For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    आर्यन खान को आज भी नहीं मिलेगी जेल, NCB ने की 20वीं गिरफ्तारी, कहा - आर्यन खान ड्रग्स केस का अहम लिंक

    |

    आर्यन खान, सोमवार को ज़मानत के लिए फिर से अपील करने वाले हैं लेकिन उनकी मुश्किलें खत्म होते नहीं दिख रही हैं। रविवार देर रात इस केस में NCB ने एक और विदेशी की गिरफ्तारी की है जिसे आर्यन खान ड्रग्स केस का अहम लिंक बताया जा रहा है। गौरतलब है कि इसी को आधार बनाकर, NCB आज आर्यन खान की गिरफ्तारी का विरोध करने वाली है।

    इससे पहले, NCB ने आर्यन खान की न्यायिक हिरासत के बाद अचित कुमार की न्यायिक हिरासत का विरोध नहीं किया और ना ही उनकी कस्टडी मांगी। NCB आज आर्यन की जम़ानत का विरोध करने के लिए इसे भी आधार बनाएगी।

    गौरतलब है कि NCB अपनी दलील में कहने वाली है कि वो अचित और आर्यन से आमने सामने पूछताछ करना चाहते हैं जिसके लिए आर्यन को न्यायिक हिरासत में रखना ज़रूरी है। गौरतलब है कि आर्यन खान 7 अक्टूबर तक NCB की कस्टडी में थे। इसके बाद उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

    8 अक्टूबर को आर्यन खान ने कोर्ट से ज़मानत की अपील की लेकिन इसे खारिज कर दिया गया। आर्यन की दलील थी कि वो एक इज़्जतदार परिवार से ताल्लुक रखते हैं और कहीं भी भागकर नहीं जाएंगे। लेकिन फिर भी NCB ने उनकी ज़मानत का विरोध किया जिसे कोर्ट ने स्वीकार किया।

    मिले हैं वॉट्सएप चैट

    मिले हैं वॉट्सएप चैट

    NCB ने कोर्ट में दलील दी है कि आर्यन खान के फोन से कई वॉट्सएप चैट और तस्वीरें मिली हैं जो आपत्तिजनक हैं। इनमें कई बड़े ड्रग लिंक जु़ड़े हो सकते हैं। आर्यन खान को आर्थर रोड जेल में रखा गया है। फिलहाल आर्यन खान कोविड सेल में हैं। आर्यन के वकील सतीश मानेशिंदे ने साफ कहा कि आर्यन को कस्टडी में रखना का एक ही मकसद था - असली मुजरिम को ढूंढना। लेकिन जब तक असली मुजरिम नहीं मिल जाता तब तक आर्यन कस्टडी में नहीं रह सकते हैं।

    NCB ने कहा - हमारी जीत हुई

    NCB ने कहा - हमारी जीत हुई

    आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद से लगातार नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को टार्गेट किया जा रहा था कि वो शाहरूख खान के परिवार पर अटैक कर रहे हैं। लेकिन आर्यन की ज़मानत खारिज होने के बाद NCB ने इस बात की खुशी मनाते हुए कहा कि कोर्ट को भी इस केस में अहम दिख रहा है तभी ये ज़मानत याचिका खारिज की गई है। NCB आज भी आर्यन की ज़मानत का पूरा विरोध करने की तैयारी में है।

    2 अक्टूबर से NCB की कस्टडी

    2 अक्टूबर से NCB की कस्टडी

    आर्यन खान को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने 2 अक्टूबर को एक शिप पर चल रही रेव पार्टी से हिरासत में लिया था। आर्यन और उनके दोस्तों पर ड्रग्स लेने का आरोप था। हालांकि, आर्यन खान के पास से ना ही कोई ड्रग्स बरामद हुई और ना ही आर्यन खान ने ड्रग्स का सेवन किया था। आर्यन से NCB ने 2 अक्टूबर से पूछताछ शुरू की और इस पूछताछ में आर्यन ने दो बातें कुबूल कीं - पहली ये कि वो 4 सालों से ड्रग्स का सेवन कर रहे हैं और दूसरी ये कि उनके पिता शाहरूख खान ने उन्हें आगाह कर रखा था कि शहर में हर जगह NCB छापे मार रही है इसलिए जिस भी जगह जाएं सोच समझ कर जाएं।

    दोस्त के पास से बरामद हुई थी ड्रग्स

    दोस्त के पास से बरामद हुई थी ड्रग्स

    आर्यन खान के वकील सतीश मानेशिंदे पहले ही अपनी दलील पेश करते हुए कह चुके हैं कि इस केस में आर्यन खान के खिलाफ कोई सुबूत नहीं मिला है। ऐसे में उनके क्लाईंट को कस्टडी में बंदी बनाकर रखने का क्या मतलब है? आर्यन की ओर से मानेशिंदे ने कहा कि ना ही मैंने अपने फोन से छेड़छाड़ की और ना ही सहयोग में कमी रखी है, तो मुझे कस्टडी में क्यों रखा जा रहा है? वहीं सतीश मानेशिंदे ने ये भी कहा कि ड्रग्स, आर्यन के दोस्त के पास से बरामद हुई जिससे आर्यन का कोई लेना देना नहीं है।

    कस्टडी बढ़ाने की डिमांड

    कस्टडी बढ़ाने की डिमांड

    दो बातें कुबूल करने को बाद NCB ने 3 अक्टूबर को आर्यन खान को गिरफ्तार कर लिया गया। उसी दिन उनकी कोर्ट में पेशी हुई और NCB ने उनकी कस्टडी की डिमांड 4 अक्टूबर तक मांगी। NCB का कहना था कि आर्यन खान के फोन से कुछ आपत्तिजनक तस्वीरें और कोड नेम मिले हैं जिनसे बिट कॉईन, क्रिप्टो करेंसी और ड्रग्स सिंडिकेट का पता मिल सकता है। 4 अक्टूबर को वापस आर्यन खान की कोर्ट में पेशी हुई और NCB ने एक बार फिर 7 अक्टूबर तक के लिए आर्यन की कस्टडी मांगी और कोर्ट ने मंज़ूर कर दी।

    अरबाज़ मर्चेंट ने भी कहा - झूठा है केस

    अरबाज़ मर्चेंट ने भी कहा - झूठा है केस

    आर्यन के दोस्त अरबाज़ मर्चेंट के पास से 6 ग्राम ड्रग्स बरामद हुई थी। लेकिन अरबाज़ के वकील ने शिप की सीसीटीवी फुटेज मांगी है और साफ कहा कि NCB झूठा केस बना रही है। उनके पास बहुत थोड़ी मात्रा में ड्रग्स थे लेकिन NCB ने अपनी रिपोर्ट में ज़्यादा का दावा किया है। इसलिए अरबाज़ ने छापे के दौरान की शिप की फुटेज की मांग की है।

    English summary
    Aryan Khan likely to not get bailed today as NCB makes 20th arrest in the case and calls this foreign arrest crucial link in Aryan Khan drugs case.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X