For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    '83: रणवीर सिंह स्टारर कबीर खान की स्पोर्ट्स ड्रामा क्यों है Must Watch, 6 कारण

    |

    रणवीर सिंह स्टारर फिल्म 83 इस शुक्रवार यानि की 24 दिसंबर 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए बिल्कुल तैयार है। कबीर खान के निर्देशन में बनी यह स्पोर्ट्स ड्रामा समीक्षकों से खूब तारीफें लूट रही हैं। लेकिन अब से इसे दर्शकों की उम्मीदों पर खरा उतरना है।

    ये फिल्म 1983 के क्रिकेट विश्व कप की कहानी है, जब कप्तान कपिल देव के नेतृत्व में भारतीय क्रिकेट टीम, जिसे अंडरडॉग के रूप में देखा गया था, ने वर्ष 1983 में देश का पहला विश्व कप खिताब जीता। एक ऐतिसाहिस जीत को बड़े पर्दे पर बखूबी दिखाने में कबीर खान पूरी तरह से सफल रहे हैं।

    बॉक्स ऑफिस: सलमान खान के साथ 300 करोड़ी ब्लॉकबस्टर, रणवीर की 83 से तोड़ पाएंगे रिकॉर्ड!बॉक्स ऑफिस: सलमान खान के साथ 300 करोड़ी ब्लॉकबस्टर, रणवीर की 83 से तोड़ पाएंगे रिकॉर्ड!

    बता दें, 83 एक मस्ट वॉच फिल्म है। बॉलीवुड में अब तक की बनी बेहतरीन स्पोर्ट्स ड्रामा में से एक है 83। फिल्म निर्देशन, अभिनय, संगीत, तकनीक पक्ष; हर डिपार्टमेंट में शानदार है।

    '83' एक ऐसी टीम की यात्रा दिखाती है, जिसने संपूर्ण राष्ट्र को विश्वास करना और सपनों को हासिल करना सिखाया। और यह यात्रा आपकी आंखें खुशी के आंसू और दिल गर्व से भर देगा।

    यहां जानें क्यों कबीर खान की ये फिल्म आपको मिस नहीं करनी चाहिए-

    कंटेंट

    कंटेंट

    भारत में क्रिकेट और सिनेमा.. दोनों का क्रेज लोगों के सिर चढ़कर बोलता है। ऐसे में 83 में दोनों क्षेत्र के प्रशंसकों को बराबर का डोज देती है। 1983 कीऐतिसाहिस जीत को बड़े पर्दे पर बखूबी दिखाने में कबीर खान पूरी तरह से सफल रहे हैं।

    जबरदस्त स्टारकास्ट

    जबरदस्त स्टारकास्ट

    फिल्म की स्टारकास्ट इतनी जबरदस्त है कि आपका दिल जीत लेगी। सभी कलाकारों ने बेहतरीन अभिनय किया है।

    फिल्म में कपिल देव का किरदार निभा रहे हैं रणवीर सिंह,पीआर मान सिंह की भूमिका में हैं पंकज त्रिपाठी, सुनील गावस्कर के रोल में ताहिर राज भसीन, श्रीकांत के रोल में जीवा, मोहिंदर अमरनाथ के रोल में साकिब सलीम,यशपाल शर्मा के रोल में जतिन सरना, संदीप पाटिल के रोल में चिराग पाटिल, कीर्ति आजाद के रोल में दिनकर शर्मा, रोजर बिन्नी के रोल में निशांत दहिया, मदन लाल के रोल में हार्डी संधू, सयैद किरमानी के रोल में साहिल खट्टर, बलविंदर संधू के रोल में एम्मी विर्क, दिलीप वेंगेस्कर के रोल में आदिनाथ कोठारे में हैं।

    यादगार लम्हे

    यादगार लम्हे

    फिल्म में ऐसे लम्हों का भंडार है, जो आपको उस ऐतिहासिक पल की याद दिलाएंगे और आखों को नम कर जाएंगे। जब कपिल देव ने वर्ल्प कप अपने हाथों में उठाया था, वह दृश्य हम सबने सिर्फ तस्वीरों में ही देखा है। फिल्म में वो दृश्य आपको एक बार फिर गर्व से भर देगा।

    फिल्म में कई मौकों पर निर्देशक ने वास्तविक मैच के रील को अपनी फिल्म के साथ जोड़ा है। यह दर्शकों को फिल्म से और ज्यादा जोड़ देता है।

    रियल ट्रेनिंग

    रियल ट्रेनिंग

    अप्रैल 2019 में धर्मशाला क्रिकेट ग्राउंड में स्थापित एक कैंप में पूर्व क्रिकेटरों बलविंदर संधू और यशपाल शर्मा के साथ पूरी कास्ट ने प्रशिक्षण लिया था। फिल्म की शूटिंग ग्लासगो, डुलविच कॉलेज लंदन, एडिनबर्ग क्रिकेट क्लब, द ओवल क्रिकेट ग्राउंड जैसे विभिन्न प्रतिष्ठित स्थानों पर भी हुई है।

    एक मैच, जो किसी ने नहीं देखा

    एक मैच, जो किसी ने नहीं देखा

    एक मोड़ पर भारतीय क्रिकेट टीम से सबकी उम्मीद इतनी कम रह गई थी कि भारत और जिम्बाब्वे के बीच के एक मैच को ब्रॉडकास्ट भी नहीं किया गया था। यह वही मैच था जहां कप्तान कपिल देव ने 175 रनों की शानदार पारी खेलकर इतिहास रचा था। फिल्म में निर्देशक कबीर खान ने इस मैच को शामिल किया है।

    दीपिका पादुकोण- रणवीर सिंह

    दीपिका पादुकोण- रणवीर सिंह

    फिल्म राम-लीला, बाजीराव मस्तानी और पद्मावत के बाद रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण एक बार फिर बड़े पर्दे पर साथ आए हैं। दीपिका ने कपिल देव की पत्नी रोमी देव का किरदार निभाया है। दीपिका ने फिल्म में एक्सटेंडेट कैमियो निभाया है, लेकिन रणवीर के साथ उनकी कैमिस्ट्री बहुत अच्छी लगी है।


    English summary
    Ranveer Singh starrer film 83 is all set to release in theatres on 24th December 2022. Here know the 6 big reasons, why you should not miss the film.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X