For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    भूत से लेकर वास्तुशास्त्र तक, इन फिल्मों ने दर्शकों को दिया Real horror experience

    |

    कैटरीना कैफ, सिद्धांत चतुर्वेदी और ईशान खट्टर की हॉरर फिल्म 'फोन भूत' नवंबर के पहले सप्ताह में रिलीज होने वाली है। फिल्म का ट्रेलर रिलीज हो चुका है। बॉलीवुड में हॉरर फिल्में बनना कोई नयी बात नहीं है। इससे पहले कई फिल्में ऐसी बन चुकी हैं जिनमें तंत्र-मंत्र से लेकर भूत का बदला लेना और वास्तु शास्त्र में गड़बड़ी के कारण घर में भूतों का वास होने जैसी कई बातें दिखायी जा चुकी हैं। इन फिल्मों में साउंड इफेक्ट से लेकर फिल्मों के लोकेशन तक में डरावनापन दिखाया गया है। अगर आपको एडवेंचर पसंद है तो रात के समय में घर में अंधेरा कर इन फिल्मों को देखने का एक्सपीरियंस लेने से बिल्कुल नहीं चुकना चाहिए।

    आइए आपको कुछ ऐसी ही हॉरर हिंदी फिल्मों के बारे में बताते हैं

    राज :

    राज :

    राज सीरीज की पहली फिल्म को इस लिस्ट में सबसे ऊपर जगह दी जा सकती है। बिपाशा बसु और डीनो मोरिया स्टारर इस फिल्म में अपने प्यार को वापस पाने के लिए एक भूत की तड़प को दिखाया गया है। ऊटी के बैकग्राउंड में बनी इस फिल्म में घने जंगलों और शानदार साउंड इफेक्ट ने इसे और भी डरावना बना दिया है। फिल्म में आशुतोष राणा ने एक ऐसे इंसान की भूमिका निभाई है जिसे भूत भगाना तो आता है लेकिन बाद में भूत उनके शरीर पर ही कब्जा कर लेती है।

    भूत :

    भूत :

    रामगोपाल वर्मा की फिल्म 'भूत' में ज्यादातर सीन रात के समय वाले ही दिखाये गये हैं जो इसे ज्यादा डरावना बनाते हैं। फिल्म में उर्मिला मातोंडकर और अजय देवगन ने लीड रोल किया था। तंत्र-मंत्र से लेकर मर्डर तक, इस फिल्म में वह सब कुछ था जो एक हॉरर मूवी में होना चाहिए। फिल्म की कहानी शुरू से लेकर अंत तक दर्शकों को अपनी जगह से हिलने नहीं देती है।

    वास्तु शास्त्र :

    वास्तु शास्त्र :

    फिल्म 'वास्तु शास्त्र' ने बताया था कि घर के मेन गेट के सामने मौजूद कोई पेड़ भी भूतिया हो सकती है। सुष्मिता सेन स्टारर इस फिल्म में वह और उनका परिवार एक ऐसे घर में शिफ्ट होता है जिसके मेन डोर के ठीक सामने एक बड़ा सा पेड़ होता है और इसी वजह से उस घर में भूतों का डेरा रहता है। फिल्म में सभी एक्टर्स का मेकअप काफी डरावना किया गया था, जो इस फिल्म की यूएसपी है।

    मकड़ी :

    मकड़ी :

    बच्चों के लिए बनी यह फिल्म बड़ों को भी शुरू से अंत तक अपनी सीट से उठने नहीं देती है। फिल्म में शबाना आजमी ने 'मकड़ी' का किरदार निभाया था। एक पुरानी हवेली, जहां मकड़ी रहती है वहां जो भी जाता है वह वापस लौट कर नहीं आता है। इस फिल्म में एक लड़की मुन्नी की कहानी को दिखाया गया है जो अपनी जुड़वा गायब हुई बहन चुन्नी को मकड़ी के जाल से बचाने की कोशिश करती है। इस चक्कर में अपने परिवार के सामने भी उसे मुन्नी और चुन्नी दोनों बनकर रहना पड़ता है।

    भूल भुलैया :

    भूल भुलैया :

    भूतों के बैकग्राउंड पर बनी फिल्म 'भूल भुलैया' में विद्या बालन, अक्षय कुमार, शाइनी आहूजा और अमिषा पटेल ने मुख्य भूमिकाएं निभाई थी। बॉलीवुड में बनी बाकी हॉरर फिल्मों के मुकाबले 'भूल भूलैया' थोड़ी कम डरावनी और कॉमेडी का टच लिए हुए थी लेकिन फिल्म में विद्या बालन का मंजूलिका का किरदार काफी लोकप्रिय हुआ था। दर्शकों ने इस फिल्म को काफी पसंद किया था।

    गोलमाल अगेन :

    गोलमाल अगेन :

    फिल्म 'गोलमाल अगेन' में प्यारी सी भूत 'खुशी' परिणीति चोपड़ा की कहानी दिखायी गयी थी। जिसे जायदाद हथियाने के लिए उसके मंगेतर (नील नितिन मुकेश) ने मार दिया था। फिल्म में खुशी के बदले की कहानी और उसमें मदद करते उसके चार दोस्त और एना दीदी की कहानी को दिखाया गया था। यह फिल्म शुरू से तो कॉमेडी का टच लिए हुए थी लेकिन क्लाइमेक्स के समय खुशी अपने भूतिया शक्तियों से सबको चौंका देती है।

    English summary
    Another horror film 'Phone Bhoot' is about to be released in Bollywood. Siddhant Chaturvedi and Ishaan Khatter have also worked with Katrina Kaif in this film. Even before this, many horror films have been made in the Hindi film industry, which was very much liked by the audience.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X