For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    जब एक फिल्म बंद होते ही विद्या बालन के हाथों से छिन ली गयी थी 12 फिल्में

    |

    बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन किसी पहचान की मोहताज नहीं है। फिल्म 'परिणीता' से बॉलीवुड में विद्या ने अपना फिल्मी करियर शुरू किया था। इसके बाद 'कहानी', 'द डर्टी पिक्चर', 'इश्कियां', 'पा', 'शकुंतला देवी' जैसी फिल्मों में अपनी बेहतरीन एक्टिंग का प्रदर्शन किया। खास बात यह है कि विद्या ने ज्यादातर फिल्में महिला प्रधान की। साथ ही विद्या फिल्मों में हमेशा अपनी शर्तों पर काम करती आयी हैं। ना तो एक्ट्रेसेस की बंधी-बंधायी फिगर और ना ही मॉडर्न ड्रेस को उन्होंने महत्व दिया। बल्कि विद्या हमेशा अपनी धुन में ही जीती हैं। फिल्मों में कदम रखने से पहले विद्या बालन ने टीवी सीरियल 'हम पांच' में काम किया था। बकौल विद्या उन्हें एक्ट्रेस बनने की प्रेरणा शबाना आजमी और माधुरी दीक्षित को देखकर ही मिली थी।

    चलिए आपको बताते हैं आखिर विद्या पर टैग किसने और क्यों लगाया!

    सीरियल के काम से संतुष्ट नहीं थी विद्या :

    सीरियल के काम से संतुष्ट नहीं थी विद्या :

    विद्या बालन हमेशा से ही खुद को बड़े पर्दे पर एक स्थापित एक्ट्रेस के तौर पर देखना चाहती थी। महज 16 साल की उम्र में एकता कपूर के सीरियल 'हम पांच' में वह परिवार की सबसे छोटी बेटी राधिका का किरदार निभाती थी। हालांकि यह सीरियल काफी लोकप्रिय हुआ था और दर्शकों ने राधिका के किरदार में विद्या को पसंद भी काफी कर रहे थे लेकिन विद्या खुद इससे संतुष्ट नहीं थी। वह बड़े पर्दे पर काम करने के सपने देखती थी और अपने उन सपनों को पूरा करने के लिए जी-तोड़ मेहनत भी कर रही थी।

    साउथ की फिल्मों की तरफ किया रुख :

    साउथ की फिल्मों की तरफ किया रुख :

    सीरियल 'हम पांच' के बाद जब विद्या बालन ने फिल्मों का रुख किया तो उन्होंने पहले तमिल और तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री से काम करने की शुरुआत करने के बारे में सोचा। विद्या के हाथ एक तमिल फिल्म भी लगी लेकिन अचानक वह फिल्म बंद हो गयी। इस फिल्म के बंद हो जाने की वजह से विद्या बालन पर फिल्म इंडस्ट्री में एक ऐसा टैग लगा दिया गया जिसे वह ना तो भूला पाती होंगी और ना कभी याद करना चाहेंगी। दरअसल, इस फिल्म के बंद होते ही विद्या बालन को मनहूस टैग से नवाज दिया गया। फिल्म जिस वजह से भी बंद क्यों ना हुई हो लेकिन उसके लिए जिम्मेदार विद्या बालन को ही ठहराया गया।

    छिन गयी 12 फिल्में :

    छिन गयी 12 फिल्में :

    तमिल भाषा की पहली फिल्म साइन करने के साथ ही विद्या बालन ने 12 और फिल्में भी साइन की थी। लेकिन जैसे ही विद्या बालन की पहली फिल्म बंद हुई और उन्हें मनहूस होने का टैग ना चाहते हुए भी पकड़ा दिया गया, उसके बाद ही विद्या के हाथों से भी बाकी की सभी 12 फिल्में फिसल गयी। विद्या से इन फिल्मों को छिन लिया गया। लेकिन इतना होने के बावजूद विद्या बालन ने कभी हार नहीं मानी और 2005 में फिल्म 'परिणीता' से विद्या बालन ने बॉलीवुड में कदम रखा और अपनी पहली फिल्म से ही छा गयी। इसके बाद विद्या बालन को कभी भी पीछे मुड़कर देखने की जरूरत नहीं हुई। टीवी इंडस्ट्री से बॉलीवुड में कदम रखकर विद्या बालन ने बैक टू बैक हिट फिल्में दी और आज वह एक ऐसे मुकाम पर हैं, जिसे पाना हर किसी के बस की बात नहीं है।

    English summary
    Bollywood actress Vidya Balan does not need any introduction. Vidya has always worked in films on her own terms. After the serial, Vidya Balan turned to the Tamil film industry, but as soon as the first film closed, she was awarded a tag that she would never want to remember.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X