For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    Freddy Movie Review: इस रोमांटिक- थ्रिलर में अपने अलग अंदाज से हैरान करते हैं कार्तिक आर्यन, शानदार अभिनय

    |

    Rating:
    4.0/5

    freddy-movie-review-kartik-aaryan-and-alaya-f-are-impressive-in-this-solid-romantic-thriller

    निर्देशक- शशांक घोष
    कलाकार- कार्तिक आर्यन, अलाया एफ
    प्लेटफॉर्म- डिज्नी+ हॉटस्टार

    जब प्यार और जुनून के बीच की रेखाएं धुंधली पड़ जाती हैं तो एक इंसान कुछ भी कर सकता है। यही होता है डॉ फ्रेडी जिनवाला के साथ, जब उसके सामने आती है उसकी सोलमेट कायनाज़। अप्रत्याशित ट्विस्ट और टर्न्स से भरपूर इस रोमांटिक थ्रिलर में कार्तिक आर्यन बिल्कुल अलग अंदाज में नजर आ रहे हैं और अपने अभिनय से प्रभावित भी करते हैं। कहना गलत नहीं होगा कि फ्रेडी कार्तिक के बेस्ट परफॉर्मेंस में से एक होगी। फिल्म 2 दिसंबर से डिज्नी+ हॉटस्टार पर स्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध हो चुकी है।

    कहानी

    कहानी

    डॉ फ्रेडी जिनवाला (कार्तिक आर्यन) अपने सोलमेट की तलाश में है। वह एक सफल डॉक्टर तो है, लेकिन अंतर्मुखी होने की वजह से चाहकर भी किसी से मेलजोल नहीं कर पाता। उसका सिर्फ एक दोस्त है, हार्डी, जो कि उसका पालतू कछुआ है। ऐसे में उसकी मुलाकात होती है कायनाज़ ईरानी (अलाया एफ) से। जो शादी शुदा है, लेकिन घरेलू हिंसा का शिकार है। कायनाज़ से फ्रेडी की मुलाकात बतौर मरीज होती है, लेकिन जल्दी ही दोनों एक दूसरे के प्रति आकर्षित हो जाते हैं और फ्रेडी शादी के सपने संजोने लगता है। कायनाज़ से फ्रेडी की मिलने और बिछड़ने की कहानी.. एक साधारण व्यक्ति की असाधारण बनने की कहानी है.. प्यार को जुनून में बदलने की कहानी है। कायनाज़ के प्यार में फ्रेडी ऐसी चीजें कर बैठता है, जो उसकी अकेली दुनिया को और अंधेरा बना देती है। वह कहता है, "The only one who complete me is ME"..

    अभिनय

    अभिनय

    कार्तिक आर्यन को ज्यादातर फिल्मों में हमने हंसमुख, रोमांटिक अंदाज में देखा है, लेकिन यहां वो चौंकाते हैं। डॉ फ्रेडी जिनवाला के किरदार में वो लगातार एक संस्पेंस बनाकर रखते हैं। उनके हाव भाव में थोड़ी मासूमियत, थोड़ा सनकपन, थोड़ी नकारात्मकता दिखती है, जो इस किरदार को खास बनाती है। इस फिल्म के लिए कार्तिक ने अपना वजन भी बढ़ाया है। कोई शक नहीं कि ये फिल्म उनके फैंस के लिए एक सरप्राइज होगा। वहीं, यहां उनका बराबर साथ देती हैं अलाया एफ। ये अलाया की दूसरी फिल्म है और वो अपने किरदार में प्रभावी लगी हैं। उनके किरदार में जो ट्विस्ट आते हैं, वो अलाया ने अपने बेहतरीन पकड़े हैं। कहना गलत नहीं होगा कि अभिनय इस फिल्म की सबसे मजबूत पक्ष है।

    निर्देशन

    निर्देशन

    शशांक घोष ने फिल्म में शुरुआत से अंत तक नब्ज पकड़कर रखी है। कहानी कहीं भी ट्रैक से उतरती नहीं है। यदि आप थ्रिलर फिल्मों के प्रेमी हैं तो कुछ ट्विस्ट का आभास शायद आप पहले लगा लें, लेकिन उसे जिस तरह से स्क्रीन पर दिखाया गया है, वो फिल्म से बांधे रखता है। खासकर सेकेंड हॉफ में निर्देशक चौंकाने का कोई मौका नहीं छोड़ते। फिल्म का स्क्रीनप्ले परवेज़ शेख ने लिखा है और संवाद लिखे हैं असीम अरोड़ा ने। कोई दो राय नहीं कि शशांक घोष ने कार्तिक से वह करवा लिया है, जिसके बाद दर्शकों की अपेक्षाएं एक्टर से और ज्यादा बढ़ जाएगी।

    तकनीकी पक्ष

    तकनीकी पक्ष

    अयानंका बोस की सिनेमेटोग्राफी कहानी को एक सुर देती है। मुंबई की सड़कों से लेकर कर्जत के गेस्टहाउस तक.. इन्होंने अपने कैमरे से कहानी में सस्पेंस जोड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। वहीं, फिल्म का संपादन किया है चंदन अरोड़ा ने। लगभग दो घंटे की इस कहानी को इन्होंने मजबूती के साथ बांधकर पेश किया है।

    संगीत

    संगीत

    फिल्म का संगीत प्रीतम ने तैयार किया है और लिरिक्स लिखे हैं इरशाद कामिल ने। "तुम जो मिलो" गीत कहानी के साथ चलती है और कहानी को ऊठाने का काम करती है। वहीं, एक थ्रिलर फिल्म के सबसे महत्वपूर्ण फैक्टर्स में से एक होता है बैकग्राउंड स्कोर, जो कि यहां काफी प्रभावी है।

    रेटिंग - 4 स्टार

    रेटिंग - 4 स्टार

    कार्तिक आर्यन और अलाया एफ स्टारर फ्रेडी एक ओर जहां अपने सस्पेंस से लगातार आपको बांधे रखती है, दूसरी तऱफ दोनों कलाकार अपने परफॉर्मेंस से हैरान करते हैं। दोनों कलाकार ने शानदार काम किया है। फिल्मीबीट की ओर से फ्रेडी को 4 स्टार।

    English summary
    Kartik Aaryan and Alaya F starrer romantic- thriller film Freddy is streaming on Disney+Hotstar. This film will keep you hooked with solid performances and interesting thrill.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X