»   » राहुल-जाकिर की जुगलबंदी 'रिदम ऑफ़ लव'

राहुल-जाकिर की जुगलबंदी 'रिदम ऑफ़ लव'

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi
Rhythm of Love
संगीत कंपनी सारेगामा ने 'रिदम ऑफ़ लव' शीर्षक से शास्त्रीय संगीत का एलबम एक नया रिलीज़ किया. इस एलबम में संतूर वादक राहुल शर्मा के साथ तबले पर संगत की है प्रसिद्ध तबला वादक जाकिर हुसैन ने.

वैसे तो अब तक राहुल के फ्यूजन व शास्त्रीय मिला कर 45 के करीब एलबम रिलीज़ हो चुके हैं. जाकिर के साथ यह उनका पहला ही एलबम है. अपने इस नये एलबम ''रिदम ऑफ़ लव'' के बारें में राहुल बताते हैं, "मेरा यह एलबम अमेरिका में हुए 6 कंसर्ट की रिकार्डिंग है." अपने इस एलबम के नाम के बारें में राहुल ने बताया, "हमने इस एलबम का नाम 'रिदम ऑफ़ लव' इसलिए रखा क्योंकि जो हमारा लाइव कंसर्ट था वो

राग चारुकेशी व द्रुत एक ताल पर आधारित था, और राग चारुकेशी का सम्बन्ध रोमांस व भावनाओं से है, साथ ही मेरे इस एलबम में विशुद्ध शास्त्रीय संगीत है."

पढ़ें- बॉलीवुड की चटपटी खबरें

राहुल ने पहली ही बार जाकिर के साथ काम किया है लेकिन उन्हें बहुत ही मजा आया उनके साथ काम करके ऐसा कहना है खुद राहुल का, उनका कहना है कि, जाकिर के साथ टूर करके बहुत ही मजा आया. यह हम सभी जानते हैं कि वो कितने प्रभावशाली हैं, इसके साथ ही वो बहुत ही दिलचस्प इंसान हैं. कंसर्ट के साथ- साथ हम दोनों ने बहुत सारी बातें आपस में की.

राहुल को स्टूडियो रिकार्डिंग करना ज्यादा अच्छा लगता है, ''क्योंकि यहाँ रिकार्डिंग से आवाज की गुणवता बनी रहती है और तकनीक का भी बेहतर इस्तेमाल हो सकता है. लाइव कंसर्ट प्राकृतिक होती है, श्रोताओ से सीधा संवाद भी बना रहता है. मंच पर रिटेक नहीं हो सकता इसलिए श्रोताओ के साथ -साथ हमें भी रोमांच बहुत होता है.

Please Wait while comments are loading...