For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    लकी हूं कि 'जिस्म' में मेरा ब्वॉयफ्रैंड था- बिपाशा बासु

    |

    हिंदी सिनेमा की सेक्सी, हॉट अदाकारा बिपाशा बासु भले ही अपनी फिल्मों में बेहद बोल्ड, सहजता से इंटिमेट हो जाने वाली लड़की नज़र आती हों, लेकिन सच तो ये है कि असल जिंदगी में ये बेहद शर्मीली हैं और किसिंग सीन्स करने से आज भी झिझकती हैं। बिपाशा की फिल्म अलोन इस हफ्ते रिलीज हो रही है और फिल्म में बिपाशा ने दो जुड़वा बहनों का किरदार निभाया है जिसमें से एक मर चुकी है और एक जिंदा है दोनों एक ही लड़के से प्यार करती हैं। आइये फिल्म से जुड़ी कुछ बातें जानते हैं बिपाशा से।

    हर बार सुपरनेचुरल पावर, हॉरर जोनर वाली फिल्मों में ही आप नज़र आती हैं। अलोन भी इसी श्रृंखला में जुड़ चुकी है। ऐसा क्यो?

    मेरे लिए फिल्म, फिल्म है, मेरा काम है। ये सब बातें कि आप कितनी सुपरनैचुरल फिल्में करेंगी, क्वीन जैसी फिल्म क्यों नहीं करतीं, हॉरर फिल्में ही क्यों.. चलती ही रहेंगी। लेकिन अलोन एक बहुत ही पैशिनेट रोमांटिक फिल्म है, और मैंने ये फिल्म इसीलिये चुनी क्योंकि काफी समय से मैंने कोई रोमांटिक फिल्म नहीं की थी। अलोन एक लव ट्राइंगल है जिसमें मैं दो लड़कियों का किरदार निभा रही हूं जो एक ही लड़के से प्यार करती हैं। इन दोनों लड़कियों में से एक मर चुकी है और एक जिंदा है। दोनों बहनें हैं और एक दूसरे के बेहद करीब रही हैं। ऐसा किरदार मैंने कभी नहीं निभाया था।

    अलोन में आप दो किरदार निभा रही हैं। कितना मुश्किल था इन दोनों किरदारों में खुद को ढालना?

    फिल्म में एक जिंदा लड़की जो कि भूत से लड़ रही है, डरी हुई है का किरदार निभाना बेहद आसान था क्योंकि मैंने अपने अभी तक के करियर में ऐसे किरदार निभाए हैं और अब मैं काफी कंफरटेबल हूं इस तरह के किरदारों में। लेकिन एक भूत का किरदार निभाना बेहद मुश्किल था। मैंने ऐसा कभी नहीं किया था। मुझे नहीं पता था कि भूत का अभिनय कैसे किया जाए, दूसरी तरफ मैं बहुत डरपोक भी हूं तो इस शूटिंग के दौरान कई बार तो मैं आंखें ही बंद कर लेती थी। मैंने पहले ही कह दिया था कि मैं कोई भूत का मेकअप नहीं लगाउंगी नहीं तो मैं खुद से ही जिंदगी भर डरती रही हूं। इसलिए अधिकतर सीन्स हमने बिना मेकअप शूट किये हैं। बाद में स्पेशल इफेक्ट्स के जरिये मेरे चेहरे पर मेकअप लगाया गया है।

    भूत का किरदार निभाने में क्या-क्या मुश्किलें आईं, किस तरह से शूट किया आपने?

    चिल्लाना, तरह तरह के चेहरे बनाना ये सब तो लड़कियां करती हैं आम बात है लेकिन एक लड़की होकर भयानक तरह के चेहरे बनाना, डरावने डायलॉग्स बोलना और दूसरों को डराना ये बेहद मुश्किल है। मेरे लिए ये बेहद मुश्किल था इसलिए मैं पूरी तरह से भूषण पर ही निर्भर थी। वो जैसा कहते थे मैं वैसा ही करती थी और उसके बाद मुझे बेहद हंसी आती थी कि मैं क्या कर रही हूं। मैं हर सीन की शूट के दौरान पूरी कोशिश करती थी कि पहली ही बार में टेक ओके हो जाए ताकि बार बार मुझे ये ना करना पड़े और ये होता भी था। उसके बाद जब मैंने फिल्म देखी बिना स्पेशल इफेक्ट्स के तो मैं खुद को ही देखकर डर गयी। मैं इतनी बेहतरीन भूत बन सकती हूं ये तो मैंने सोचा ही नहीं था।

    आपकी हर एक फिल्म में किसिंग सीन्स, इंटिमेट सीन्स जरुर होते हैं। आपको बताया जाता है कि कितने सीन्स करने हैं या आप खुद से डिसाइड करती हैं कि ये सीन्स जरुरी हैं या नहीं?

    मुझे कोई नहीं बताता कि मुझे कितने किसिंग सीन्स करने हैं, कितने इंटिमेट सीन्स करने हैं वगैरह। जब मैं फिल्म की कहानी पढती हूं तो ये अंदाजा हो जाता है कि फिल्म में कपल किस परिस्थिति से जूझ रहे हैं, कहानी और किरदारों की मांग क्या है और उसके हिसाब से ही किसिंग या इंटिमेट सीन्स शूट किये जाते हैं। अलोन फिल्म जब मैंने साइन की तब मुझे नहीं पता था फिल्म में हीरो कौन हैं लेकिन चूंकि ये एक बहुत ही पेशिनेट लव स्टोरी थी इसलिए मैंने निर्देशक से कहा कि वो किसी ऐसे को कास्ट करें जो कि मेरे साथ स्क्रीन पर परफेक्ट दिखे।ऐसा हो कि जिसके साथ मेरी कैमिस्ट्री दिखे।

    किसिंग सीन्स या इंटिमेट सीन्स करने में कभी शुरुआत से ही किसी तरह की असहजता नहीं महसूस हुई?

    2001 में जब मैंने फिल्में करनी शुरु कीं उस वक्त फिल्म में किसिंग सीन्स जरुरी नहीं माने जाते थे।इंटिमेसी दिखाने के लिए किस जरुरी नहीं थी। सेक्सी दिखान जिस्म पहली फिल्म थीजिसमें मैने इतने किसिंग सीन्स किये थे। ये तो शुक्र है कि उस वक्त मैं अपने ब्वॉयफ्रैंड के अपोजिट थी जिसके चलते मेरे दिमाग में ऐसा कुछ नहीं था कि मैं किसी अंजान को किस कर रही हूं। मैंने ऐसा नहीं सोचा कि मै स्क्रीन पर किसी को किस कर रही हूं। लेकिन जब मैंने बचना ऐ हसीनों फिल्म की तो मैं काफी परेशान थी और मुझे नहीं हो रहा था। पहली बार किसी अंजान एक्टर को मुझे किस करना था। मैंने आदि को कहा कि क्या हम लव मेकिंग सीन्स कर सकते हैं,. किसिंग को छोड़कर। खैर उस समय रणबीर और मैं अच्छे दोस्त बन गये थे जिसके चलते मैं किसिंग सीन दे पाई।

    किसिंग या लव मेकिंग सीन्स किसमें सबसे ज्यादा मुश्किल होती है?

    मेरे हिसाब से सिनेमा में लव मेकिंग सीन्स करना बेहद आसान होता है, हम दर्शकों को बेवकूफ बना देते हैं जबकि सेट पर ऐसा कुछ होता नहीं है। सिर्फ किसिंग एक ऐसी चीज हो जो कि सबसे ज्यादा इंटिमेट होती है। तब से लेकर अब तक सिनेमा में काफी बदलाव हुआ है। आज हर एक फिल्म में अगर हीरो हिरोइन रोमांस कर रहे हैं तो वो किस करते ही हैं। ये हर फिल्म की मांग हो गयी है। आज एडल्ट फिल्म ही नहीं बल्कि आम फिल्मों में भी किसिंग जरुरी हो गयी है। राज़ 3 में जब मुझे इमरान हाशमी को सेड्यूस करना था किस करना था तो मैं बेहद परेशान हो गयी थी।।

    करन के साथ किसिंग सीन देने में आप कैसे सहज हुईं। फिल्म का कतरा गाना बेहद हॉट है, इसे शूट करने में कितनी मुश्किलें आईं?

    अलोन फिल्म की शूटिंग के दौरान मैं और करन बेहद अच्छे दोस्त बन गये, साथ में हंसते थे, समय बिताते थे जिसके चलते इस तरह के सीन्स में मुश्किल नहीं हुई। जब कतरा गाना मैंने देखा तो मैं खुद हैरान थी कि मैने इतना हॉट, सेक्सी गाना शूट किया। बस यही मना रही हूं कि मेरी मां ये गाना ना देखें (हंसते हुए)।

    आज इतने सालों बाद भी आपको डर लगता है या अब पहले से चीजें बेहतर हो गयी हैं?

    मैं रात को अकेले नहीं सो सकती, लाइट जलाकर सोती हूं। मेरी बहनें बारी बारी से मेरे घर आकर रुकती रहती हैं ताकि मैं अकेली ना रहूं। खैर अब अगली फिल्म मैं फैमिली ड्रामा कर रही हूं तो उम्मीद है कि इस जोन से बाहर निकल सकूंगी।

    आपको लगता है कि सिर्फ हॉरर फिल्में करके आपने खुद को टाइपकास्ट बना लिया है?

    इंडस्ट्री में ऐसी कौन एक्ट्रेस है जो अलग अलग तरह के किरदार कर रही हैं। आप इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस की बात करें तो उनमें से कौन ऐसा है विद्या जिस तरह के किरदार करती हैं उनमें वो बेस्ट हैं। वो भी बहुत ज्यादा आउट ऑफ दि बॉक्स जाकर किरदार नहीं निभातीं। प्रिंयका के बारे में कह सकती हूं कि वो एक ऐसी अभिनेत्री हैं जो इतनी लकी रही हैं। लेकिन उनके अलावा और कोई नहीं है। एक बार कोई पंजाबी लड़की का किरदार निभाता है तो हर फिल्म में पंजाबी किरदार ही निभाता है, एक खूबसूरत प्यारी लड़की का किरदार निभाती हैं तो हर फिल्म में ऐसा ही किरदार मिलता है। तो मुझे हॉरर फिल्मों से जुड़ा ही रहने दीजिए। मेरा जोनर टाइपकास्ट हो सकता है लेकिन हर फिल्म में मेरा किरदार अलग होता है।

    English summary
    Bipasha Basu feels Kissing in Bollywood is more intimate than doing love making scenes. Bipasha feels lucky that in Jism she had to kiss her real life boyfriend so she was very comfortable.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X