»   » बद्रीनाथ की दुल्हनिया नहीं...करण जौहर को है इस फिल्म का इंतजार

बद्रीनाथ की दुल्हनिया नहीं...करण जौहर को है इस फिल्म का इंतजार

Written By: Prachi
Subscribe to Filmibeat Hindi

बद्रीनाथ की दुल्हनिया से पहले करण जौहर को इस महीने रिलीज होने वाली द गाजी अटैक से ढेरों उम्मीदें हैं। बीते कुछ साल से करण ने परफेक्ट निर्माता होने के सारे गुण सीख लिए हैं। तभी तो फुल ऑन एंटरटेनमेंट से लबरेज फिल्मों के साथ करण , कंटेंट आधारित फिल्मों को भी महत्व देने लगे हैं।

यह सिलसिला उन्होंने लंच बॉक्स से शुरू किया। उसके बाद बॉम्बे टॉकीज़ और बाहुबली जैसी कई छोटी-बड़ी फिल्मों पर उन्होंने धर्मा प्रोडक्शन की मोहर लगाई। यह सभी फिल्में बॉक्स ऑफिस के लिहाज से करण के लिए फायदेमंद रही है। इस बात से हम सभी वाकिफ हैं कि करण फिल्मों के मामले में घाटे का सौदा नहीं करते हैं।

बहरहाल । चलिए जानते हैं कि ऐसे कौन से चुनिंदा कारण हैं , जिनके कारण द गाजी अटैक करण के प्रोडक्शन हाउस के लिए मुनाफेदार साबित हो सकती है

दमदार कास्टिंग
राणा दग्गुबाती,तापसी पन्नू, अतुल कुलकर्णी, के के मेनन , ओम पुरी जैसे एक से बढ़कर एक कलाकारों की फेहरिस्त इस फिल्म में है। यहां तक कि अमिताभ बच्चन की आवाज इस फिल्म के हिंदी वर्जन में सुनाई देगी।

The Ghazi Attack will be Karan Johar next film know why

कहानी
ऐसा माना जा रहा है कि यह भारत और पाकिस्तान के बीच हुई ऐसी लड़ाई है, जो अनसुनी है। वह इस वजह से क्योंकि यह मिशन पुरी तरह से गुप्त रखा गया था। यह कहानी 1971 में भारतीय सबमरीन एस -21 के जवानों की है। वे सभी मिलकर पाकिस्तान के पीएनएस गाजी सबमरीन को भारत में आईएनएस विक्रांत को डुबाने से रोकते हैं।

The Ghazi Attack will be Karan Johar next film know why

प्रजेंटेशन
इस फिल्म की शूटिंग के लिए सबमरीन का होना बहद जरूरी था। इस वजह से हैदराबाद में दो बड़ी सबमरीन का सेट बनाया गया। पानी के अंदर एक्शन सीन की शूटिंग करने के लिए 12 दिन का लंबा समय लग गया। ओलंपिक साइज के स्वीमिंग पूल में में कई अंडर वाटर स्टंट फिल्माए गए हैं।

The Ghazi Attack will be Karan Johar next film know why

देश भक्ति
एयरलिफ्ट और रुस्तम जैसी फिल्मों ने हिंदी सिनेमा में दर्शकों के लिए देशभक्ति को देखने का नजरिया बदला है। इन सभी फिल्मों में देशभक्ति का अलग जज्बा रहा। जिसे दर्शकों का साथ मिला। द गाजी अटैक भी देशभक्ति फिल्मों की नई परिभाषा लिख सकती है

The Ghazi Attack will be Karan Johar next film know why

डायलॅाग
कई दमदार डायलॅाग इस तरह की फिल्मों को फोकस में ला देते हैं। इस फिल्म का एक डायलॅाग दु्श्मन मेरे सामने आ जाएं, तो मैं क्या आपके आदेश के आने का इंतजार करूंगा, पहले से ही दर्शकों की जुबान पर छा गए हैं। ऐसे कई डायलॅाग इस फिल्म को क्रिस्प बनाने में कामयाब होंगे।

The Ghazi Attack will be Karan Johar next film know why

इरादा vs द गाजी अटैक
द गाजी अटैक का सामना इरादा जैसी थ्रिलर और सस्पेंस फिल्म से होगाा। दोनों के जोनर में काफी अंतर है। ऐसे में दर्शकों को सिनेमाघर में दो अलग तरह की फिल्म का फ्लेवर मिलेगा। दोनों ही फिल्म इस लिहाज से बॅाक्स ऑफिस पर बेहतर प्रदर्शन कर सकती हैं।

The Ghazi Attack will be Karan Johar next film know why
English summary
Film to release in 2017 February, The Ghazi Attack can become a huge success for Dharma Production.
Please Wait while comments are loading...

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi