For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    आमिर ने संभाली भारतीय यूनिसेफ के ब्रांड अम्बेसेडर की कमान

    |

    बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्सनिस्ट आमिर खान अब यूनिसेफ यानि यूनाइटेड नेशंस चिल्ड्रन फंड के ब्रांड अम्बेसेडर बन गये हैं। महात्मा गांधी स्मृति भवन में हुए हस्ताक्षर कार्यक्रम में यहां आमिर ने यूनिसेफ के करार पर हस्ताक्षर कर यह जिम्मेदारी संभालने की घोषणा की।

    आमिर ने इस मौके पर कहा कि इस अभियान के साथ जुड़ना उनके लिए सौभाग्य की बात है। उन्होंने कहा कि वो यूनिसेफ के आभारी हैं कि इस संस्था ने मुझे इस जिम्मेदारी के योग्य समझा। वे पूरी ईमानदारी के साथ यह जिम्मदारी उठाएंगे और देश में बच्चों के विकास और पोषण संबंधी कार्यक्रमों के लिए काम करेंगे।

    आमिर ने कहा कि बच्चे देश का भविष्य हैं। अपने बेहतर भविष्य के लिए हमें वर्तमान को बेहतर बनाना होगा। हमें बच्चों के लिए बेहतर शिक्षा, स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करानी होंगी। मैं सरकार के साथ पहले से ही काम कर रहा हूं और अब यूनिसेफ के साथ मिलकर अपना अधिकतम योगदान दूंगा।

    'तारे जमीं पर' जैसी फिल्म बनाने वाले आमिर ने कहा कि वह यूनिसेफ के साथ मिलकर देश के दूरदराज क्षेत्रों, छोटे शहरों, कस्बों देहातों में बसे लोगों को बच्चों के पोषण और स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करेंगे। यह एक विशेष पहल और जिम्मदारी है। जब भी उनकी जरूरत होगी वह निश्चित तौर पर उपलब्ध रहेंगे।

    इस मौके पर यूनिसेफ की भारतीय शाखा की प्रमुख कैरिन हुलशॉफ, गांधी स्मृति समिति की उपाध्यक्ष तारा गांधी भट्टाचार्य, महिला एवं बाल विकास मंत्रालय के सचिव डीके सीकरी और प्रसिद्ध गीतकार प्रसून जोशी भी शामिल हुए।

    हुलशॉफ ने आमिर की प्रशंसा करते हुए कहा कि आमिर की लोकप्रियता और सामाजिक अभियानों में उनकी भागीदारी को देखते हुए हमने उन्हें यह जिम्मदारी सौंपी है। भारत तेजी से विकास कर रहा है लेकिन बच्चों के पोषण, शिक्षा और स्वास्थ्य के विकास के बिना यह विकास बेमानी है।

    आमिर के हमारे साथ जुड़ने से हमें फायदा होगा, वह लोगों को जागरूक करेंगे और हम उम्मीद करते हैं कि एक दिन भारत में बाल कुपोषण जैसी समस्या पूरी तरह खत्म हो जाएगी और हम खुशी से कहेंगे 'ऑल इज वेल'।

    English summary
    Bollywood superstar Aamir Khan finally appointed the national brand ambassador of UNICEF.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X