For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बॉलीवुड के इन हिट गानों के नाम पर रखा गया टीवी सीरियल्स का नाम

    |

    टीवी सीरियल्स हो या फिल्मों के नाम, दूसरों से हटकर नाम रखने के चक्कर में फिल्म और सीरियल्स के मेकर्स को दिन-रात एक कर देना पड़ता है। सीरियल्स के नाम ऐसे होने चाहिए जो ना सिर्फ दर्शकों को आकर्षित करें बल्कि कहानी के साथ भी मेल खाता हो। इसमें हिंदी फिल्मों के गाने सीरियल्स के निर्माताओं की मदद करते हैं।

    चलिए छोटे पर्दे के ऐसे गानों के बारे में बताते हैं, जिससे प्रेरित हो सीरियल्स के नाम रखे गये :

    बड़े अच्छे लगते हैं :

    बड़े अच्छे लगते हैं :

    फिल्म निर्देशक तरुण मजूमदार की फिल्म 'बालिका वधु' के गाने 'बड़े अच्छे लगते हैं' के आधार पर ही सीरियल का नाम रखा गया। इस सीरियल में साक्षी तंवर और राम कपूर की मैच्योर लव स्टोरी दिखायी गयी थी।

    तारे हैं बाराती :

    तारे हैं बाराती :

    अनिल कपूर की फिल्म 'विरासत' के गाने 'तारे हैं बाराती, चांदनी है ये बारात' गाने से प्रेरित होकर सीरियल 'दीया और बाती हम' का नाम रखा गया था। राजस्थान के बैकग्राउंड में बने इस सीरियल में दीपिका सिंह और अनस रसीद ने मुख्य भूमिका निभाई थी।

    ये रिश्ता क्या कहलाता है :

    ये रिश्ता क्या कहलाता है :

    फिल्म 'मीनाक्षी' के गाने 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' से प्रेरित होकर सीरियल का नाम रखा गया था। पिछले लंबे समय से यह सीरियल लोगों की पहली पसंद बना हुआ है। हिना खान के साथ शुरू हुआ सीरियल 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' का सफर, शिवांगी जोशी के बाद अब प्रणाली राठौड़ और हर्षद चोपड़ा के ट्रैक पर पहुंच चुका है।

    इस प्यार को मैं क्या नाम दूं :

    इस प्यार को मैं क्या नाम दूं :

    तुषार कपूर की फिल्म 'मुझे कुछ कहना है' का गाना 'इस प्यार को मैं क्या नाम दूं' से लिया गया है। सीरियल ' इस प्यार को क्या नाम दूं ' में सनाया ईरानी, वरुण सोबती, दलजीत कौर ने मुख्य किरदार निभाए थे। सीरियल को दर्शकों ने खूब पसंद किया था और इसका दूसरा सीजन भी लाया गया था।

    गुम है किसी के प्यार में दिल सुबहो-शाम :

    गुम है किसी के प्यार में दिल सुबहो-शाम :

    रणधीर कपूर स्टारर फिल्म 'रामपुर का लक्ष्मण' के सुपरहिट गाने 'गुम है किसी के प्यार में दिल सुबहो-शाम' के आधार पर ही सीरियल 'गुम है किसी के प्यार में' का नाम रखा गया। इस सीरियल में आयशा सिंह, नील भट्ट और ऐश्वर्या शर्मा भट्ट मुख्य किरदार निभा रहे हैं।

    चांद छुपा बादल में, शर्मा के मेरी जाना :

    चांद छुपा बादल में, शर्मा के मेरी जाना :

    सलमान खान और ऐश्वर्या राय की सुपरहिट फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' के गाने 'चांद छुपा बादल में, शर्मा के मेरी जाना' को कोई कैसे भूल सकता है। इसी गाने के नाम पर सीरियल 'चांद छुपा बादल में' रखा गया था जिसमें नेहा सरगम ने मुख्य किरदार निभाया था।

    English summary
    Makers have to work hard to name TV serials different from others. In this, the songs of Hindi films help the makers of the serials. TV serials are named after Hindi songs.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X