For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    2022 में बॉलीवुड की इन फिल्मों पर पड़ा ‘बॉयकट ट्रेंड’ का असर, हो गयी फ्लॉप

    |

    कोरोना काल के बाद जब इस साल थिएटर खुले और दर्शकों ने सिनेमाघरों की तरफ रुख किया तो फिल्ममेकर्स की उम्मीदें जगी थी। लेकिन लॉकडाउन और कोरोना काल ने दर्शकों का टेस्ट बदल दिया था। साल 2022 में रिलीज हुई फिल्मों में कई फिल्मों को लेकर पहले कयास लगाये गये थे कि दर्शक इन फिल्मों को स्वीकार करेंगे लेकिन रिलीज होने के बाद पता चला कि दर्शकों ने तो इन फिल्मों को सिरे से नकार दिया है। इस साल की कई ट्रेंडिंग में से एक है 'बॉयकट ट्रेंड'। इस ट्रेंड में फंसकर कई फिल्मों को नुकसान उठाना पड़ा है।

    आइए Year End recap में जानते हैं किन फिल्मों को 'बॉयकट ट्रेंड' की वजह से उठाना पड़ा नुकसान :

    लाइगर :

    लाइगर :

    साउथ के सुपरस्टार विजय देवरकोंडा के बॉलीवुड डेब्यू को लेकर काफी चर्चाएं हुई थी। फिल्म 'लाइगर' को लेकर लोगों के बीच उत्सुकता भी काफी थी। लेकिन फिल्म के रिलीज होने से ठीक पहले इस फिल्म को लेकर बॉयकट ट्रेंड होने लगा। इसकी कई वजहें थी। पहली फिल्म में स्टारकिड अनन्या पांडे थी और यह फिल्म करण जौहर की थी, जो स्टार किड्स को प्रमोट करते हैं। इसके अलावा विजय देवरकोंडा ने आमिर खान की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढ़ा' के समर्थन में कुछ कहा था जिसे लेकर दर्शक उनसे खासे नाराज हो गये थे और सोशल मीडिया पर 'बॉयकट लाइगर' ट्रेंड करने लगा था। 200 करोड़ रुपये में बनी फिल्म 'लाइगर' महज 68 करोड़ रुपये ही कमा सकी थी।

    लाल सिंह चड्ढा :

    लाल सिंह चड्ढा :

    लंबे अर्से बाद फिल्मी पर्दे पर वापस लौटे आमिर खान की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढ़ा' सिनेमाघरों में एक हफ्ते भी नहीं टिक पाई थी। फिल्म में आमिर खान के साथ करीना कपूर ने भी काम किया था। आमिर खान पर हिंदू संस्कृति का अपमान करने का आरोप लगाया गया था। इस वजह से फिल्म के रिलीज होने से पहले ही सोशल मीडिया पर इस फिल्म को लेकर बॉयकट ट्रेंड करने लगा था। 180 करोड़ रुपये की लागत से बनी इस फिल्म ने सिर्फ 129 करोड़ रुपये की ही कमाई की थी।

    विक्रम वेधा :

    विक्रम वेधा :

    फिल्म 'विक्रम वेधा' शुरू से ही अपने कास्ट को लेकर विवादों से घिरा हुआ था। फिल्म में ऋतिक रोशन और सैफ अली खान ने मुख्य भूमिका निभाई थी। ऋतिक रोशन ने फिल्म 'लाल सिंह चड्ढ़ा' के समर्थन में कुछ कह दिया था, जिस वजह से दर्शकों ने उनकी फिल्म का भी बॉयकट करना शुरू कर दिया। इसे साउथ की फिल्म की सस्ती कॉपी कहकर ट्रोल भी किया गया। 135 करोड़ रुपये में बनी फिल्म 'विक्रम वेधा' बॉक्स ऑफिस पर महज 93 करोड़ रुपये ही कमा सकी।

    रक्षाबंधन :

    रक्षाबंधन :

    फिल्म की कहानी अच्छी होने के बावजूद अक्षय कुमार की फिल्म 'रक्षाबंधन' बॉयकट ट्रेंड से नहीं बच सकी। सनातन धर्म पर अपनी टिप्पणी की वजह से अक्षय कुमार को बॉयकट ट्रेंड झेलना पड़ा। सिर्फ अक्षय ही नहीं गोमूत्र और हिजाब बैन को लेकर अपने कुछ ट्वीट की वजह से फिल्म की राइटर कनिका ढिल्लन को भी बॉयकट ट्रेंड का सामना करना पड़ा। 100 करोड़ के बजट से बनी यह फिल्म सिर्फ 45 करोड़ रुपये ही कमा सकी।

    शमशेरा :

    शमशेरा :

    रणबीर कपूर की फिल्म 'शमशेरा' भी बॉयकट ट्रेंड से नहीं बच सकी। इस फिल्म में संजय दत्त ने नेगेटिव किरदार निभाया था। रोल की डिमांड की वजह से संजय दत्त ने माथे पर लाल रंग का तिलक लगाया था। लोगों ने इसे लेकर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया। दरअसल, लोगों का कहना था कि नकारात्मक चरित्र के माथे पर लाल तिलक लगाने का कोई मतलब नहीं बनता है। फिर क्या था, इस फिल्म को लेकर भी सोशल मीडिया पर बॉयकट ट्रेंड होने लगा। 150 करोड़ रुपये की लागत से बनी फिल्म 'शमशेरा' महज 68 करोड़ रुपये ही कमा सकी।

    English summary
    In the films released in the year 2022, many films were earlier speculated that the audience would accept these films, but after the release, the films flopped badly. Many films have suffered due to the 'boycott trend' this year.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X