For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    Review: सिंह साहब .. नहीं है गदर जैसे ग्रेट

    By अंकुर शर्मा
    |

    फिल्म: सिंह साहब द ग्रेट..

    कलाकार : कलाकारः सनी देओल, अंजिल अब्रोल, अमृता राव, उर्वशी रातौला, सिमरन, प्रकाश राज, जॉनी लीवर, असीम मर्चेंट, संजय मिश्र, यशपाल शर्मा, रजित कपूर

    निर्माता : अनुज शर्मा, संगीता अहीर

    निर्देशक : अनिल शर्मा

    गीत : कहानीः शक्तिमान तलवार, गीतः कुमार, समीर, संगीतः आनंद राज आनंद

    समीक्षा: एक बार फिर से गदर की जोडी़ सिंह साहब द ग्रेट.. के रूप में पर्दे पर दस्तक दी है, जी हां हम बात कर रहे हैं निर्माता-निर्देशक अनिल शर्मा और अभिनेता सन्नी देओल की। जिन्होंने लंबे अरसे के बाद सिंह साहब द ग्रेट.. के रूप में लोगों को लुभाने की कोशिश की है लेकिन यह कोशिश अव्वल दर्जे की नहीं बल्कि औसत दर्जे की है। एक्शन और ग्लैमर से भरपूर इस फिल्म में नयापन नाम की कोई चीज नहीं हैं।

    टिपकल मसाला फिल्मों की तरह सिंह साहब द ग्रेट.. में भी दर्शकों को मनोरंजन करने वाले तत्व कम ही मौजूद है। सन्नी-अनिल की जोड़ी से लोगों को गदर फिल्म की तरह एक बड़े धमाके की उम्मीद थी लेकिन दोनों ने दर्शकों को निराश ही किया है। फिल्म में कहानी के नाम पर कोई चीज नहीं हैं। भ्रष्टाचार की कसौटी पर बनी फिल्म सिंह साहब द ग्रेट.. में अन्याय के खिलाफ लड़ाई दिखायी है।

    निसंदेह एक्शन के मामले में सन्नी पा जी 57 साल की उम्र में भी कमाल के दिख रहे हैं लेकिन रोमांटिक डॉयलॉग और डांस करते वो बिल्कुल भी अच्छे नहीं लग रहे हैं। फिल्म में अपनी आधे उम्र की लड़की के साथ रोमांस दर्शकों को रास नहीं आ रहा है। उर्वशी रतूला औऱ अमृता रॉव से लोगों को ज्यादा उम्मीद तो थी ही नहीं इसलिए उनके होने ना होने से फिल्म में कोई असर नहीं पड़ता है। खलनायक के तौर पर प्रकाश राज और कॉमे़डियन के तौर पर जॉनी लीवर भी औसत ही रहे हैं। संगीत में भी मोहपाश नहीं हैं लेकिन संवाद जरूर लोगों के दिलों पर असर करते हैं। कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि फिल्म सिंह साहब द ग्रेट.. एक औसत दर्जे की फिल्म हैं जिससे गदर की उम्मीद करना बेमानी है।

    कहानी: सरनजीत सिंह (सनी देओल) एक ईमानदार कलेक्टर हैं जो कि भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ता है। फिल्म में खलायक बनें बाहुबलि भूदेव (प्रकाश राज) की बहुत सारी कंपनियों को टैक्स ना भरने को जुर्म में सरनजीत सील करवा देता है। भूदेव उसे खरीदने की कोशिश करता है तो सरनजीत उसे चांटा मार देता है। जिसका बदला लेने के लिए भूदेव, सरनजीत को गबन के केस में जेल भिजवा देता है और उसके परिवार को तबाह कर देता है। सरनजीत जेल से बाहर आने के बाद भूदेव से बदला लेता है।

    आगे की खबर स्लाइडों में..

    कमजोर पटकथा

    कमजोर पटकथा

    फिल्म की कहानी में दम नहीं।

    एक्टिंग में दम

    एक्टिंग में दम

    सन्नी पा जी ने एक्शन में पुराना वाला दमखम दिखाया है।

    नयापन नहीं

    नयापन नहीं

    फिल्म की कहानी और एक्शन में नयापन नहीं।

    हिरोईनों ने भी निराश किया

    हिरोईनों ने भी निराश किया

    नवोदित अभिनेत्री उर्वशी का काम निराशाजनक।

    फिल्म औसत

    फिल्म औसत

    फिल्म में नयापन नहीं लेकिन सन्नी को चाहने वालों को फिल्म पसंद आयेगी।

    English summary
    Director Anil Sharma's Film Singh Saab The Great is not Impressive. Its a Average Film. Anil Sharma and Sunny Deol's combustive force earlier yielded the powerful Gadar. This time Singh Saab The Great is not effective like Gadar .
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X