For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    Recap 2022 : पिछले साल की बॉलीवुड की इन फिल्मों में दिखा था हाई कांसेप्ट

    |

    साल 2022 बीत चुका है और अपने पीछे यह कुछ खट्टी और ढेर सारी मीठी यादें छोड़ कर गया है। पिछले साल जितनी फिल्में रिलीज हुई उनमें से ज्यादातर फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकीं। लेकिन पिछले साल रिलीज हुई कई फिल्में ऐसी भी रही जिसमें कंसेप्ट ऐसा दिखा जिसे देखकर दर्शक बस कह उठे, यह है आउट ऑफ द बॉक्स कंसेप्ट। इस साल कई ऐसी फिल्में आयी जिनकी स्क्रिप्ट में कुछ अलग तरह की कहानी कहने और दिखाने की कोशिश की गयी है।

    आइए 2022 की कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में बताते हैं जिनमें दिखा हाई कांसेप्ट :

    डॉक्टर जी :

    डॉक्टर जी :

    आयुष्मान खुराना, रकुल प्रीत सिंह और शेफाली शाह स्टारर फिल्म 'डॉक्टर जी' अनुभूति कश्यप की कॉमेडी ड्रामा फिल्म है। फिल्म का बैकग्राउंड मेडिकल रखा गया है। फिल्म में दिखाया गया है कि गायनोकॉलोजिस्ट विभाग में एक पुरुष डॉक्टर को किस तरह की परेशानियों और किन अजीबो-गरीब परिस्थितियों का सामना करना पड़ता है।

    बधाई दो :

    बधाई दो :

    राजकुमार राव और भूमि पेडनेकर स्टारर फिल्म 'बधाई दो' में एक ऐसे विषय को चुना गया था जिसपर इससे पहले कभी फिल्में नहीं बनी थी। फिल्म में राजकुमार राव और भूमि पेडनेकर ने समलैंगिक का किरदार निभाया था। लेकिन समाज और परिवार के दबाव में आकर उन्हें एक-दूसरे से शादी करनी पड़ती है। काफी संवेदनशील इस मुद्दे को ह्यूमर के साथ बेहद हल्के-फुल्के तरीके से दिखाया गया था।

    भेड़िया :

    भेड़िया :

    बॉलीवुड में इच्छाधारी नागिन को लेकर कई फिल्में बन चुकी हैं लेकिन पहली बार एक मानव भेड़िया को लेकर अमर कौशिक ने फिल्म बनाई थी। फिल्म 'भेड़िया' में वरुण धवन, कृति सेनन और अभिषेक बनर्जी ने कॉमेडी के साथ-साथ एडवेंचर को पूरी फिल्म में बरकरार रखा था। एक भेड़िए के काटने के बाद हर दिन चांद निकलते ही एक इंसान कैसे भेड़िया बन जाता है और भेड़िया बनने के बाद वह क्या-क्या कारनामे करता है, वहीं फिल्म की मुख्य कहानी है।

    मोनिका, ओ माय डार्लिंग :

    मोनिका, ओ माय डार्लिंग :

    राजकुमार राव, सिकंदर खेर, हुमा कुरैशी, राधिका आप्टे की इस फिल्म 'मोनिका, ओ माय डार्लिंग' में रेट्रो बॉलीवुड को दिखाया गया है। फिल्म एक मर्डर मिस्ट्री है, जिसमें कत्ल के बाद जो हंगामा खड़ा होता है, वह आपको फिल्म के अंत तक बांधे रखती है और फुल एंटरटेनमेंट की गारंटी देती है।

    डार्लिंग्स :

    डार्लिंग्स :

    फिल्म 'डार्लिंग्स' के साथ आलिया भट्ट ने बतौर निर्माता डेब्यू किया। इस फिल्म में घरेलू हिंसा को हल्के-फुल्के तरीके से दिखाया गया, लेकिन कहानी इतनी सशक्त थी कि दर्शकों के दिलो-दिमाग पर इस फिल्म ने अपना गहरा असर छोड़ा है। फिल्म में आलिया भट्ट-शेफाली शाह ने मां-बेटी की जोड़ी का किरदार निभाया था। वहीं विजय वर्मा ने पति के किरदार में अपनी गहरी छाप छोड़ी थी।

    English summary
    The year 2022 has passed. Most of the films released last year could not show anything special at the box office. But there were many films released last year which showed amazing concepts.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X