For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    विजय देवरकोंडा से लेकर प्रभास तक, साउथ के इन सेलेब्स ने बॉलीवुड में किया फ्लॉप डेब्यू

    |

    हिंदी फिल्मों के दर्शकों को भी साउथ की धांसू फिल्में काफी पसंद आती हैं। दक्षिण भारतीय फिल्मों की हिंदी डब का क्रेज काफी ज्यादा है। दक्षिण भारतीय फिल्मों में वहां के स्टार्स को देखकर दर्शक अक्सर खुशी से सीटियां भी बजाने लग जाते हैं लेकिन वहीं दक्षिण भारतीय सुपरस्टार जब बॉलीवुड की फिल्मों में डेब्यू करते हैं तो काफी कम फिल्मों को ही सफलता मिल पाती है। कई बार साउथ की फिल्मों की तरह ही एक्शन होने के बावजूद फिल्में फ्लॉप हो जाती हैं और सेलेब्स फिर से साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में ही व्यस्त हो जाते हैं। इस लिस्ट में हाल ही में फिल्म 'लाइगर' स्टार विजय देवरकोंडा से लेकर रामचरण और प्रभास भी शामिल हैं।

    आइए साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के ऐसे कुछ स्टार्स के बारे में बताते हैं जिन्होंने बॉलीवुड में किया फ्लॉप डेब्यू

    विजय देवरकोंडा

    विजय देवरकोंडा

    हाल ही में आयी फिल्म 'लाइगर' से विजय देवरकोंडा ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। फिल्म में विजय के साथ अनन्या पांडे भी नजर आयी थी। विजय देवरकोंडा साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री का जाना-माना नाम है। लेकिन फिल्म का अच्छा प्रमोशन भी विजय देवरकोंडा को बॉलीवुड में सफलता नहीं दिलवा पायी और यह फिल्म बुरी तरह से फ्लॉप हुई।

    सूर्या

    सूर्या

    साउथ इंडियन सुपरस्टार सूर्या की हिंदी डब फिल्मों का दर्शकों में गजब का क्रेज है। सूर्या की फिल्मों जैसे सिंघम का जब हिंदी में रीमेक बनाया गया तो वह फिल्में भी काफी सफल हुई। लेकिन साल 2010 में सूर्या ने जब बॉलीवुड में फिल्म 'रक्त चरित्र 2' से डेब्यू किया तो वह दर्शकों को खास पसंद नहीं आयी। इसके बाद सूर्या किसी हिंदी फिल्म में नहीं दिखे और साउथ की फिल्मों में ही व्यस्त हो गये।

    प्रभास

    प्रभास

    फिल्म 'बाहुबली' को न सिर्फ देसी बल्कि दुनिया भर के दर्शकों ने पसंद किया था। फिल्म में काम करके साउथ के स्टार प्रभास रातों-रात राष्ट्रीय स्तर के स्टार बन गये। उनको लेकर कई बॉलीवुड फिल्में बनायी गयी लेकिन उनकी डेब्यू फिल्म 'साहो' या फिर 'राधे श्याम' कोई भी खास नहीं कर पायी। प्रभास अभी अपनी आने वाली फिल्म 'आदिपुरुष' को लेकर व्यस्त हैं।

    रामचरण

    रामचरण

    साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार चिरंजीवी के बेटे रामचरण खुद भी साउथ में सुपरस्टार हैं। हाल ही में आयी उनकी फिल्म 'आरआरआर' सुपरहिट हुई थी। फिल्म की हिंदी डबिंग भी दर्शकों ने काफी पसंद किया था। लेकिन इससे पहले साल 2013 में जब प्रियंका चोपड़ा के अपोजिट फिल्म 'जंजीर' में उन्होंने डेब्यू किया लेकिन यह फिल्म फ्लॉप हुई।

    पृथ्वीराज

    पृथ्वीराज

    मलयालम सुपरस्टार पृथ्वीराज ने रानी मुखर्जी के अपोजिट फिल्म 'अईया' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। फिल्म का हश्र ऐसा हुआ कि इसे ना तो रानी मुखर्जी और ना ही पृथ्वीराज याद रखना चाहेंगे। इसके बाद पृथ्वीराज ने बॉलीवुड की किसी फिल्म में फिर काम नहीं किया था।

    सियान विक्रम

    सियान विक्रम

    साउथ इंडियन सुपरस्टार सियान विक्रम ने साल 2010 में ऐश्वर्या राय बच्चन की फिल्म 'रावण' से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया था। फिल्म में अभिषेक बच्चन ने नेगेटिव किरदार निभाया था। मॉडर्न रामायण के तर्ज पर बनायी गयी यह फिल्म दर्शकों को पसंद नहीं आयी और सियान विक्रम फिर से साउथ इंडियन फिल्मों में व्यस्त हो गये।

    English summary
    From Vijay Devarakonda to Prabhas and Ramcharan, all are superstars in the South Indian film industry. The audience love their Hindi dubbed films. But when these celebs stepped into the Hindi film industry, they failed to impress the audience. Some South Indian stars never turned to the Hindi film industry again after one film.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X