For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बर्थडे स्पेशल : महेश भट्ट को लेकर उनकी फिल्म के इस स्टार ने दिया था विवादित बयान

    |

    बॉलीवुड के हिट और विवादित डायरेक्टर महेश भट्ट 20 सितंबर को अपना बर्थडे मना रहे हैं। अपनी पर्सनल लाइफ से लेकर अपने प्रोफेशनल लाइफ तक महेश भट्ट हमेशा विवादों में रहने वाले निर्देशक हैं। अपनी फिल्मों में महेश भट्ट ने कई ऐसे चेहरों को लॉन्च किया जो आज हिंदी फिल्म इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं। काफी कम लोगों को ही पता होगा कि अपने कॅरियर के शुरुआती दौर में महेश भट्ट, विनोद खन्ना और स्मिता पाटिल के सेक्रेटरी के तौर पर भी काम करते थे। इसके अलावा वह विज्ञापन फिल्में लिखने का काम भी किया करते थे।

    आइए बर्थडे स्पेशल में जानते हैं महेश भट्ट से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें

     महेश भट्ट की फिल्म से ही राजीव भाटिया बने अक्षय कुमार :

    महेश भट्ट की फिल्म से ही राजीव भाटिया बने अक्षय कुमार :

    अक्षय कुमार ने सबसे पहले महेश भट्ट की फिल्म 'आज' से ही अपने कॅरियर की शुरूआत की थी। फिल्म में उनका रोल काफी छोटा, मुश्किल से 10-20 सेकंड का ही था। फिल्म में कुमार गौरव लीड रोल कर रहे थे। फिल्म में कुमार गौरव का नाम अक्षय था। अक्षय कुमार को यह नाम इतना पसंद आया कि उन्होंने अपना स्क्रीन नेम राजीव भाटिया से बदलकर अक्षय कुमार रख लिया। हालांकि फिल्म में अक्षय का वह छोटा सा रोल बाद में काट भी दिया गया। इस तरह अक्षय कुमार को अपना नाम तो मिल गया लेकिन फिल्म हाथ से निकल गयी।

    राइटर शगुफ्ता रफीक की बदली किस्मत :

    राइटर शगुफ्ता रफीक की बदली किस्मत :

    बॉलीवुड में एक राइटर के तौर पर शगुफ्ता रफीक काफी जाना माना नाम है। वह महेश भट्ट की गोद ली हुई बेटी हैं। दरअसल शगुफ्ता रफीक कोलकाता के एक बिजनेसमैन की बेटी है। बिजनेसमैन मां-बेटी किसी को भी ज्यादा भाव नहीं देता था। बिजनेसमैन की मौत के बाद जब रुपये मिलने बंद हो गये तो गरीबी से लड़ते हुए शगुफ्ता और उनकी मां मुंबई पहुंच गयी। रुपये कमाने के लिए वह देहव्यापार के फिल्ड में भी उतर गयी। लेकिन शगुफ्ता हमेशा से ही एक राइटर बनना चाहती थी। इसलिए उन्होंने मुंबई में डायरेक्टरों के ऑफिस का चक्कर काटना भी नहीं छोड़ा था। इस बीच शगुफ्ता की मुलाकात महेश भट्ट से हुई और इसके बाद उन्हें पीछे मुड़कर कभी नहीं देखना पड़ा।

    दीपक तिजोरी ने भट्ट के खिलाफ निकाली अपनी भड़ास :

    दीपक तिजोरी ने भट्ट के खिलाफ निकाली अपनी भड़ास :

    फिल्म 'आशिकी' ने जब 30 साल पूरे किये थे, तब कपिल शर्मा ने अपने चैट शो में फिल्म के मुख्य कलाकारों राहुल रॉय, अनु अग्रवाल के साथ दीपक तिजोरी को भी शो पर बुलाया था। कपिल ने शो के दौरान दीपक तिजोरी से पूछा कि भट्ट साहब ने आपको हीरो का रोल क्यों नहीं ऑफर किया? इसका जवाब देते हुए दीपक तिजोरी ने अपनी भड़ास निकालते हुए कहा था कि भट्ट साहब स्ट्रगलर्स के साथ गंदा गेम खेलते थे। हम स्ट्रगलर्स का एक ग्रुप था, जब आशिकी के लिए हीरो की तलाश थी, तो भट्ट साहब बोले तुम लोग सब आपस में तय कर लो कि हीरो कौन बनेगा, मैं थोड़ी देर में आता हूं। राहुल रॉय बाहर से आया और हीरो बन गया।

     विवादों से घिरी रही निजी जिंदगी :

    विवादों से घिरी रही निजी जिंदगी :

    महेश भट्ट की निजी जिंदगी भी विवादों से घिरी रही। उन्होंने 20 साल की उम्र में अपनी कॉलेज की गर्लफ्रेंड लोरिएन ब्राइट से शादी कर ली। इसके बाद वह परवीन बॉबी के प्यार में पड़ गये और बिना तलाक लिये ही वह बॉबी के साथ लिव इन में रहने लगे। कुछ समय बाद परवीन बॉबी मानसिक रोग का शिकार हुई और संदिग्ध परिस्थिति में उनका शव बरामद किया गया था। इसके बाद महेश भट्ट को सोनी राजदान से प्यार हुआ लेकिन तब तक उन्होंने अपनी पहली पत्नी से तलाक भी नहीं लिया था। सोनी राजदान से शादी करने के लिए महेश भट्ट ने अपना धर्म बदलकर इस्लाम धर्म अपना लिया।

    English summary
    Famous Bollywood director Mahesh Bhatt is always surrounded by controversies regarding his personal life and professional life. Actor Deepak Tijori once gave controversial statements about Mahesh Bhatt.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X