For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    अक्षय कुमार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखी भावुक चिट्ठी - आपकी मां आपका स्टारडम देखकर गई हैं...

    |

    अपनी मां के निधन के दो दिन बाद अक्षय कुमार अपने काम पर लौट चुके हैं और अब उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चिट्ठी शेयर की है। पीएम नरेंद्र मोदी ने अक्षय कुमार को एक पत्र के ज़रिए उनकी मां के निधन पर शोक व्यक्त किया और अक्षय और उनके परिवार के लिए प्रार्थना की।

    अक्षय कुमार ने ये खत अपने सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा - मां के निधन के बाद लगातार आ रहे संदेशों ने मेरे दिल को छू लिया। पीएम का आभारी हूं कि उन्होंने मेरे लिए समय निकाला और मेरे दिवंगत माता - पिता के लिए प्रार्थना की। ये सहानुभूति भरे शब्द मेरे साथ ज़िंदगी भर रहेंगे।

    अक्षय कुमार ने अपने जन्मदिन के एक दिन पहले, 8 सितंबर को अपनी मां अरूणा भाटिया को खो दिया था। अक्षय इससे पहले लंदन में शूटिंग कर रहे थे। 6 सितंबर को जब उन्हें पता चला कि उनकी मां ICU में हैं तो अक्षय फौरन अपनी शूटिंग छोड़कर भारत वापस आए। उन्होंने फैन्स से अपनी मां के लिए प्रार्थना करने की गुज़ारिश की लेकिन ये प्रार्थनाएं कम ही रह गईं।

    प्रधानमंत्री ने अपने खत में लिखा -

    प्रधानमंत्री ने अपने खत में लिखा -

    मेरे प्यारे अक्षय,
    अच्छा होता जो मैं आपको ये पत्र कभी नहीं लिखता। एक सपनों की दुनिया में ऐसा दिन कभी किसी को ना देखना पड़ा। आपके माता जी की निधन की खबर सुनकर बहुत ही दुख हुआ। अरूणा भाटिया जी के निधन की सुबह जब आपसे बात हुई तो आपने कहा - "वो मेरी आत्मा थीं। और आज ऐसा लग रहा है जैसे की आत्मा ही शरीर छोड़ कर चली गई हो। बहुत टूटा हुआ लग रहा है।"

    जीवन के संघर्षों पर की बात

    जीवन के संघर्षों पर की बात

    आपने बहुत ही कठिन संघर्ष के बाद सफलता हासिल की है। अपनी लगन और आत्मविश्वास के बल पर आपने अपने लिए एक नाम कमाया है। अपने संघर्ष के इस सफर पर आपने कुछ निश्चित शक्ति और नैतिक मूल्यों पर अमल किया है जिनके दम पर आपने आपदाओं में भी अवसर ढूंढे। और ये सीख आपको आपके माता पिता से मिली होंगी। मुझे यकीन है जब आप संघर्ष कर रहे थे तो लोग आप पर हंसे होंगे, उन्हें आपकी काबिलियत पर भरोसा नहीं रहा होगा लेकिन आपकी मां हमेशा आपके साथ खड़ी रहीं। आपके जीवन के मज़बूत स्तंभ की तरह।

    आपके माता पिता के संस्कार साथ हैं

    आपके माता पिता के संस्कार साथ हैं

    आपकी सफलता की ऊंचाईयों पर और विफलता की गहराईयों में आपकी मां थीं जिन्होंने आपको बांध कर रखा और संभालती रहीं। उन्होंने ध्यान रखा कि आप हमेशा दूसरों को आभार व्यक्त करें, आप सफलता में चूर ना हों और हमेशा अपनी ज़मीन से जुड़े रहें। उन्होंने आपके अंदर सेवाभाव की आदत भी डाली जो आपके अंदर हर मौके पर झलकती है। आपके अंदर समाज को कुछ वापस देने की शानदार सोच है।

    देश का सबसे काबिल अभिनेता

    देश का सबसे काबिल अभिनेता

    जिस बात से दिल खुश हो जाता है, वो ये है कि अपने जीवन में अरूणा भाटिया ने आपको सफलता की सीढ़ियां चढ़ते हुए एक सुपरस्टार बनते देखा। जिस तरह आपने उनकी देखभाल की वो किसी के लिए भी प्रेरणा का स्त्रोत है। उन्होंने दुनिया से अलविदा तो ले लिया लेकिन ये जानने के बाद कि उनका बेटा इसका देश का सबसे चहेता सितारा है और सबसे काबिल अभिनेता।

    परिवार के साथ सहानुभूति

    परिवार के साथ सहानुभूति

    इस दुख के समय में शब्द शायद ही मरहम का काम करत हैं। अपनी मां की यादों को संभाल कर रखिए, उनकी विरासत को संभालिए और हमेशा उन्हें आप पर गर्व करने का मौका देते रहिए। इस दुख की घड़ी में मेरी प्रार्थनाएं और सहानुभूति आपके और आपके परिवार के साथ हैं। ओम शांति।

    English summary
    Prime Minister Narendra Modi offered condolences to Akshay Kumar on his mother's demise in a personal letter to the actor. Akshay shared the letter and expressed his feelings for the same.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X