For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    हम साथ साथ हैं के 21 साल - सलमान की बहन ऐश्वर्या राय, माधुरी दीक्षित भाभी, फिल्म की असली स्टारकास्ट

    |

    सूरज बड़जात्या की फिल्म हम साथ साथ हैं 5 नवंबर 1999 को रिलीज़ हुई थी और फिल्म की रिलीज़ को आज 21 साल पूरे हो चुके हैं। बॉलीवुड में अब फिल्मों का रंग ढंग भले ही बदल चुका है लेकिन उस समय ये दर्शकों की फेवरिट फिल्म हुआ करती थी। इसका कारण था फिल्म की सादगी।

    इस फिल्म ने कुछ लोगों की ज़िंदगी बदल दी। जैसे सलमान खान के साथ बाकी सब को भी काला हिरण शिकार मामले में कोर्ट के काफी चक्कर लगाने लगे।

    लेकिन क्या आपको पता है कि फिल्म की असली स्टारकास्ट और इसके किरदारों की पहली पसंद कोई और ही थे। हालांकि उन सभी स्टार्स ने ये फिल्म रिजेक्ट कर दी। वरना शायद हम आपके हैं कौन और हम दिल दे चुके सनम में रोमांस करने के बाद इस फिल्म में ऐश्वर्या - सलमान - माधुरी के समीकरण कुछ और ही होते।

    यहां जानिए फिल्म के बारे में कुछ दिलचस्प बातें -

    अलग हुए सूरज - सलमान

    अलग हुए सूरज - सलमान

    इस फिल्म के बाद सलमान खान और सूरज बड़जात्या ने अपने रास्ते अलग कर लिए थे क्योंकि सूरज बड़जात्या और राजश्री प्रोडक्शन्स की पूरी टीम सलमान के काला हिरण शिकार से बहुत ही ज़्यादा नाराज़ थी। इस मामले की वजह से सलमान खान आज तक कोर्ट के चक्कर काट रहे हैं।

    माधुरी दीक्षित पहली चॉइस

    माधुरी दीक्षित पहली चॉइस

    फिल्म में तबू के रोल के लिए माधुरी दीक्षित पहली चॉइस थीं। लेकिन माधुरी दीक्षित ने फिल्म रिजेक्ट कर दी। इसके बाद ये रोल मनीषा कोईराला, जुही चावला और श्रीदेवी को भी ऑफर हुआ। लेकिन उन दोनों ने भी इसे रिजेक्ट कर दिया।

    सोनाली बेंद्रे नहीं थी पहली पसंद

    सोनाली बेंद्रे नहीं थी पहली पसंद

    वहीं फिल्म में सलमान खान के अपोज़िट प्रीती के किरदार के लिए सोनाली बेंद्रे पहली पसंद नहीं थी। ये रोल सुष्मिता सेन और रवीना टंडन को भी ऑफर हुआ था। लेकिन उस दौरान सुष्मिता सेन ने अपनी डेट्स सिर्फ तुम को दे दी थी और रवीना टंडन दमन में व्यस्त थीं।

    ऐश्वर्या होतीं बहन

    ऐश्वर्या होतीं बहन

    वहीं फिल्म में नीलम के किरदार के लिए भी पहले सूरज बड़जात्या ने ऐश्वर्या राय को अप्रोच किया था। लेकिन ऐश्वर्या ने निजी कारणों से इसे रिजेक्ट कर दिया। नीलम की ये आखिरी फिल्म थी। इसके बाद वो ज्यूलरी बिज़नेस में आ गईं।

    मोहनीश बहल का किरदार

    मोहनीश बहल का किरदार

    फिल्म में मोहनीश बहल के किरदार के लिए पहली पसंद थे अनिल कपूर। उनका ये ऑफर रिजेक्ट करने के बाद ऋषि कपूर को अप्रोच किया गया। तब जाकर मोहनीष बहल की कास्टिंग हुई। बाद में ऋषि कपूर को महेश ठाकुर (नीलम के पति) के किरदार के लिए अप्रोच किया गया था।

    सैफ - सलमान की पहली फिल्म

    सैफ - सलमान की पहली फिल्म

    सैफ अली खान और सलमान खान की साथ में ये पहली फिल्म थी। वहीं सलमान खान और करिश्मा कपूर की ये इकलौती फिल्म थी जहां वो एक दूसरे के अपोज़िट कास्ट नहीं हुए थे। सैफ और करिश्मा कपूर की भी साथ में ये पहली फिल्म थी।

    राजश्री की परंपरा

    राजश्री की परंपरा

    फिल्म मैंने प्यार किया और हम आपके हैं कौन की कड़ी की तीसरी फिल्म थी जिसकी कहानी से लेकर ट्रीटमेंट और फिल्ममेकिंग का तरीका लगभग एक जैसा था। इसके बाद सूरज बड़जात्या ने अपनी फिल्ममेकिंग में काफी बदलाव किए थे।

    सलमान खान और सोनाली

    सलमान खान और सोनाली

    ये इकलौती फिल्म है जहां सलमान खान और सोनाली बेंद्रे ने एक दूसरे के अपोज़िट काम किया है। इस फिल्म के साथ ही सोनाली बेंद्रे उस दौर की उन चंद हीरोइनों की लिस्ट में शामिल हुई थीं जिन्होंने तीनों खान के साथ काम किया।

    दीवाली की शाम

    दीवाली की शाम

    फिल्म दीवाली की शाम रिलीज़ हुई थी और इसके प्रमोशन का ज़िम्मा लिया था कोक ने। Coke ने हम साथ साथ है के प्रमोशन के लिए उस समय 12.5 मिलियन रूपये खर्च किए थे।

    1.2 करोड़ की ओपनिंग

    1.2 करोड़ की ओपनिंग

    फिल्म ने दीवाली की रात ओपनिंग कर 1.2 करोड़ रूपये की कमाई की थी। भले ही फिल्म को क्रिटिक्स ने पसंद नहीं किया था लेकिन हम साथ साथ हैं रातों रात परफेक्ट फैमिली फिल्म बन गई थी। A family that eats together, prays together, stays together.

    English summary
    Hum Saath Saath Hain completes 21 years of release on 5th November 2020. Aishwarya and Madhuri both rejected the film.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X