For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    शाहरुख खान से लेकर कार्तिक आर्यन तक, बॉलीवुड में इन स्टार्स का नहीं था कोई गॉडफादर

    |

    फिल्मों में एक्टिंग हो या फिर कोई और प्रोफेशन, बिना गॉडफादर के आगे बढ़ना काफी मुश्किल होता है। लेकिन बॉलीवुड में कुछ स्टार्स ऐसे हैं उन्होंने जब हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था, तब उनका इंडस्ट्री में कोई गॉडफादर नहीं था। काफी संघर्षों और मुश्किलों का सामना कर इन सेलेब्स ने ना सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री बल्कि दर्शकों के दिलों में भी अपनी खास जगह बना ली है। आज ये सेलेब्स किसी भी पहचान के मोहताज नहीं है।

    आइए ऐसे कुछ बॉलीवुड स्टार्स के बारे में जानते हैं जिनका इंडस्ट्री में नहीं है कोई गॉडफादर

    शाहरुख खान :

    शाहरुख खान :

    बिना किसी गॉडफादर के फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने वालों में शाहरुख खान का नाम प्रमुख है। दिल्ली का एक लड़का जो अपने प्यार को पाने के लिए मुंबई आता है और यहीं का होकर रह जाता है। जी हां, शाहरुख की प्रेम कहानी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। अपनी पहली फिल्म 'दिवाना' से शाहरुख ने सारे रिकॉर्ड्स तोड़ दिये। इसके बाद शाहरुख को कभी पीछे मुड़कर देखने की जरूरत नहीं पड़ी। बॉलीवुड की सबसे कामयाब खान तिकड़ी में शाहरुख ने अपना नाम शामिल कर लिया।

    गोविंदा :

    गोविंदा :

    अपनी अलग डांसिंग स्टाइल और गजब की कॉमेडी टाइमिंग की वजह से गोविंदा के फैंस उनके दीवाने हैं। गोविंदा ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में उस समय कदम रखा था जब बॉलीवुड में स्टार किड्स का दबदबा कायम था। बिना किसी फिल्मी कनेक्शन के चॉल से आये गोविंदा अपनी डांस की बदौलत ही पहलाज निहलानी की नजरों में आये थे। फिल्म 'इल्जाम' के लिए पहलाज मिथुन चक्रवर्ती को कास्ट करना चाहते थे लेकिन चक्रवर्ती ने ऐन मौके पर ना बोल दिया था। इसके बाद उस रोल के लिए निहलानी ने गोविंदा को कास्ट किया।

    अक्षय कुमार :

    अक्षय कुमार :

    सनी द्योल और संजय दत्त जैसे स्टार किड्स की भीड़ के बीच अक्षय कुमार ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपना पहला कदम रखा था। कोई फिल्मी कनेक्शन ना होने के कारण शुरुआती दौर में अक्षय को काफी स्ट्रगल करना पड़ा था। प्रोड्यूसर के घर जाकर अक्षय को काम मांगना पड़ता था। काफी लंबे संघर्ष के बाद उन्हें काम मिला। फिर एक के बाद एक वह हिट फिल्में देते चले गये और आज बॉलीवुड के सफल स्टार्स में उनकी गिनती होती है।

     कार्तिक आर्यन :

    कार्तिक आर्यन :

    बिना किसी गॉडफादर के बॉलीवुड में आकर मेहनत के बलबूते पर अपनी जगह बनाने वालों की लिस्ट में कार्तिक आर्यन का नाम भी शुमार हो चुका है। मध्यप्रदेश के ग्वालियर का एक लड़का जो बॉलीवुड में कॅरियर बनाने का सपना देखकर मुंबई आता है। अपने स्ट्रगल के दिनों में कार्तिक अंधेरी में एक फ्लैट में रहा करते थे। आमतौर पर बॉलीवुड में काम करने का सपना लेकर रोज हजारों लोग मायानगरी मुंबई में आते हैं लेकिन उनमें से किसी-किसी की ही किस्मत का ताला खुल पाता है।

    नवाजुद्दीन सिद्दीकी :

    नवाजुद्दीन सिद्दीकी :

    बॉलीवुड में अपनी किस्मत का सितारा चमकाने के लिए उत्तर प्रदेश के छोटे से गांव से आये नवाजुद्दीन सिद्दीकी को काफी संघर्ष करना पड़ा था। बॉलीवुड में कोई गॉडफादर ना होने की वजह से नवाज के लिए भी स्ट्रगल वाले दिन काफी मुश्किल भरा दौर रहा। फिल्मों में कई छोटे-छोटे किरदार निभाने के बावजूद नवाज को असली पहचान तिग्मांशु धूलिया की फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' में फैजल के किरदार से मिली।

    English summary
    Every year thousands of people come to Mumbai to shine the star of their luck in Bollywood, but very few people are able to overcome the initial struggles and make their place in the Hindi film industry. There are some stars in Bollywood who have made their place in the hearts of audiences only with their hard work without any godfather.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X