For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    शमशेरा बॉक्स ऑफिस ओपनिंग: दो अंकों की ओपनिंग के लिए तरसते दिखे रणबीर कपूर, बेहद खराब शुरूआत

    |

    रणबीर कपूर, वाणी कपूर, संजय दत्त स्टारर यशराज फिल्म्स की शमशेरा शुक्रवार 22 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज़ हो चुकी है और रिलीज़ के पहले ही दिन फिल्म ने अपने दर्शकों को निराश कर दिया है। शमशेरा ने शुक्रवार 22 जुलाई को लगभग 9.8 करोड़ से 10.3 करोड़ के बीच की कमाई की है जो कि फिल्म के प्रमोशन और भव्यता के स्तर से बहुत ही ज़्यादा कम है।

    शमशेरा ने पहले दिन थिएटर में कुल 14 प्रतिशत की ऑक्यूपेंसी दर्ज की। शुक्रवार, 22 जुलाई को शमशेरा की शुरूआत ही धीमी थी। फिल्म ने सुबह के शो में लगभग 9 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी के साथ शुरूआत की।

    दिन बढ़ते हुए शमशेरा ने दोपहर में 11 प्रतिशत और शाम तक 14 प्रतिशत की ऑक्यूपेंसी दर्ज की। वहीं रात होते होते भी फिल्म ने तेज़ी नहीं पकड़ी और रात के शो में भी फिल्म ने 22 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी दर्ज की।

    रणबीर का पांचवी बार संघर्ष

    रणबीर का पांचवी बार संघर्ष

    गौरतलब है कि रणबीर कपूर के करियर में ये पांचवी बार होगा जब वो किसी तरह दो अंकों की ओपनिंग तक पहुंच पाएंगे। शमशेरा के 10.3 करोड़ से पहले तमाशा ने 10.9 करोड़, रॉय ने 10.4 करोड़, रॉकस्टार ने 10.6 करोड़ और राजनीति ने 10.5 करोड़ की ओपनिंग की थी। इनमें रॉकस्टार और तमाशा बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप थीं वहीं रॉय और राजनीति सेमी हिट फिल्में थीं। लेकिन इनमें से किसी भी फिल्म का बजट शमशेरा के आसपास भी नहीं था।

    सबसे बड़ी रिलीज़

    सबसे बड़ी रिलीज़

    कोरोना काल के बाद से सिनेमाघरों में रिलीज़ होने वाली सबसे बड़ी फिल्म शमशेरा है। शमशेरा पूरी दुनिया में 5500 स्क्रीन पर रिलीज़ हुई है जिसमें 4350 स्क्रीन भारत में हैं और 1200 स्क्रीन ओवरसीज़। इसलिए माना जा रहा था कि जिस हिसाब से रणबीर कपूर का क्रेज़ दर्शकों के बीच है, शमशेरा, बॉक्स ऑफिस पर ओपनिंग के रिकॉर्ड बना डालेगी।

    बहुत बड़ा बजट

    बहुत बड़ा बजट

    गौरतलब है कि शमशेरा का बजट काफी बड़ा है। इसे 150 करोड़ के भारी भरकम बजट पर बनाया गया है। फिल्म को डायरेक्ट किया है करण मल्होत्रा ने जिन पर यशराज फिल्म्स के मालिक और प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा को काफी ज़्यादा भरोसा था। करण मल्होत्रा ने इससे पहले धर्मा प्रोडक्शन्स को अग्निपथ जैसी सुपरहिट फिल्म दी थी और माना जा रहा था कि यशराज फिल्म्स के साथ वो इतिहास दोहराएंगे।

    यशराज फिल्म्स को बड़ा घाटा

    यशराज फिल्म्स को बड़ा घाटा

    शमशेरा की ओपनिंग बहुत ही कम है और फिल्म का वर्ड ऑफ माउथ इससे भी ज़्यादा खराब है। इस हिसाब से देखा जाए तो फिल्म अपना बजट भी बॉक्स ऑफिस पर निकाल पाएगी। यानि कि शमशेरा, यशराज फिल्म्स के लिए इस साल का तीसरा बड़ा झटका होगा। इससे पहले, यशराज फिल्म्स की 90 करोड़ की रणवीर सिंह स्टारर जयेशभाई जोरदार ने 17.5 करोड़ की कमाई की वहीं 180 करोड़ की सम्राट पृथ्वीराज ने 66 करोड़ की कमाई की। दोनों ही फिल्में बुरी तरह फ्लॉप थीं और अब इस लिस्ट में शमशेरा को शामिल होेने से कोई नहीं रोक सकता। इन तीन फिल्मों ने मिलाकर यशराज फिल्म्स को लगभग 250 करोड़ का नुकसान होगा।

    पिछली फिल्म की बराबरी?

    पिछली फिल्म की बराबरी?

    करण मल्होत्रा की पिछली फिल्म अग्निपथ ने बॉक्स ऑफिस पर 118 करोड़ की कमाई की थी। ये संजय दत्त के करियर की सबसे कमाने वाली फिल्मों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर है। वहीं रणबीर कपूर के करियर की सबसे ज़्यादा कमाने वाली फिल्में हैं 342 करोड़ की संजू और 188 करोड़ की ये जवानी है दिवानी। देखना ये है कि शमशेरा, उनकी तीसरी सबसे ज़्यादा कमाने वाली फिल्म बन पाती है या नहीं।

    English summary
    Ranbir Kapoor's Shamshera has hit the theatres and Ranbir Kapoor was seen struggling for a two digit opening for the 5th time in his career.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X