For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    अर्जुन बहुत गुड लुकिंग हैं- हुमा कुरैषी

    |

    (सोनिका मिश्रा) गैंग्स ऑफ वासेपुर से अपने करियर की धमाकेदार शुरुआतकरने वाली खूबसूरत बबली एक्ट्रेस हुमा कुरैशी जल्द ही एक्शन फिल्म डी डे में नज़रआएंगी। पहली बार हुमा कुरैशी एक एक्शन अवतार में दिखेंगी। हुमा कुरैशी ने बताया कि इस फिल्म के लिए उन्हें अपने लुक्स से लेकर अपनी पूरी पर्सनैलिटी बदलनी पड़ी। क्योंकि रियल लाइफ में वैसी बिल्कुल नहीं हैं जैसी जोया है। जोया का किरदार निभाने के दौरान हुमा कुरैशी किस किस दौर से गुजरीं और अपने को-स्टार्स इरफान खान अर्जुन कपूर और ऋषी कपूर के साथ कैसा वक्त बिताया उन्होंने सेट पर ये जानने के लिए पढ़िये हुमा कुरैशी का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू वनइंडियाकी रिपोर्टर सोनिका मिश्रा के साथ।

    डी डे फिल्म में अपने किरदार के बारे में कुछ बताईये।

    डी डे मेरे किरदार का नाम है जोया रहमान जो कि एक बम डिफ्यूज करने में एक्सपर्ट है। जोया को एक बहुत ही मश्किल मिशन का हिस्सा बनाने के लिए ट्रेन किया जाता है। साथ ही जोया अपनी निजी जिंदगी में एक झूटी पहचान के साथ जीती है। इस झूठी पहचान के रुप में जोया एक इमिग्रेशन लॉयर है। उसे अपने काम के सिलसिले में भारत और पाकिस्तान आते जाते रहना पड़ता है। चूंकि उसने खुद ने इस खतरनाक मिशन का हिस्सा बनना स्वीकार किया है। ये बिल्कुल भी आसान नहीं था। एक एजेंट होने के नाते इस लड़की अपने परिवार से अपनी पहचान छुपानी पड़ती है और कई सारे मुश्किल फैसले लेने पड़ते है। फिल्म में इस लड़की की एक बहुत ही इमोशनल जर्नी दिखाई गयी है। डी डे एक बहुत ही खूबसूरत कहानी है और फिल्म बहुत ही रियल तरीके से बनाई गयी है।

    डी डे में जोयाके किरदार को निभाने के लिए क्या-क्या किया आपने।

    पहले हमारी ट्रेनिंग हुई। फिल्म के लिए टॉम डेल्मार नाम के मशहूर एक्शन डायरेक्टर को हॉलीवुड से बुलाया गया था। बहुत ही इंटरेस्टिंग था वो ट्रेनिंग पीरियड, हमें सिखाया गया कि हथियार को कैसे पकड़ते हैं? अगर वो जाम हो जाए तो क्या किया जाता है हाथों द्वारा मार धाड़ के कुछ सींस भी शूट किये हमने। साथ ही हमें कुछ ऐसे मूव्स सिखाए गये जिनके जरिये मैं खुद से ज्यादा लंबे चौड़े आदमी को हैंडल कर सकती हूं। तो ऐसे कई सारे सीन्स सिखाए गये और ट्रेनिंग के दौरान हमने काफी मजे किये। इस तरह की ट्रेनिंग के दौरान हमारी सोच भी एक एजेंट की तरह हो गयी थी। हम उसी की तरह सोचने लगे थे।

    डी डे के लिए किस तरह की रिसर्च की आपने?

    फिल्म के लिए निखिल ने काफी सारी रिसर्च की थी और साथ ही हमने भी काफी रिसर्च की। जैसे हमने कई सारी किताबें पढ़ीं। इंटरनेट पर जाकर हमने इस विषय पर बहुत कुछ पढ़ा। फिर हमने कुछ एक्स एजेंट्स से मिलकर बातें की उनकी जिंदगी के बारे में जाना। उन्होंने हमें अपनी निजी जिंदगी के बारे में काफी कुछ बताया जिसे सुनकर हमें लगा कि वाकई कितनी मुश्किल होती है उनकी जिंदगी।

    फिल्म में इरफान खान, अर्जुन कपूर, आकाश और आपके लुक पर बहुत ध्यान दिया गया है। कुछ बताईये कैसे आप लोगों का लुक इस मिशन के लिए सबसे ज्यादा जरुरी है?

    अगर इस तरह का कोई एजेंट होता तो कभी किसी नॉन मुस्लिम इंसान को पाकिस्तान नहीं भेजा जाता। क्योंकि अगर एक हिंदु पाकिस्तान जाएगा तो उन्हें एक मिनट में पता चल जाएगा कि ये मुसलमान नहीं है। तो इस तरह के इंसान को भेजा जाएगा इस मिशन पर जिसका लुक और जिसका बोलने का लहजा कुछ वैसा ही हो। डी डे के लिए मेरा लुक, इरफान का लुक और अर्जुन का लुक आकाश का लुक हम सभी का लुक ऐसा बनाया गया है कि हम पाकिस्तान में भीड़ में जाकर कहीं खो जाएं। हमें कोई अलग से नोटिस ना कर सके।

    - हुमा कुरैशी के इंटरव्यू के कुछ अंश

    ऐसा सुना हमने की अर्जुन के लुक्स पर ज्यादा मेहनत की गयी कुछ बताईये इस बारे में।

    ऐसा सुना हमने की अर्जुन के लुक्स पर ज्यादा मेहनत की गयी कुछ बताईये इस बारे में।

    अर्जुन के लुक पर काम करने में काफी वक्त लगा हमें क्योंकि अर्जुन इतने गुडलुकिंग हैं कि उन्हें हमने लुंगी पहनाकर, बनियान पहनाकर किसी तरह बुरा दिखाने की कोशिश की है। लेकिन जितनी भी कोशिश करते अर्जुन कहीं ना कहीं से हैंडसम दिखी ही जाते इतने गुडलुकिंग हैं वो।

    कभी एक्शन फिल्म करने के बारे में सोचा था आपने या ये भी बिना प्लान हो गया?

    कभी एक्शन फिल्म करने के बारे में सोचा था आपने या ये भी बिना प्लान हो गया?

    मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं कोई एक्शन फिल्म करुंगी। क्योंकि मुझे लगता था कि भला मुझे कौन कास्ट करेगा एक्शन फिल्म में। लेकिन निखिल ने मुझमें जोया रहमान देखी और उन्होंने मुझसे इतना बेहतरीन काम कराया कि मैं खुद भी हैरान थी। तो अपनी बेहतरीन एक्टिंग का पूरा क्रेडिट मैं निखिल को देती हूं। (हंसते हुए) साथ ही अगर मैंने कुछ खराब एक्टिंग भी की है तो उसका श्रेय भी निखिल को ही जाता है।

    इरफान खान ने अपने इँटरव्यू में कहा कि वो हुमा को कुछ कमर्शियल फिल्मों में देखना चाहेंगे। क्योंकि आप बहुत खूबसूरत हैं टैलेंटेड हैं तो कमर्शियल फिल्मों में आप बहुत सक्सेस होंगी। इस पर आपका क्या कहना है?

    इरफान खान ने अपने इँटरव्यू में कहा कि वो हुमा को कुछ कमर्शियल फिल्मों में देखना चाहेंगे। क्योंकि आप बहुत खूबसूरत हैं टैलेंटेड हैं तो कमर्शियल फिल्मों में आप बहुत सक्सेस होंगी। इस पर आपका क्या कहना है?

    सीरियसली उन्होंन ऐसा कहा? ये उनका बड़प्पन है कि उन्होने ऐसा कहा हैा। लेकिन इरफान से पहले भी कई लोगों ने मुझे यही बात कही है। सभी चाहते हैं कि मैं कुछ कमर्शियल फिल्में करुं। लेकिन सच तो ये है कि मैंने कभी कुछ प्लान नहीं किया। मुझे फिल्म अच्छी लगती है तो मैं कर लेती हूं ये नहीं सोचती कि ये ग्रे शेड्स की है, एक्शन है, हॉरर है या कॉमेडी है। लोगों को लगता है कि मैं कमर्शियल फिल्मों में बहुत चलुंगी गाने, डांस करने और रोमासं करने में ज्यादा अच्छी दिखूंगी। तो अब किसी और केलिए नहीं तो कम से कम इरफान खान के लिए मैं जरुर अगली फिल्म कमर्शियल करुंगी। मझे वैसे भी रोमांटिक कॉमेडी बहुत पंसद हैं। तो मैं अगली फिल्म एक कमर्शियल करुंगी।

    ऋषी कपूर जी के साथ आपने पहली बार काम किया है। कुछ एक्सपीरियंस शेयर कीजिये।

    ऋषी कपूर जी के साथ आपने पहली बार काम किया है। कुछ एक्सपीरियंस शेयर कीजिये।

    मेरे फेवरेट को-स्टार तो ऋषी कपूर जी ही हैं। उनेक साथ काम करना बहुत मजेदार है। वो जब भी सेटपर होतेथे तो हमें ये फील होता थाकि ऋषीकपूर जी सेट पर हैं। वे कभी किसी को छेड़ देते तो कभी कहनिया सुनाते और कभी कभी हमें जोक्स भी सुनाते थे। वो खुद एक स्टार हैं उनका बेटा इतना बेहतरीन स्टार है इसके बावजूद उनके अंदर जो काम करने का पैशन है वो अमेजिंग है। कभी कभी अगर निखिल कह भी देते कि शॉट पर फेक्ट है तभी भी ऋषी कपूर जी कहते नहीं मैंने ये शब्द ठीक से नहीं बोला है रीटेक करते हैं। तो वो बहुत ही बेहतरीन एक्टर हैं।

    जोया के किरदार को निभाने के लिए वो कौन सी क्वालिटी थी जो आपने अपने अंदर लाई जबकि आप निजी तौर पर उससे बिल्कुल मेल नहीं खाती?

    जोया के किरदार को निभाने के लिए वो कौन सी क्वालिटी थी जो आपने अपने अंदर लाई जबकि आप निजी तौर पर उससे बिल्कुल मेल नहीं खाती?

    जोया का किरदार बहुत ही कोल्ड है। वो बहुत ही शांत रहने वाली लड़की है जो कि ज्यादाद रिएक्ट नहीं करती। अगर वो आज कुछ कर रहीहै जिससे थोड़ी मुश्किलें आ रही हैं तो कल उसी चीज से बड़ी मुश्किलें हल हो सकती हैं। लेकिन निजी जीवन में मैं बहुत बबली और हरचीजसे इफेक्टट होने वाली लड़की हूं। लेकिन फिल्म के किरदार के लिए मैं सेट पर भी कोल्ड ही रहने की कोशिश करती थी। कि मुझे पर किसी चीज का कोई असर ना हो।

    English summary
    Huma Qureshi says she will definitely do some commercial movies now as Irrfan Khan's advice is very important to her. Huma Qureshi is playing Zoya Rehman character in D-Day movie. Arjun Rampal, Irrfan Khan, Akash and Rishi Kapoor are playing lead role in D-day.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X