For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार और उनकी बेटी की यह जोड़ी एक ही दिन मनाते हैं अपना Birthday

    |

    बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना का जन्म पंजाब में 29 दिसंबर 1942 को हुआ था। हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में राजेश खन्ना की जगह सबसे अलग रही है। उन्होंने अपनी फिल्म के डायलॉग 'जिन्दगी लंबी नहीं बड़ी होनी चाहिए' को सही मायने में जिया है। 1969 से लेकर 1971 के बीच लगातार बैक टू बैक 17 ब्लॉकबस्टर फिल्में देने की वजह से उन्हें हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के पहले सुपरस्टार का दर्जा दिया गया। राजेश खन्ना ने खुद से आधी उम्र की एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया से शादी की और दोनों की पहली बेटी ट्विंकल खन्ना का जन्म हुआ। खास बात यह है कि हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की यह दिग्गज पिता-पुत्री की यह जोड़ी एक ही दिन अपना जन्मदिन मनाती है। यानी 29 दिसंबर को ही ट्विंकल खन्ना भी अपना बर्थडे सेलिब्रेट करती हैं।

    आइए आपको बताते हैं, स्टार बाप-बेटी की इस जोड़ी से जुड़ी कुछ खास बातें :

    बेटी ट्विंकल को मानते थे अपने लिए खास तोहफा :

    बेटी ट्विंकल को मानते थे अपने लिए खास तोहफा :

    हर आम पिता की तरह ही राजेश खन्ना भी अपनी बेटी ट्विंकल खन्ना से बेहद प्यार करते थे। फिल्म इंडस्ट्री में काका के तौर पर जाने जाने वाले राजेश खन्ना बेटी ट्विंकल को अपने जीवन का खास तोहफा मानते थे। इसकी वजह का खुलासा ट्विंकल ने अपने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में किया था। पिता राजेश खन्ना के साथ अपनी एक अनसीन फोटो शेयर करते हुए ट्विंकल ने लिखा था, "मैंने उनके जन्मदिन के दिन ही अपना पहला कदम रखा था, इसलिए उन्होंने हमेशा कहा कि मैं उनके लिए सबसे खास तोहफा हूं। एक छोटा तारा गैलेक्सी में सबसे बड़े को देख रहा है। यह हमारा एक साथ दिन है और हमेशा रहेगा।"

    ज्योतिषी ने राजेश खन्ना को बताया था ट्विंकल का भविष्य :

    ज्योतिषी ने राजेश खन्ना को बताया था ट्विंकल का भविष्य :

    ट्विंकल खन्ना पहले ज्योतिष पर विश्वास नहीं करती थी। लेकिन जब भी ऐसे किसी इंसान से राजेश खन्ना मिलते थे, उसके बारे में वह ट्विंकल खन्ना को जरूर बताते थे। ऐसे ही एक बार एक ज्योतिषी राजेश खन्ना के पास आया और उसने बताया कि ट्विंकल खन्ना की किस्मत अक्षय कुमार से जुड़ी हुई है। जबकि यह ऐसा समय था, जब ट्विंकल अक्षय कुमार को जानती भी नहीं थी। सिर्फ इतना ही नहीं इस ज्योतिषी ने राजेश खन्ना से यह भी कहा था कि ट्विंकल खन्ना आगे चलकर लेखिका बनेंगी। ट्विंकल ने इस बात का खुलासा एक इंटरव्यू के दौरान किया था।

    भूतिया बंगले ने बदली राजेश खन्ना की किस्मत :

    भूतिया बंगले ने बदली राजेश खन्ना की किस्मत :

    राजेंद्र कुमार ने 60 हजार रुपये में मुंबई के कार्टर रोड पर एक बंगला खरीदा। इस बंगले को उस समय लोग भूतिया बंगला कहते थे। बंगले का नाम उन्होंने 'डिंपल' रखा। कुछ समय बाद राजेंद्र कुमार ने दूसरा बंगला खरीद लिया और उसका नाम भी 'डिंपल' रखा। राजेंद्र कुमार कार्टर रोड के अपने पुराने बंगले को बेचना चाहते थे। फिर क्या था, राजेश खन्ना ने फटाफट 1969 में वो बंगला 3.5 लाख रुपये में खरीद लिया और उसका नाम 'आर्शिवाद' रखा। इस बंगले में शिफ्ट होने के बाद ही राजेश खन्ना की किस्मत चमक उठी। उन्होंने बैक टू बैक 17 ब्लॉकबस्टर फिल्में दी और वह फिल्म इंडस्ट्री के पहले सुपरस्टार कहलाये।

    मां डिंपल शर्त पूरी करके ही अक्षय की दुल्हन बनीं ट्विंकल :

    मां डिंपल शर्त पूरी करके ही अक्षय की दुल्हन बनीं ट्विंकल :

    ट्विंकल खन्ना एक फोटोशूट के दौरान पहली बार अक्षय कुमार से मिली थी। उस समय ट्विंकल ब्रेकअप के दर्द से गुजर रही थी, जिसमें अक्षय ने उनको काफी सहारा दिया। दोनों में दोस्ती हुई और यह दोस्ती प्यार में बदल गयी। ट्विंकल को शादी के राजी करवाने के बाद जब अक्षय ट्विंकल का हाथ मांगने उनकी मां डिंपल कपाड़िया के पास पहुंचे तो डिंपल ने अक्षय के सामने एक शर्त रख दी। डिंपल ने अक्षय से कहा कि वह पहले 1 साल ट्विंकल खन्ना के साथ लिव-इन-रिलेशनशिप में रहे। इसे अच्छी तरह से निभाने के बाद ही वह ट्विंकल से शादी कर सकते हैं। दरअसल, डिंपल को पहले लगता था कि अक्षय कुमार गे हैं।

    English summary
    Rajesh Khanna was born on 29 December 1942 in Punjab. After marrying actress Dimple Kapadia, their first daughter Twinkle Khanna was born. The father-daughter duo celebrates their birthdays on the same day. Means Twinkle Khanna also celebrates her birthday on 29th December itself.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X