For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    अदम्य इच्छा शक्ति का दिया परिचय, कभी चल नहीं पाती थी आज टॉप कोरियोग्राफर हैं शक्ति मोहन

    |

    बॉलीवुड की टॉप कोरियोग्राफर और डांसर शक्ति मोहन 12 अक्टूबर को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। 'डांस इंडिया डांस' की विनर रही शक्ति मोहन ने शो 'दिल, दोस्ती और डांस' में मुख्य किरदार निभाया था। इस शो से ही शक्ति मोहन को हिंदी इंडस्ट्री में पहचान मिली थी। एक समय शक्ति मोहन के बारे में डॉक्टरों ने यहां तक कह दिया था कि वह कभी अपने पैरों पर खड़ी नहीं हो पाएंगी। लेकिन अपनी अदम्य इच्छा शक्ति की बदौलत शक्ति मोहन ना सिर्फ अपने पैरों पर खड़ी हुई बल्कि उन्होंने डांस करना शुरू किया और आज बॉलीवुड की टॉप कोरियोग्राफर में उनकी गिनती होती है।

    आइए बर्थडे स्पेशल में आपको बताते हैं शक्ति मोहन के अब तक के सफर के बारे में

    डीआईडी से शुरू किया था कॅरियर :

    डीआईडी से शुरू किया था कॅरियर :

    चार बहनों में दूसरे नंबर पर शक्ति मोहन ने अपने डांसिंग कॅरियर की शुरुआत डांस रियलिटी शो 'डांस इंडिया डांस' से किया था। वह इस शो की विनर बनी थी। इसके अलावा शक्ति ने कई और डांस रिएलिटी शो में हिस्सा लिया। शक्ति मोहन की बड़ी बहन नीति मोहन सिंगर और छोटी बहन मुक्ति मोहन भी डांसर हैं। शक्ति की सबसे छोटी बहन कृति मोहन है।

    दुर्घटना में चोट लगने की वजह से खड़ा होना था मुश्किल :

    दुर्घटना में चोट लगने की वजह से खड़ा होना था मुश्किल :

    शक्ति मोहन ने एक इंटरव्यू के दौरान अपनी बचपन की एक घटना का जिक्र करते हुए बताया था कि एक दुर्घटना की वजह से उनके पैरों में चोट लग गयी थी। इस वजह से डॉक्टरों ने कह दिया था कि वह कभी भी अपने पैरों पर ठीक से खड़ी नहीं हो सकेंगी। लेकिन अपनी इच्छा शक्ति के बदौलत शक्ति मोहन ने डॉक्टर की बात को गलत साबित किया और आज वह बॉलीवुड में टॉप की कोरियोग्राफर हैं।

    पद्मावत से शुरू किया फिल्मी कॅरियर :

    पद्मावत से शुरू किया फिल्मी कॅरियर :

    शक्ति मोहन ने फिल्म 'पद्मावत' के गाने 'नैनो वाले ने' को कोरियोग्राफ कर अपना फिल्मी कॅरियर शुरू किया था। उससे पहले फिल्म 'धुम 3' के गाने 'कमली' में बतौर असिस्टेंट कोरियोग्राफर भी शक्ति मोहन ने काम किया था। शक्ति मोहन ने 'हाई स्कूल म्यूजिकल 2', 'राउडी राठौर', 'कांची', 'नवाबजादे' जैसी फिल्मों में आइटम सॉन्ग्स पर भी डांस किया है। वह डांस रिएलिटी शो 'डांस प्लस डांस' को रेमो डिसूजा के साथ जज करती हैं। शक्ति मोहन की अपनी डांस अकादमी 'नृत्य शक्ति' है।

    English summary
    Shakti Mohan, who was an accident victim in childhood, was told by doctors that she would never be able to walk. But with her willpower and family's love, she not only stood up, but today she is the top choreographer in Bollywood.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X