For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    100 करोड़ क्लब कभी टारगेट नहीं रहा- आमिर खान

    |

    आमिर खान की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अक्सर रिकॉर्ड बनाती हैं। 3 इडियट्स आज तक की सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म रही और अब पिछले साल रिलीज हुई धूम 3 उससे भी आगे निकल गयी। लेकिन आमिर खान का कहना है कि उन्होंने अपने करियर में कभी भी ये सोचकर फिल्म साइन नहीं की कि ये बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ कमा सकेगी या नहीं। आमिर ने कहा कि उन्होंने कई ऐसी फिल्में की हैं जिन्हें इंडस्ट्री ने एक सिरे से नकार दिया था।

    हाल ही में पीके फिल्म के प्रमोशन के दौरान 100 करोड़ क्लब के बारे में पूछने पर आमिर ने कहा "मेरे लिए कभी ये टारगेट नहीं रहा कि मैं फिल्म कर रहा हूं तो उसे 100 करोड़ कमाने जरुरी हैं। ये बहुत ही दुर्भाग्य की बात है कि जब हम क्रिएटिव लोग नंबर्स में सोचना शुरु कर देते हैं तो हमारी क्रिएटिविटी कहीं ना कहीं रुक जाती है। ये नंबर्स उनकी फिल्मों के चुनाव पर भी असर डालती हैं। अगर मैं ऐसा सोचना शुरु कर दूं तो मैं सिर्फ स्पाइडरमैन, एवेंजेर्स जैसी फिल्में ही करने लगूंगा और मेरी सोच बहुत ही लिमिटेड हो जाएगी।"

    आमिर ने आगे कहा- "मैंने हमेशा फिल्में अपनी सोच के अनुसार ही चुनी हैं। तारे जमीन पर ने बॉक्स ऑफिस पर बड़ी कमाई की लेकिन जब हम फिल्म कर रहे थे तब हमने ऐसा सोचा ही नहीं था। रंग दे बसंती भगत सिंह पर बनी फिल्म की पांचवी रीमेक थी। लेकिन मैंने कभी नहीं सोचा कि मैंने लगान तब की जब पूरी इंडस्ट्री को लगता था कि ये सबसे खराब फिल्म होगी। सरफरोश भी ऐसी फिल्म थी जिसपर किसी को यकीन नहीं था।"

    "लेकिन इन फिल्मों ने अच्छी कमाई की जिससे ये पता चलता है कि हमारी ऑडियंस की सोच बदल रही है। वो अलग और नये विषयों पर आधारित फिल्में देखना चाहते हैं।"

    English summary
    Aamir Khan says he never selected films on basis of 100 crore club. Aamir says he always signs movies when he can connect himself with the story.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X