»   » "बिना मेहनत के लोग 400 करोड़ कमाते हैं...घटिया सी फिल्म 300 करोड़ कमा लेती है!"

"बिना मेहनत के लोग 400 करोड़ कमाते हैं...घटिया सी फिल्म 300 करोड़ कमा लेती है!"

Written By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

बॉलीवुड में दो तरह के लोग हैं, एक जो केवल बॉक्स ऑफिस नंबर के लिए ही जीते हैं और दूसरे जिन्हें बॉक्स ऑफिस से उतनी ही नफरत है। केके मेनन दूसरी कैटेगरी में आते हैं। हाल ही में अपनी रिलीज़ फिल्म द गाज़ी अटैक के लिए उन्हें काफी तारीफें मिल रही हैं।

और केके मेनन ने इस मौके पर अच्छी फिल्मों के कम बॉक्स ऑफिस पर बात की। उन्होंने बताया कि लोग कितना भी कह ले कि अच्छी फिल्में सब कुछ बदल देंगी पर ऐसा कुछ होता नहीं है। लोग उन्हें देखते नहीं है और वो भुला दी जाती हैं।

box-office-number-300-crore-club

इसका कारण है बॉक्स ऑफिस। घटिया से घटिया फिल्म भी 100 करोड़ , 300 करोड़ कमा रही है। ऐसे में जो नहीं कमा रही उसे कोई देखना नहीं चाहता और वो घाटा उठाती है।
[किसी और को अपनी रिलीज़ डेट देकर दिखाएं सलमान - आमिर!] 

वहीं जो 300 करोड़ कमाती है वो किसी लायक फिल्म नहीं होती और फिर लोग कहते हैं कि अच्छी फिल्में नहीं बनती हैं। वास्तव में इन क्लब्स ने आदत बिगाड़ दी है। सबको मसाला पता है और हर फिल्म में वही डालकर 400 करोड़ कमा लेना है।
[#BoldBayaan: "अपनी औकात से ज़्यादा फीस लेते हैं खान हों या बच्चन!"] 

फिर आराम करना है और अगले साल की 400 करोड़ वाली फिल्म पर फोकस करना है। ये अब धंधा बन चुका है। वैसे केके मेनन की बात वाकई सच है। देखिए उन फिल्मों की लिस्ट जो 100 करोड़ क्लब के लायक नहीं थीं -

प्रेम रतन धन पायो

प्रेम रतन धन पायो

सलमान खान की इस फिल्म को समीक्षकों से लेकर दर्शकों तक ने नकार दिया। लेकिन फिल्म 200 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस कर गई। क्यों.. क्योंकि फिल्म में सलमान खान थे।

बैंग बैंग

बैंग बैंग

ऋतिक रोशन- कैटरीना कैफ की यह फिल्म हॉलीवुड फिल्म की रिमेक थी। जहां, टॉम क्रूज की जगह ऋतिक रोशन ने ली थी। फिल्म ने ताबड़तोड़ कमाई की और आ गई 100 करोड़ क्लब में। हालांकि, समीक्षकों के साथ साथ काफी दर्शकों ने भी फिल्म को सिरे से नकार दिया था।

दिलवाले

दिलवाले

शाहरूख खान की ही फिल्म दिलवाले को क्रिटिक्स ने सिरे से नकार दिया था. फिल्म में काजोल- शाहरूख होते हुए भी कुछ नहीं कर पाए।लेकिन फिर भी फिल्म ने आसानी से 150 करोड़ का कारोबार कर लिया।

रेडी

रेडी

सलमान खान और असिन स्टारर 'रेडी' शायद ही किसी को पसंद आई हो। लेकिन जैसा कि हमने पहले कहा था, सलमान खान की फिल्म है तो 100 करोड़ तो कमा ही जाएगी। फिल्म 119 करोड़ का बिजनेस किया था।

जय हो

जय हो

सलमान खान की एक और फिल्म जिसे समीक्षकों ने सिरे से नकार दिया। लेकिन फैंस का कमाल.. कि फिल्म 116 करोड़ का कलेक्शन कर गई।

कृष-3

कृष-3

ये फिल्म शायद ऋतिक रोशन भी दोबारा न देखना चाहें.. ऋतिक फैंस को छोड़ दिया जाए तो फिल्म दर्शकों के गले भी नहीं उतरी थी। लेकिन Its Magic.. Its Magic .... फिल्म ने 100 करोड़ ही नहीं, 244 करोड़ की धमाकेदार कमाई की थी।

हैप्पी न्यू ईयर

हैप्पी न्यू ईयर

शाहरूख खान की सबसे बेकार फिल्मों की लिस्ट बनाई जाए तो शायद हैप्पी न्यू ईयर नंबर 1 रहेगी। समीक्षकों ने फिल्म को बुरी तरह नकार दिया। लेकिन फिल्म ने 200 करोड़ कल्ब में एंट्री ले ली।

हाउसफुल-2

हाउसफुल-2

साजिद खान की इस अजीबोगरीब फिल्म ने भी 100 करोड़ का बिजनेस कर लिया था। फिल्म न समीक्षकों को पसंद आई थी, न दर्शकों को।

बॉडीगॉर्ड

बॉडीगॉर्ड

सलमान खान- करीना कपूर की इस फिल्म ने लगभग 150 करोड़ का कारोबार किया था। फिल्म सलमान खान की सबसे कमजोर फिल्मों में से एक मानी जा सकती है।

सिंघम रिटर्न्स

सिंघम रिटर्न्स

कोई शक नहीं कि रोहित शेट्टी की फिल्म सिंघम काफी बेहतरीन थी। लेकिन सिंघम रिटर्न्स उतनी ही कमजोर। बहरहाल, क्या फर्क पड़ता है.. जब अजय देवगन और रोहित शेट्टी की जोड़ी हो तो फिल्म 100 करोड़ तो कमा ही लेगी।

धूम-3

धूम-3

इंडस्ट्री की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्मों में से एक आमिर खान की धूम-3.. काफी लोगों को हैरानी भी होगी, लेकिन बता दें, इस फिल्म को काफी criticism सहनी पड़ी थी। बहरहाल, फिल्म ने 284 करोड़ की कमाई की थी।

बोल बच्चन

बोल बच्चन

इसके आगे तो हमसे कुछ बोला ही नहीं जा पाएगा!

 
English summary
Kay Kay Menon talks about disappointing box office numbers and 300 crore club.
Please Wait while comments are loading...