For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    इन एक्टर्स ने तय किया छोटे से बड़े पर्दे तक का सफर, देखें लिस्ट

    |

    बॉलीवुड के कई एक्टर्स ऐसे हैं जिन्होंने अपना एक्टिंग कॅरियर छोटे पर्दे से शुरू किया और फिर बड़े पर्दे पर एक मुकाम पहुंचे हैं। इस लिस्ट में शाहरुख खान से लेकर विद्या बालन और सुशांत सिंह राजपुत जैसे एक्टर्स शामिल हैं। कुछ एक्टर ऐसे भी हैं जिन्होंने दोनों जगहों पर संतुलन बनाए रखकर अपने काम को आगे बढ़ाया है। वर्तमान समय में बॉलीवुड में सक्रिय इन एक्टर्स ने टीवी से अपने कॅरियर की शुरुआत की थी। बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान के बारे में तो सभी को याद होगा कि उन्होंने दूरदर्शन के शो 'फौजी' और 'सर्कस' से अपना एक्टिंग कॅरियर शुरू किया था। इसके बाद बॉलीवुड में फिल्म 'दिवाना' में उन्हें पहला ब्रेक मिला, जिसके बाद उन्हें कभी भी पीछे मुड़कर देखने की जरूरत नहीं हुई।

    आइए ऐसे कुछ टीवी एक्टर्स के बारे में बताते हैं जो बॉलीवुड का चमकता सितारा बनें

    मनोज बाजपेयी :

    मनोज बाजपेयी :

    मंझे हुए एक्टर मनोज बाजपेयी ने अपना कॅरियर फिल्मों से नहीं बल्कि टीवी से शुरू किया था। आज के दौर में फिल्मों के साथ-साथ मनोज वेबसीरिज में भी अपना जलवा बिखेर रहे हैं। लेकिन मनोज ने अपना एक्टिंग कॅरियर छोटे पर्दे के शो 'शिकस्त' से शुरू किया था। इसके बाद मनोज ने कई टीवी शो जैसे 'स्वाभिमान', 'इम्तिहान', 'कुरुक्षेत्र', 'कम या ज्यादा' में भी काम किया।

    विद्या बालन :

    विद्या बालन :

    अपनी शर्तों पर जीना और अपनी शर्तों पर फिल्में करना विद्या बालन की खासियत है। विद्या ने भी अपना एक्टिंग कॅरियर छोटे पर्दे के कॉमेडी शो 'हम पांच' से शुरू किया था। इसके बाद विद्या ने फिल्मों में अपना डेब्यू बांग्ला फिल्म 'भालो थेको' से किया। बॉलीवुड में विद्या ने सुजित सरकार की फिल्म 'परिणीता' से डेब्यू किया। फिल्मों के साथ-साथ विद्या ने रेडियो शो 'धुन बदलकर देखो' भी होस्ट किया है।

    आर. माधवन :

    आर. माधवन :

    बॉलीवुड के साथ-साथ साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में भी सक्रिय आर. माधवन ने अपना एक्टिंग कॅरियर टीवी शो 'बनेगी अपनी बात' और 'घर जमाई' से किया था। टीवी सीरियल 'साया' में माधवन को काफी लोकप्रियता मिली। इसके बाद माधवन ने 'सी हॉक' नामक एक शो में भी काम किया था जिसमें वह कैप्टन बने थे। माधवन को बॉलीवुड में फिल्म 'रहना है तेरे दिल से' में पहचान मिली। इसके अलावा माधवन की कई बॉलीवुड फिल्में 'थ्री इडियट्स', 'गुरु', 'तनु वेड्स मनु' भी काफी लोकप्रिय हुई और इन फिल्मों में माधवन का काम भी काफी पसंद किया गया।

    आशुतोष राणा :

    आशुतोष राणा :

    काफी कम लोगों को ही याद होगा कि फिल्मों में आने से पहले आशुतोष राणा ने दूरदर्शन के शो से अपना एक्टिंग कॅरियर शुरू किया था। वह दूरदर्शन के फेमस शो 'तहकीकात' और 'स्वाभिमान' में नजर आए थे। इसके साथ ही उन्होंने दूरदर्शन के हॉरर शो 'आहट' में भी काम किया था। बिपाशा बसु और डीनो मोरिया स्टारर हॉरर फिल्म 'राज' में भी आशुतोष राणा को काफी पसंद किया गया था।

    सुशांत सिंह राजपूत :

    सुशांत सिंह राजपूत :

    साल 2020 में बॉलीवुड के उभरते हुए सितारे सुशांत सिंह राजपूत संदिग्ध स्थितियों में मृत पाये गये थे। सुशांत सिंह राजपूत ने भी अपनी कड़ी मेहनत की बदौलत छोटे पर्दे से बड़े पर्दे तक का सफर तय किया था। सुशांत ने अपना एक्टिंग कॅरियर टीवी शो 'पवित्र रिश्ता' में मानव के किरदार से शुरू किया था। इस शो के साथ-साथ सुशांत सिंह राजपूत और अंकिता लोखंडे की जोड़ी भी काफी हिट रही थी। फिल्मों में सुशांत ने क्रिकेटर महेंद्र धोनी की बायोपिक 'एम. एस. धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी' से काफी लोकप्रियता पायी थी। इसके अलावा 'काई पो चे', 'दिल बेचारा', 'छिछोरे', 'केदारनाथ' में भी सुशांत के काम की काफी तारीफें हुई थी।

    English summary
    The journey from the small screen to the big screen is not easy. But many TV actors completed this path due to their hard work and made their stars shine in Bollywood. Actors like Shahrukh Khan to R. Madhavan and Vidya Balan are also included in this list. There are also some of these actors who are working together in both the places.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X