दो अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्में आई। इनके अलावा, पोन्नियिन सेलवन: I, कंतारा, विक्रम और ब्रह्मास्त्र पार्ट वन सभी को देशभर में बड़े स्तर पर रिलीज किया गया।

    English summary
    Filmmaker Anurag Kashyap has said that the obsession with pan-India films and the attempt to manufacture them has been Bollywood's undoing.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X